Premier League: आर्सेनल 1- लीड्स यूनाइटेड 0- विवाद से घिरे मैच में आर्सेनल ने किया 'लीड', 1-0 से जीत दर्ज की

    रविवार को, आर्सेनल एफ.सी. लीड्स में 1-0 की जीत के साथ प्रीमियर लीग में पहला स्थान हासिल किया।
     

    मिकेल अर्टेटा : अगले लक्ष्य की ओर बढ़ने पर मिकेल अर्टेटा : अगले लक्ष्य की ओर बढ़ने पर

    पैट्रिक बैमफोर्ड के दूसरे हाफ में पेनल्टी से चूकने के बावजूद, आर्सेनल अपने प्रीमियर लीग के लाभ को लीड्स में 1-0 की जीत में बुकायो साका के एक गोल की बदौलत बनाए रख सका।

    मिकेल अर्टेटा की 2022 की क्लास के लिए अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है, लेकिन इस तरह की एक और जीत से पता चलता है कि वे हाईबरी में गौरव के दिनों के बाद से पहले खिताब के लिए चुनौती देने में सक्षम हो सकते हैं। आर्सेन वेंगर के युग की सर्वश्रेष्ठ टीमें भी लीग में अपने पहले दस मैचों में से नौ नहीं जीत सकीं।

    केवल 60 सेकंड के खेल के बाद, बिजली गुल होने के कारण खेल 40 मिनट के लिए विलंबित हो गया। मुख्य रूप से वीडियो सहायक रेफरी द्वारा तय किया गया खेल, वीडियो समीक्षा के बिना लगभग आगे बढ़ गया।

    22 मिनट में, आर्सेनल ने लगभग गोल कर दिया जब मार्टिन ओडेगार्ड ने गेब्रियल जीसस में एक शानदार चाल के साथ खेला, लेकिन ब्राजील ने एक नैरो एंगल से हाई शॉट लगाया।

    पहले हाफ में दोनों टीमों के लिए अवसरों के बावजूद, आर्सेनल ने 35 मिनट के बाद बुकायो साका के एक गोल पर पहला गोल किया।

    आगे चार्ज करने और मार्टिन ओडेगार्ड के साथ संयोजन करने के बाद, साका ने रोड्रिगो मोनेरो के क्रॉस-फील्ड खेल से एक भाग्यशाली उछाल के बाद इलान मेसियर के सामने एक प्रभावशाली दाहिने पैर का प्रदर्शन किया।

    लीड्स ने सोचा कि उन्होंने पैट्रिक बैमफोर्ड के माध्यम से हाफटाइम के ठीक बाद बढ़त हासिल कर ली है, लेकिन स्ट्राइकर को बिल्डअप में गेब्रियल पर एक बेईमानी के लिए बुलाया गया, जिससे गोल जीरो हो गया।

    घंटे के निशान पर, बैमफोर्ड फिर से शामिल हो गया क्योंकि विलियम सलीबा को गेंद को संभालने के लिए बुलाए जाने के बाद लीड्स को पेनल्टी से सम्मानित किया गया था (कवानाघ ने किनारे पर वीएआर की जांच की)। लीड्स फॉरवर्ड को स्कोर बराबर करने का मौका मिला, लेकिन वह लक्ष्य से चूक गए।

    हालांकि आर्सेनल अधिक गहराई से बैठा था, बैमफोर्ड और लीड्स ने समस्याएं पैदा कीं, और हाफटाइम प्रतिस्थापन ने खुद को एक और तर्क के बीच में पाया।

    अतिरिक्त समय में, VAR का फिर से उपयोग किया गया जब आर्सेनल ने पेनल्टी छोड़ दी, और गैब्रियल को बैमफोर्ड पर किसी न किसी तरह से निपटने के लिए भेज दिया गया, लेकिन रेफरी ने स्क्रीन से परामर्श किया और इसके बजाय आर्सेनल पर एक बेईमानी का फैसला किया।

    अंतिम मिनटों में काफी तनाव था, लेकिन गनर्स जीत के लिए डटे रहे और पहला स्थान हासिल किया। लीड्स के लिए, एक और हार प्रीमियर लीग के निर्वासन की लड़ाई में उनकी स्थिति को मजबूत करती है क्योंकि उन्होंने अगस्त के बाद से कोई गेम नहीं जीता है।

    आर्सेनल की विवादास्पद जीत पर मिकेल अर्टेटा

    "हम इसके अभ्यस्त नहीं हैं और हमें अनुकूलन करना है, और यह महत्वपूर्ण था क्योंकि VAR वास्तव में महत्वपूर्ण था, और अगर हम इसके बिना खेले, तो यह एक अलग खेल होता," अर्टेटा ने महत्वपूर्ण क्षणों में अपनी टीम के लचीलेपन की सराहना करते हुए कहा। रविवार दोपहर, असाधारण रूप से, क्योंकि वे बोडो/ग्लिम्ट के खिलाफ यूरोपा लीग के लिए 48 घंटे से भी कम समय पहले उत्तरी नॉर्वे में एक मैच से लौटे थे।

    "कुछ खिलाड़ी थे जो गुरुवार की रात को वास्तव में संघर्ष कर रहे थे, हमने गुरुवार की रात नॉर्वे में बिताई, फिर लीड्स आने और घर से दूर दोनों गेम जीतने के लिए? खिलाड़ियों को बड़ा श्रेय और यह दिखाता है कि हम एक टीम के रूप में कैसे हैं। अगर आप कोशिश करेंगे तो किसी भी संदर्भ में जीतने में सक्षम हो सकते हैं।"

    इस जीत के साथ, मिकेल अर्टेटा और आर्सेनल एफ.सी. मैनचेस्टर सिटी एफ.सी. से चार अंक आगे हैं, जो सुपर संडे को लिवरपूल से 1-0 से हारकर दूसरे स्थान पर खिसक गया।

     

    संबंधित आलेख