विंबलडन समाचार: चोट के कारण राफेल नडाल ने विंबलडन से नाम वापस लिया; निक किर्गियोस फाइनल में पहुंचे

    स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नडाल पिछले कुछ समय से कई चोटों से जूझ रहे हैं। वह निक किर्गियोस के साथ अपने पुरुष एकल सेमीफाइनल मैच से पहले आज विंबलडन से हट गए, जो अपने अविश्वसनीय खेल और बुरे आचरण दोनों के लिए चर्चा में रहे हैं।

    पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण राफेल नडाल विंबलडन से हटे पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण राफेल नडाल विंबलडन से हटे

    स्पेनिश स्टार ने 6 जुलाई को क्वार्टर फाइनल में अमेरिकी टेलर फ्रिट्ज को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

    हालांकि क्वार्टर फाइनल में नडाल की जीत आसान नहीं रही। पेट में गंभीर चोट के कारण हारने के पहले सेट के बाद उन्होंने ब्रेक लिया। कई लोगों को संदेह था कि वह शायद वापस भी न आएं, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। चोट और असहनीय दर्द के बावजूद नडाल ने मैच जीत लिया। हालांकि, अपनी चोट को देखते हुए, वह अनिश्चित थे कि क्या वह अगला गेम खेल पाएंगे। राफेल नडाल ने किर्गियोस के साथ अपने मैच के बारे में कहा, "मुझे नहीं पता। ईमानदारी से, मैं आपको स्पष्ट जवाब नहीं दे सकता क्योंकि अगर मैंने आपको स्पष्ट जवाब दिया और कल कुछ और होता है, तो मैं झूठा हो जाऊंगा।"

    स्पैनियार्ड के दृढ़ निश्चय ने उन्हें कई चोटों से जूझने के लिए मजबूर किया है, लेकिन इस तरह की गंभीर चोट के साथ खेलना जारी रखना सबसे अच्छा विचार नहीं हो सकता है। फ्रेंच ओपन से पहले उनके पैर में चोट लग गई थी जो उन्हें टूर्नामेंट खेलने से रोक सकती थी। हालांकि, उन्होंने अपना जोश ऊंचा रखा और न केवल टूर्नामेंट में प्रवेश किया बल्कि जीत भी हासिल की। हालाँकि, वह सेमी-फ़ाइनल से पहले विंबलडन से हट गए हैं, और उन्होंने केवल क्वार्टर फ़ाइनल से आगे बढ़ाया क्योंकि वह समाप्त करना चाहते थे और खुद को सेमी-फ़ाइनल में जाने देना चाहते थे।

    स्कैन कराने के बाद, 22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने कहा, "मुझे टूर्नामेंट को वापस लेते हुए टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। जैसा कि कल सभी ने देखा, मैं पेट में दर्द से पीड़ित हूं।"

    अब जबकि नडाल चैंपियनशिप से हट गए हैं, किर्गियोस को फ़ाइनल में सीधे वाकओवर मिल गया है। कैमरून नोरी और नोवाक जोकोविच के बीच कल के सेमीफाइनल के परिणामों के आधार पर, वह खिताब के लिए दो में से एक से लड़ेंगे। यह 27 वर्षीय किर्गियोस का पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल होने जा रहा है। देखना होगा कि रविवार के फाइनल मुकाबले में कौन खिताब जीतता है।