विंबलडन: स्टेफानोस सितसिपास ने निक किर्गियोस के साथ ब्लॉकबस्टर क्लैश सेट किया, "स्पिटगेट" के लिए जुर्माना लगाया गया

    निक किर्गियोस ने 30 जून को सर्बिया के फिलिप क्राजिनोविक को 6-2, 6-3, 7-5 से हराकर विंबलडन के तीसरे दौर में प्रवेश किया। बाद में उनके शुरुआती मैच में उनके आचरण के लिए 10,000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया था।

    ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस एंड क्रोकेट क्लब, विंबलडन में 2022 विंबलडन चैंपियनशिप के दूसरे दिन पॉल जुब के खिलाफ मैच के दौरान निक किर्गियोस ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस एंड क्रोकेट क्लब, विंबलडन में 2022 विंबलडन चैंपियनशिप के दूसरे दिन पॉल जुब के खिलाफ मैच के दौरान निक किर्गियोस

    निक किर्गियोस छठी बार विंबलडन में तीसरे दौर में आगे बढ़ने के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक में फिलिप क्राजिनोविक पर पूरी तरह से हावी हो गए। उन्होंने खेल की शुरुआत में अपनी लय पाई और अपने सर्बियाई प्रतिद्वंद्वी को तुरंत तोड़ दिया। ऑस्ट्रेलियाई ने 21 ऐस दागे, पहले सर्व पर 93% अंक जीते और 1 घंटे 25 मिनट के खेल के बाद अपनी जीत पर मुहर लगाते हुए एक भी ब्रेक पॉइंट का सामना नहीं किया।

    इस जीत ने निक किर्गियोस के फिलीप क्राजिनोविक्टो के खिलाफ जीत-हार के रिकॉर्ड में 2-0 से सुधार किया क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई को ग्रास-कोर्ट ठोस सीजन का आनंद मिलता है।

    एक ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में, निक किर्गियोस ने कहा, "मैं लोगों को याद दिलाना चाहता हूं कि मैं बहुत अच्छा हूं। यह वह टूर्नामेंट है जिसे मैं अपने कैलेंडर पर रखता हूं, जिसका मैं पूरे साल इंतजार करता हूं। यह ग्रैंड स्लैम है जहां मेरे पास है सबसे अच्छा अवसर है।

    निक किर्गियोस एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई के रूप में विवाद में शामिल हो गए हैं, उनके प्रशंसकों की दिशा में उनके प्रवेश के द्वारा, जिन पर उन्होंने विंबलडन के शुरुआती दौर में अपमानजनक होने का आरोप लगाया था। उनके व्यवहार को कई ब्रिटिश अखबारों ने मूर्खतापूर्ण बताया है।

    ऑस्ट्रेलियाई वर्तमान में थूकने की घटना के लिए जांच के दायरे में है। उन्होंने अंपायर को अपने व्यवहार की सूचना देने वाली लाइनवुमन को 'स्निच' कहा।

    निक किर्गियोस ने कहा, "ऐसा कुछ भी नहीं था जो मीडिया संभवतः मुझे बता सके कि मैंने आज गलत किया है। मुझे पता है कि आप मुझसे बेवजह कुछ भी नहीं पूछ सकते हैं और कुछ भी हलचल नहीं कर सकते हैं। और मुझे यह पसंद है क्योंकि तब आप कुछ भी नहीं लिख सकते। आप क्या कहने जा रहे हैं? कुछ नहीं, आप सभी गूंगे प्रतीत हो रहे हैं।

    30 जून को लंदन, इंग्लैंड में ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस एंड क्रोकेट क्लब में दूसरे विंबलडन 2022 में ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉम्पसन के खिलाफ वर्ल्ड नंबर 5 स्टेफानोस सितसिपास ने 6-2, 6-3, 7-5 से जीत हासिल की।

    स्टेफानोस सितसिपास अच्छी तैयारी के साथ आए और पिछले हफ्ते मल्लोर्का में ट्रॉफी जीती। 23 वर्षीय ग्रीक ने कोर्ट 1 पर अपने बेसलाइन खेल के साथ जॉर्डन थॉम्पसन के आंदोलन को निर्देशित किया। उन्होंने अपने फोरहैंड से खेल को नियंत्रित किया और अपने ऑस्ट्रेलियाई प्रतिद्वंद्वी को पछाड़ने के लिए शानदार फुटवर्क का प्रदर्शन किया, पहले दो सेट एक आरामदायक अंतर से जीते।

    जॉर्डन थॉम्पसन ने तीसरे सेट में स्टेफानोस सितसिपास को कुछ प्रतिरोध की पेशकश की, लेकिन ग्रीक ने दो घंटे और चार मिनट के खेल के बाद अपनी जीत पर मुहर लगाने के लिए एक निर्णायक ब्रेक प्राप्त किया। स्टेफानोस सितसिपास ने ऑस्ट्रेलिया को छह बार तोड़ा और 29 विजेताओं को निकालकर सीजन के लिए ग्रास-कोर्ट पर अपने जीत-हार के रिकॉर्ड को 8-2 से बेहतर बनाया।

    एक ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में, स्टेफानोस सितसिपास ने कहा, "पिछले साल इस साल की तुलना में एक अलग कहानी थी। मैं गेंद के पीछे अपने मूवमेंट में शामिल नहीं था। इस साल उस विकास को देखना बहुत अच्छा है। मुझे घास लगता है मेरे खेल के लिए पूरी तरह से उपयुक्त है। जब मैं आज खेला गया टेनिस का स्तर देखता हूं तो मुझे खुशी होती है। जब तक सब कुछ काम करता है, मुझे यह जानकर खुशी होती है कि यह मुझे कहां तक ले जाएगा।

    स्टेफानोस सितसिपास 2 जुलाई को विंबलडन में तीसरे दौर में निक किर्गियोस से भिड़ेंगे।