Premier League: न्यूकैसल यूनाइटेड बनाम लीड्स यूनाइटेड- साल के आखिरी प्रीमियर लीग मुकाबले में जीत दर्ज करने उतरेंगी दोनो टीमें

    न्यूकैसल यूनाइटेड एक उल्लेखनीय वर्ष को शानदार तरीके से खत्म करने की कोशिश करेगा जब वे शनिवार को सेंट जेम्स पार्क में लीड्स यूनाइटेड की मेजबानी करेंगे, जो अपने घर में अपराजित है।

    न्यूकैसल यूनाइटेड बनाम लीड्स यूनाइटेड न्यूकैसल यूनाइटेड बनाम लीड्स यूनाइटेड

    लीग और कप में जीत के साथ पिछले हफ्ते एक्शन में लौटने के बाद, मैग्पीज का सामना अब एक ऐसी टीम से है जो मैनचेस्टर सिटी से 3-1 से हारने के बाद प्रीमियर लीग रेलीगेशन जोन के ठीक बाहर बैठती है।

    छह लीग जीत के बाद, न्यूकैसल क्रिसमस पर लीग के टॉप तीन में ऊपर चला गया, और एडी होवे की टीम अगले सत्र में चैंपियंस लीग स्थान के लिए चुनौती देने के रास्ते पर अच्छी तरह से दिखती है।

    विश्व कप के बाद से अपने पहले लीग गेम में "मैग्पीज़" ने लीसेस्टर सिटी को पीछे छोड़ दिया, किंग पावर स्टेडियम में पहले आधे घंटे में तीन गोल की बढ़त हासिल की, जिसे उन्होंने कभी नहीं छोड़ा। क्रिस वुड के पेनल्टी ने उन्हें मिगुएल अल्मिरोन के आखिरी संघर्ष से पहले बढ़त दिला दी, और हॉफ टाइम से पहले जोएलिंटन के गोल ने सब कुछ संदेह से परे कर दिया।

    न्यूकैसल, अगस्त में एनफील्ड में हार के बाद से सभी प्रतियोगिताओं में नाबाद - इस सीज़न में उनकी एकमात्र हार - अब जीत के साथ अपने प्रशंसकों को अलविदा कहते दिखेंगे, विश्वास है कि होवे के नेतृत्व में कुछ भी संभव है।

    लीड्स ने नए साल की पूर्व संध्या पर सेंट जेम्स का दौरा करने से पहले, केवल कैम्ब्रिज यूनाइटेड और लिवरपूल ने 2022 में घर में टून्स को हराया था। पिछले हफ्ते बोर्नमाउथ पर 1-0 की जीत ने ईएफएल कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

    वे अब उस प्रतियोगिता के अंतिम आठ में फिर से लीसेस्टर का सामना कर रहे हैं और इस साल कॉर्नर को बदल दिया है। वे अब मौजूदा चैंपियन मैनचेस्टर सिटी से सिर्फ दो अंक पीछे हैं और टोटेनहम हॉटस्पर और मैनचेस्टर यूनाइटेड से एक आगे हैं।

    जब न्यूकैसल ने आखिरी बार जनवरी में प्रीमियर लीग में लीड्स का सामना किया था, तो वे अंतिम स्थान पर थे और 20 खेलों में सिर्फ एक बार जीते थे, तब से चीजें कैसे बदल गई हैं।

    उस समय, उन्होंने जिओर्डीज के ऊपर 10 अंकों की तालिका का नेतृत्व किया, लेकिन बीच की अवधि में, लीड्स ने न्यूकैसल के 70 अंकों में से आधे से भी कम अंक ले लिए।

    जेसी मार्श के खिलाड़ी लीग में दूसरे सबसे खराब रिकॉर्ड के साथ उत्तर-पूर्व में आ रहे हैं और इस सीज़न में घर से दूर सिर्फ एक बार जीते हैं - प्रति गेम दो से अधिक गोल स्वीकार कर रहे हैं।

    उन्होंने विश्व कप ब्रेक से ठीक पहले एनफील्ड में लिवरपूल को हराया, लेकिन मिडवीक में मैनचेस्टर सिटी के घर में 3-1 की हार ने चार प्रतिस्पर्धी खेलों में तीन हार दर्ज की।

    लीड्स में जन्मे एर्लिंग हैलैंड 20 प्रीमियर लीग गोल करने वाले सबसे तेज खिलाड़ी बन गए क्योंकि एलैंड रोड पर आगंतुकों के समय और स्थान से इनकार करने वाले एक मार्च पक्ष के खिलाफ चैंपियन प्रबल हुए। पास्कल स्ट्रुइज्क का एक कॉर्नर से हेडर एक खराब कंसोलेशन थी।

    पिछले तीन लीग खेलों में दस गोल खाना निस्संदेह चिंता का कारण है, खासकर जब वे तालिका के टॉपके पास एक और टीम का सामना कर रहे हैं - और न्यूकैसल ने भी इस सीजन में घर पर सिर्फ पांच गोल खाए हैं।

    यदि परिणाम कहीं और नहीं जाते हैं, तो अंग्रेज खिलाड़ी नए साल में रेलेगेशन जोन में भी जा सकते हैं, इसलिए शनिवार को हार से बचने को भी सफलता माना जा सकता है।

    टीम समाचार

    बॉक्सिंग डे पर अपनी टीम के अच्छे प्रदर्शन के बाद एडी होवे निरंतरता की तलाश में हैं, वह इस सप्ताह के अंत में बदलाव कर सकते हैं। हालांकि, स्टार स्ट्राइकर कैलम विल्सन फिर से फिट हो सकते हैं।

    इंग्लैंड अंतरराष्ट्रीय बीमारी के कारण लीसेस्टर पर न्यूकैसल की जीत से चूक गए लेकिन लीड्स के खिलाफ शामिल होने की उम्मीद है, जिसका मतलब है कि क्रिस वुड को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। साथी स्ट्राइकर अलेक्जेंडर इसाक अभी भी अपनी जांघ की चोट से उबर रहे हैं और जनवरी के मध्य तक उनके वापस आने की उम्मीद नहीं है।

    जोंजो शेल्वे को हाल ही में एक पिंडली की चोट का सामना करना पड़ा था जो उन्हें कई हफ्तों तक बाहर रखेगा, और पॉल डमेट अभी भी पीठ की समस्याओं के कारण प्रथम-टीम प्रशिक्षण में वापस आने में असमर्थ हैं। मैट रिची ने किंग पावर स्टेडियम में अधिकांश सीज़न गायब रहने के बाद एक संक्षिप्त उपस्थिति दर्ज की और इसलिए उन्हें उपलब्ध होना चाहिए।

    स्ट्राइकर जैक हैरिसन और क्रिसेंसियो समरविले को फिटनेस मुद्दों के कारण मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ बेंच पर बैठने के लिए मजबूर किया गया था, दोनों को शनिवार को संभावित उम्मीदवार माना जाता है।

    टायलर एडम्स निलंबन से लौटते हैं और आगंतुकों के मिडफ़ील्ड को मजबूत करेंगे, जिसका अर्थ है कि सैम ग्रीनवुड पहली टीम XI से बाहर हो सकते हैं। कमर में चोट लगने के बाद पैट्रिक बैमफोर्ड सवालों के घेरे में हैं, जबकि माटुस्ज़ क्लिच एमएलएस क्लब डीसी युनाइटेड में जाने पर विचार कर रहे हैं।

    प्रिडिक्शन

    न्यूकैसल 2-0 लीड्स

    न्यूकैसल ने बॉक्सिंग डे पर लीसेस्टर पर 3-0 से जीत हासिल कर अपने नाबाद रन को 11 गेम तक बढ़ाया। मैग्पीज लगातार छह जीत के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

    बुधवार रात लीड्स को मैनचेस्टर सिटी से 3-1 से हार का सामना करना पड़ा और उसने अपने पिछले आठ मैचों में से छह में हार का सामना किया। द व्हाइट्स सेंट जेम्स पार्क में अपने पिछले तीन विज़िटिंग गेम्स में नाबाद रहे हैं।

    न्यूकैसल ने अपने पिछले सात लीग खेलों में से पांच बिना कोई गोल खाए खेले हैं, और यह सिलसिला यहां भी जारी रह सकता है।

     

    संबंधित आलेख