Chelsea VS Leeds United: लीड्स ने चेल्सी को 3-0 से हराया

    यॉर्कशायर क्लब के खिलाफ पिच पर सभी विभागों के गलत प्रदर्शन के कारण चेल्सी को लीड्स यूनाइटेड के हाथों 3-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा।
     

    लीड्स यूनाइटेड के बॉस जेसी मार्श ने सामरिक योजना के लिए प्रशंसा की क्योंकि चेल्सी एलैंड रोड पर स्तब्ध हैं लीड्स यूनाइटेड के बॉस जेसी मार्श ने सामरिक योजना के लिए प्रशंसा की क्योंकि चेल्सी एलैंड रोड पर स्तब्ध हैं

    एडौर्ड मेंडी की गलत समय पर और अप्रत्याशित त्रुटि ने खेल को उस प्रतिद्वंद्वी के पक्ष में धकेल दिया जिसने 2002 के बाद से ब्लूज़ के खिलाफ अपनी पहली जीत हासिल की।

    लीड्स के ब्रेंडन आरोनसन ने गोल किया जब गोलकीपर ने उन्हें अपने ही बॉक्स में ड्रिबल करने का प्रयास किया। चेल्सी का जज्बा डूब गया और लीड्स ने फ्री-किक से उत्पन्न रॉड्रिगो के हेडर के माध्यम से अपने लक को दोगुना कर दिया।

    जैक हैरिसन ने दूसरे हाफ में तीसरा गोल दर्ज किया और ब्लूज़ को क्रॉस के अंत तक पहुंचने की कोशिश कर रहे खिलाड़ियों पर अटैक करके घेर लिया गया। उसके ऊपर, नेपोली के पूर्व डिफेंडर कालिदौ कौलीबली को मैच में देर से अपने दूसरे उल्लेखनीय अपराध के लिए एक लाल कार्ड मिला।

    जैसे ही आरोनसन ने गोलकीपर एडौर्ड मेंडी का सामना किया, बाद वाले ने अपने छह-यार्ड गोलपोस्ट के किनारे पर क्रूफ़ को मोड़ने की कोशिश की। अफसोस की बात है कि वह पहले स्पर्श से गेंद के साथ लापरवाह थे जिसने संयुक्त राज्य अमेरिका को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्कोर करने का मौका दिया।

    हालांकि मेंडी ने कुछ और बचत की, लेकिन उन्होंने जो एक गलती की, उसकी कीमत पूरे मैच में उनकी टीम पर पड़ी। इसके अलावा, कॉनर गैलाघर, कालिदौ कौलीबली, रूबेन लोफ्टस-चीक, जोर्जिन्हो, काई हैवर्ट्ज़, क्रिश्चियन पुलिसिक, और हकीम ज़ियाच ऐसे थे जो उम्मीद से कम रह गए।

    कालिदौ कौलीबली ने अपने तीसरे मैच प्रीमियर लीग (Premier League) मैच में एक लाल कार्ड लैंड किया

    मैच के 9 मिनट बाद, डिफेंडर कालिदौ कौलीबली ने आरोनसन को खींच लिया और खुद के लिए एक पीला कार्ड अर्जित किया। सेनेगल अंतरराष्ट्रीय गेंद से जूझ रहा था लेकिन बिल्ड-अप में उनका योगदान ध्यान देने योग्य था।

    यह चेल्सी (Chelsea) के लिए मैच को अपने पक्ष में करने का एक संभावित स्रोत हो सकता था। मेसन माउंट के पहले हाफ के प्रयास के दौरान भी उन्होंने इसी तरह की सहायता की थी।

    हालांकि, 85वें मिनट तक चेल्सी ने सारी उम्मीदें खो दी थीं, जब एक और सामरिक फाउल ने कौलीबली को मैदान की सीमा से बाहर भेज दिया। वह अब लीसेस्टर के खिलाफ आगामी मैच से बाहर हो जाएंगे।

    एक आक्रामक लीड्स अटैक के खिलाफ ब्लू का मिडफ़ील्ड टूट गया

    एक असामान्य 2-5-3 सेटअप में शुरुआत करते हुए, चेल्सी स्टैमफोर्ड ब्रिज में टोटेनहम हॉटस्पर के खिलाफ दिए गए प्रदर्शन को दोहरा नहीं सका।

    कॉनर गैलाघर ने बाईं ओर दो मौकों पर रहीम स्टर्लिंग की मदद करने के लिए एक प्रभावशाली शुरुआत की। हालाँकि, उसने कई बार अपना अधिकार खो दिया जिससे उसका पतन शुरू हो गया।

    इसी तरह, जोर्जिन्हो मिडफ़ील्ड लड़ाई हार गए जब उन्होंने 20वें मिनट में गेंद को दे दिया जिससे रॉड्रिगो ने शानदार चेल्सी डिफेंस को तोड़ दिया।

    अब ब्लूज़ साउथेम्प्टन के खिलाफ अपने अगले मैच की तैयारी करेंगे क्योंकि मैनेजर थॉमस ट्यूशेल (Thomas Tuchel) समर ट्रांसफर विंडो के अंत से पहले सुदृढीकरण चाहते हैं।

     

    संबंधित आलेख