Football News: प्रीमियर लीग और यूरोप में अब तक के मैनेजर बर्खास्त

    2022-23 सीज़न चैंपियंस लीग के शुरुआती चरणों में फिसल गया है, और सबसे बड़े फुटबॉल टूर्नामेंट को खोने के जोखिम ने क्लबों को संघर्ष के मामूली संकेत पर मैनेजर को बर्खास्त करने के लिए प्रेरित किया है। यहां उन शीर्ष मैनेजर की सूची दी गई है जिन्हें मौजूदा फुटबॉल सत्र में बर्खास्त किया गया है।

    थॉमस ट्यूशेल, चेल्सी थॉमस ट्यूशेल, चेल्सी

    थॉमस ट्यूशेल, चेल्सी

    चेल्सी ने थॉमस ट्यूशेल को क्रोएशियाई क्लब डिनामो ज़ाग्रेब से अप्रत्याशित हार के बाद जाने देने का फैसला किया। जर्मन ने 2020-21 सीज़न में स्टैमफोर्ड में शामिल होकर क्लब को अपना दूसरा चैंपियंस लीग खिताब दिलाया।

    हालाँकि, क्लब, जो अब टॉड बोहली के स्वामित्व में है, नए सीज़न की अस्थिर शुरुआत के लिए तैयार है, जिन्होंने अपने पहले सात प्रतिस्पर्धी फिक्स्चर में से केवल तीन जीते हैं।

    स्कॉट पार्कर, एएफसी बोर्नमाउथ

    स्कॉट पार्कर फुलहम से बोर्नमाउथ चले गए, और पूर्व मिडफील्डर ने दो साल बाद अपने क्लब को प्रीमियर लीग में वापस ले लिया।

    चेरीज़ ने अपने प्रीमियर लीग 2022-23 सीज़न की शुरुआत स्टीवन गेरार्ड के एस्टन विला पर जीत के साथ की, लेकिन वे अगले चार मैच हार गए, जिसमें मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) के खिलाफ 0-4 की हार और लिवरपूल के हाथों में 0-9 की हार शामिल है।

    डोमेनिको टेडेस्को, आरबी लीपज़िग

    इस दस्ते के घरेलू मैदान पर शेखर डोनेट्स्क से हारने के बाद टेडेस्को को मार्चिंग ऑर्डर दिया गया था।

    दिसंबर 2021 में शामिल हुए इतालवी ने लीपज़िग को अपने पहले प्रमुख खिताब, डीएफबी पोकल (जर्मन सुपर कप) के लिए निर्देशित किया, क्योंकि उन्होंने 10 बार के बुंडेसलीगा चैंपियन बायर्न म्यूनिख को हराया था।

    इस सीजन में पांच में से एक मैच जीतने के बाद लीपजिग अब 11वें स्थान पर है।

    मौरिसियो पोचेतीनो, पीएसजी

    हालाँकि पोचेतीनो का नाम सूची में बताया गया है, लेकिन उन्हें पेरिस सेंट-जर्मेन (PSG) ने 2022-23 सीज़न की शुरुआत से पहले जून 2022 में बर्खास्त कर दिया था।

    अर्जेंटीना पीएसजी को लीग 1 खिताबी ट्रॉफी तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण था, लेकिन चैंपियंस लीग में कोई फर्क नहीं कर सका, जहां वे 16 के दौर में रियल मैड्रिड (Real Madrid) से हार गए थे।

    जॉर्ज संपाओली, ओलम्पिक डी मार्सिले

    संपाओली, जिन्होंने पहले अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम को कोचिंग दी थी, क्लब में आंद्रे विला-बोस की जगह ली, लेकिन पूर्व ने जुलाई 2022 में छोड़ने का फैसला किया।

    मार्सिले ने 67 मैच खेले, 36 मैच जीते, 14 हारे और 17 मैच ड्रॉ रहे। उन्होंने 113 गोल हासिल किए और 73 दिए।

    मैनेजर जिन्हें भविष्य में बर्खास्त किया जा सकता है

    चौंकाने वाले प्रस्थान के सुर्खियों में आने के साथ, फुटबॉल को और अधिक मैनेजर बर्खास्त होने का खतरा है। यहां उन शीर्ष मैनेजर की सूची दी गई है जिन्हें मौजूदा सत्र में बर्खास्त किया जा सकता है।

    जुर्गन क्लॉप, लिवरपूल

    नए प्रीमियर लीग सीज़न के आगमन के साथ, रेड्स ने अपने सात में से केवल दो गेम जीते हैं और जैसी टीमों के खिलाफ ड्रॉ आयोजित किया है।

    पैलेस, फुलहम, और एवर्टन

    इसके अलावा, लिवरपूल (Liverpool) के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी अब जर्मन प्रणाली में ढलने में विफल हो रहे हैं। चूंकि थॉमस ट्यूशेल और मौरिसियो पोचेतीनी जैसे शीर्ष कोच उपलब्ध हैं, इसलिए हम इस सीजन में एक और प्रीमियर लीग को बर्खास्त होते देख सकते हैं।

    ब्रेंडन रॉजर्स, लीसेस्टर सिटी

    लीसेस्टर सिटी के लिए सीज़न की खराब शुरुआत के बाद, मैनेजर ब्रेंडन रॉजर्स को उतार दिया जा सकता है। फॉक्स ने पांच मैचों में चार ओपनिंग गंवाई और एक अंक के साथ रैंकिंग में सबसे नीचे है।

    इसके अलावा, स्टार डिफेंडर वेस्ली फोफाना के बाहर निकलने से उनका दुर्भाग्य और बढ़ गया है। इसलिए वे एक अलग कोच की तलाश कर सकते हैं जो उन्हें सफलता की ओर धकेल सके।

    सिमोन इंज़ाघी, इंटर मिलान

    वर्तमान इंटर बॉस सिमोन इंजाघी की टीम, सीजन की शुरुआत में प्रभाव डालने के लिए संघर्ष कर रही है। उन्हें इस सीजन में अपने छह शुरुआती मैचों में से तीन में हार का सामना करना पड़ा।

    वे लीग में लाज़ियो और एसी मिलान और चैंपियंस लीग में बेयर्न म्यूनिख से हार गए। इसके अलावा, रिपोर्ट के अनुसार, टीम लेंस के पीछे की समस्याओं से ग्रस्त है।

    यदि स्थिति में सुधार नहीं होता है तो लीग में आठवीं रैंकिंग की टीम एक नए कोच की ओर देखा जा सकता है।

     

    संबंधित आलेख