US Open: कार्लोस अल्काराज़ ने न्यूयॉर्क में ब्रैंडन ब्रूक्सबी को हराया

    कार्लोस अल्काराज़ जेनसन ब्रूक्सबी को 6-3, 6-3, 6-3 से हराकर तीसरे दौर में पहुंचे। स्पैनियार्ड ने आर्थर ऐश स्टेडियम में पहले दो सेट आसानी से जीत लिए और तीसरे सेट की शुरुआत में ही ब्रूक्सबी के प्रयासों को रद्द कर दिया।

    कार्लोस अल्कराज ने ब्रैंडन ब्रुक्सबी को हराया कार्लोस अल्कराज ने ब्रैंडन ब्रुक्सबी को हराया

    स्पैनियार्ड ने 0-3 से डबल-ब्रेक घाटे से लड़ने के लिए लगातार छह गेम जीते और 2 घंटे 11 मिनट में जीत हासिल की।

    "मैंने वास्तव में बहुत अच्छा खेला," अलकारज़ ने अपने ऑन-कोर्ट एक्सचेंज में चुटकी ली। "हाई लेवल, हाई इंटेंसिटी, मुझे पता था कि यह एक कठिन मैच होने वाला था। ब्रूक्सबी वास्तव में एक कठिन प्रतिद्वंद्वी है, लेकिन मैं आज अपने प्रदर्शन से वास्तव में खुश हूं और मैं आगे बढ़ने वाला हूं।"

    21 वर्षीय ब्रूक्सबी के खिलाफ अपने पहले दौरे के स्तर के संघर्ष में अल्कराज आक्रामक थे। स्पैनियार्ड ने शुरुआती सेट के छठे गेम में अपने प्रतिद्वंद्वी को तोड़ने के लिए अमेरिकी गढ़ को कुचल दिया।

    दूसरे सेट में, उन्होंने सर्विस के तीन ब्रेक हासिल किए, जिसने ब्रूक्सबी को चिंतित कर दिया, उन्होंने अपना खेल बदल दिया और 3-0 की बढ़त बनाने के लिए दो बार काउंटर-ब्रेक किया।

    अल्कराज ने फिर से अपना स्तर बढ़ाया और 2022 की अपनी 47वीं टूर-स्तरीय जीत हासिल की। ​​19 वर्षीय अल्कराज अब 1989-90 में अमेरिकी पीट सम्प्रास के बाद से लगातार सीज़न में फ्लशिंग मीडोज में चौथे दौर में प्रवेश करने वाले सबसे कम उम्र के पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं। 

    स्पैनियार्ड का सामना अब चौथे राउंड में 15वें वरीयता प्राप्त मारिन सिलिक से होगा।

     

    संबंधित आलेख