विंबलडन न्यूज़ अपडेट: एलिज़ कॉर्नेट ने इगा स्विएटेक की 37 मैचों की जीत का सिलसिला समाप्त किया

    2 जुलाई को इंग्लैंड के लंदन में ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस और क्रोकेट क्लब में विंबलडन के तीसरे दौर में एलिज़ कॉर्नेट ने विश्व नंबर 1 इगा स्विएटेक को 6-4, 6-2 से हराया।

    इगा स्विएटेक अपने लेडीज़ सिंगल्स के दौरान एक्शन में इगा स्विएटेक अपने लेडीज़ सिंगल्स के दौरान एक्शन में

    फ्रांस की एलिज़ कॉर्नेट 2014 के बाद पहली बार सीधे सेटों में जीत के साथ विंबलडन के चौथे दौर में पहुंचीं। सेरेना विलियम्स को 1-6, 6-3, 6-4 से हराने के बाद दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी के खिलाफ यह उनकी पहली जीत थी। हार ने इगा स्विएटेक को चार महीने में पहली हार के साथ 37 मैचों में जीत का सिलसिला तोड़ दिया।

    एलिज़ कॉर्नेट का सीज़न अच्छा चल रहा है और इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने पहले महत्वपूर्ण क्वार्टर फ़ाइनल में आगे बढ़ी। 32 वर्षीय फ्रांसीसी महिला ने 62 पर खेले गए लगातार ग्रैंड स्लैम के लिए ऐ सुगियामा के रिकॉर्ड को भी बांध दिया है।

    इगा स्विएटेक की हार्ड कोर्ट और क्ले पर लगभग अपराजेय दिखता है, लेकिन ग्रास कोर्ट पर शीर्ष 50 खिलाड़ी के खिलाफ नहीं जीता है। एलिज़ कॉर्नेट ने शुरुआती सेट में दो शुरुआती ब्रेक के पीछे 3-0 की तेज बढ़त हासिल की। इगा स्विएटेक ने चौथे गेम में एलिज़ कोर्नेट को तोड़ा लेकिन फिर से पीछे रह गई, पहला सेट 6-4 से हार गई। पोलिश सनसनी ने अपने फ्रांसीसी प्रतिद्वंद्वी द्वारा केवल पांच की तुलना में सलामी बल्लेबाज में 17 अप्रत्याशित त्रुटियां कीं।

    ग्रास कोर्ट पर खेलने के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए, इगा स्विएटेक ने कहा, "मैंने ग्रास कोर्ट पर बेहतर महसूस करने के लिए कई चीजों की कोशिश की, लेकिन यह कारगर नहीं हुआ। इसलिए मैं खुद पर सख्त भी नहीं हूं क्योंकि यह एक तरह का तर्क है। कि अगर मैं इसे अभ्यास में भी नहीं ढूंढ पाती, तो मैं इसे एक मैच में नहीं देखती।

    इगा स्विएटेक ने दूसरे सेट में काफी बेहतर शुरुआत की और उन्होने 2-0 से बढ़त बना ली, लेकिन कई अप्रत्याशित त्रुटियों के कारण वह जल्द ही लड़खड़ा गई। 1 घंटे 33 मिनट के खेल के बाद सीधे सेटों में जीत दर्ज करते हुए, एलिज़ कॉर्नेट ने लगातार छह गेम जीते और दूसरा उलटफेर किया।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, एलिज़ कॉर्नेट ने कहा, "इगा के खिलाफ इस मैच को जीतना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है। मेरा मतलब है, उन्होंने इस साल जो किया है वह अदभुत है, और मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं ही हूं। इस मैच ने लकीर तोड़ दी। यह आश्चर्यजनक है। मैं दूसरी बार फिर से दूसरे सप्ताह में आने के लिए रोमांचित हूं।

    एलिज़ कॉर्नेट 4 जुलाई को क्वार्टर फ़ाइनल बर्थ के लिए ऑस्ट्रेलिया के अजला टॉमलजानोविक के साथ भिड़ेंगी।

    पेट्रा मार्टिक ने जेसिका पेगुला को हराने के लिए उतार-चढ़ाव की लहर बरकरार रखी

    आठवीं वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला 2 जुलाई को इंग्लैंड के लंदन में ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस और क्रोकेट क्लब में विश्व नंबर 80 पेट्रा मार्टिक तीसरे दौर के संघर्ष में विंबलडन से बाहर हो गईं।

    31 वर्षीय क्रोएशियाई ने चार मैचों की हार के साथ विंबलडन में प्रवेश किया, लेकिन प्रतिष्ठित ग्रैंड स्लैम इवेंट में शानदार प्रदर्शन करने में सफल रही।

    यह 2022 के विंबलडन में पेट्रा मार्टिक के लिए एक वरीयता प्राप्त खिलाड़ी के खिलाफ पेट्रा मार्टिक की दूसरी जीत थी, जिसने पहले दौर में संयुक्त राज्य अमेरिका के नंबर 30 सीड शेल्बी रोजर्स को हराया था।

    पेट्रा मार्टिक का सामना 4 जुलाई को विंबलडन के चौथे दौर में कजाकिस्तान की एलेना रयबाकिना से होगा। एलेना रयबाकिना ने चीन की किशोरी झेंग किनवेन को 7-6 (4), 7-5 से हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई। सिर्फ दो घंटे के खेल के तहत।