Premier League: वॉल्वरहैम्प्टन वांडरर्स बनाम मैनचेस्टर यूनाइटेड- तीसरी जीत तलाशने उतरेगा मैनचेस्टर यूनाइटेड का खेमा

    मैनचेस्टर यूनाइटेड शनिवार दोपहर मोलिनक्स में वॉल्वरहैम्प्टन वांडरर्स के खिलाफ लगातार तीसरी प्रीमियर लीग जीत की तलाश में होगा

    वॉल्वरहैम्प्टन वांडरर्स बनाम मैनचेस्टर यूनाइटेड वॉल्वरहैम्प्टन वांडरर्स बनाम मैनचेस्टर यूनाइटेड

    रेड डेविल्स वर्तमान में तालिका में पांचवें स्थान पर है, चौथे स्थान पर टोटेनहम हॉटस्पर से एक अंक पीछे है, और उसके पास कैपिटल क्लब से एक गेम कम है, जबकि वॉल्व 2022-23 सीज़न में 16 मैचों में 13 अंकों के साथ 18वें स्थान पर है।

    वॉल्व के मुख्य कोच के रूप में जुलेन लोपेटेगुई के कार्यकाल की शुरुआत अच्छी रही है। स्पैनियार्ड ने 20 दिसंबर को ईएफएल कप में गिलिंघम पर 2-0 की जीत सहित दो गेम जीते हैं।

    बॉक्सिंग डे पर प्रीमियर लीग में गुडिसन पार्क में वॉल्वेस ने एवर्टन को 2-1 से हराया। 95वें मिनट में रेयान एत-नूरी के गोल करने से पहले, डेनियल पोडेंस ने 22वें मिनट में येरी मीना के बढ़त लेने के बाद समता बहाल कर दी थी।

    परिणाम 2017-18 के चैंपियन को तालिका में 18वें स्थान पर ले गया, 17 वें स्थान पर एवर्टन से सिर्फ एक अंक पीछे। मुख्य कोच के रूप में लोपेटेगुई का आगमन टीम को एक फायदा देता है, 56 वर्षीय ने अपने पिछले करियर में स्पेन और रियल मैड्रिड की पसंद को मैनेज किया है।

    वॉल्व की जनवरी में व्यस्त शुरुआत होगी क्योंकि वे 4 जनवरी को प्रीमियर लीग में एस्टन विला का सामना करेंगे, इससे पहले एफए कप में लिवरपूल और ईएफएल कप में नॉटिंघम फॉरेस्ट का सामना कर रहे हैं।

    इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि सीज़न का पहला भाग क्लब के लिए कठिन रहा है, लेकिन एवर्टन के खिलाफ जीत से सीज़न के एक महत्वपूर्ण चरण में आत्मविश्वास में भारी वृद्धि हुई होगी।

    वूल्व्स ने जनवरी में मैनयूनाइटेड के साथ आखिरी मैच भी जीता था, जब वे ओल्ड ट्रैफर्ड में जोआओ मुतििन्हो गोल (82वें मिनट) की बदौलत 1-0 से जीत गए थे।

    मंगलवार रात प्रीमियर लीग में नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट पर 3-0 से जीत के बाद मैनयूनाइटेड मार्कस रैशफोर्ड, एंथनी मार्शल और फ्रेड के साथ स्कोरशीट पर इस खेल में जाता है।

    रेड डेविल्स 21 दिसंबर को विश्व कप के बाद बर्नले पर 2-0 की जीत के साथ ईएफएल कप में लौट आया। फ़ॉरेस्ट के खिलाफ एक प्रभावशाली प्रदर्शन ने उन्हें तालिका में चौथे स्थान के स्पर्स के एक प्वाइंट के भीतर पहुंचा दिया, और उनके पास एंटोनियो कॉन्टे की टीम से एक और गेम है।

    एरिक टेन हैग की टीम ने अब अपने 15 लीग खेलों में से 9 जीते हैं, दो ड्रॉ रहे हैं और चार हारे हैं, इस प्रक्रिया में 29 अंक बटोरे हैं।

    इस मैच के बाद, मैनचेस्टर यूनाइटेड प्रीमियर लीग और एफए कप में क्रमशः बोर्नमाउथ, मैनचेस्टर सिटी, एवर्टन और चार्लटन एथलेटिक के खिलाफ चार सीधे घरेलू मैच खेलेगी।

    रेड डेविल्स का आठ मैचों में 13 अंकों के साथ इस सीजन में प्रीमियर लीग में पांचवां सबसे अच्छा रिकॉर्ड है, लेकिन 2022-23 में अपनी यात्रा में 16 बार हार का सामना कर चुका है।

    एवर्टन के खिलाफ दो बार स्कोर करने के बावजूद वॉल्वेस अभी भी लीग में सबसे कम स्कोर करने वाली टीम है, लेकिन लोपेटेगुई को भरोसा है कि वह मोलिनक्स में निस्संदेह अटैकिंग टैलेंट को खत्म कर सकते हैं।

    टीम न्यूज

    वॉल्व को फिर से चोट के कारण चिक्विन्हो, पेड्रो नेटो और सासा कालाज्ज़िक की कमी खलेगी, लेकिन बाउबकर टोरे और जॉनी कास्त्रो के टीम में वापस आने की उम्मीद है।

    पोडेंस भी मेजबानों के लिए फिर से उपलब्ध है, हालांकि वह एवर्टन के खिलाफ पैर की समस्या के कारण आउट हो गए थे।

    एइट-नूरी और माथियस नून्स भी पहली टीम XI में जगह पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन डिएगो कोस्टा से फिर से सेंट्रल डिफेंस में राउल जिमेनेज़ की जगह लेने की उम्मीद है, जबकि ह्वांग ही-चान लोपेटेगुई के लिए दाहिनी ओर खेलेंगे।

    मैनचेस्टर यूनाइटेड विक्टर लिंडेलोफ़ और स्कॉट मैकटोमिने को याद कर रहा है, जो बीमारी के कारण फ़ॉरेस्ट के खिलाफ अनुपस्थित थे, और डिओगो डालोट (हैमस्ट्रिंग) और जादोन सांचो (फिटनेस) भी फिर से बाहर हो सकते हैं।

    लिसेंड्रो मार्टिनेज विश्व कप में अपने परिश्रम के बाद बुधवार से रेड डेविल्स के साथ फिर से प्रशिक्षण ले रहे हैं। सेंट्रल डिफेंस में उन्हें राफेल वर्न के साथ शुरुआत करते देखना हैरानी की बात नहीं होगी।

    ल्यूक शॉ फ़ॉरेस्ट के खिलाफ सेंटर-बैक के रूप में खेले, लेकिन यहाँ डिफेंस के बाईं ओर जाने की संभावना है, जबकि ब्रूनो फर्नांडीस, कासेमिरो और क्रिश्चियन एरिक्सन के मिडफ़ील्ड में खेलने की संभावना है।

    अटैक में भी किसी बदलाव की उम्मीद नहीं है, एंटनी ने रैशफोर्ड और मार्शल के साथ खेलना जारी रखा है, जो दोनों फॉरेस्ट के खिलाफ स्कोरशीट पर आए थे।

    प्रिडिक्शन

    मैनचेस्टर यूनाइटेड 2-1 वॉल्वरहैम्प्टन वांडरर्स

    • जुलेन लोपेटेगुई के नेतृत्व में अपने पहले प्रीमियर लीग खेल में, वॉल्व को एवर्टन में देर से जीत मिली। दो मैचों में दो जीत के बाद वह मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ लगातार तीसरी जीत दर्ज करने के लिए बेताब होंगे।
    • यूनाइटेड ने मंगलवार रात नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट पर 3-0 से जीत के साथ लीग में वापसी की। उन्होंने मोलिनक्स में अपने पिछले दो गेम जीते हैं।

     

    संबंधित आलेख