टेनिस नॉर्डिया ओपन अपडेट: डोमिनिक थिएम ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने के लिए रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट को हराया

    डोमिनिक थिएम कलाई की चोट से उबरे और वापसी के बाद रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट को 7-6(5) 3-6 6-4 से हराया। थिएम की चोट ने उनके फॉर्म पर भारी असर डाला था, लेकिन उन्होंने उत्साही जीत दर्ज करके बस्ताद में अपना खोया मोजो वापस पा लिया है।

    ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम

    थिएम क्वार्टर फ़ाइनल को हासिल करने वाले अपने पूर्व खुद की तरह लग रहे थे, जो मई 2021 के बाद से उनका पहला निशान है। उन्होंने एक प्रभावशाली प्रदर्शन दिया, लेकिन शुरुआती सेट में एक कठिन पैच भी रहा। उन्होंने अपनी लय खोजने के लिए संघर्ष किया, लेकिन एक बार जब उन्होंने इसे वापस पाया, तो वे वापस उछाल लाने में सफल हुए। टाईब्रेकर एक नेक टू नेक का मामला था, लेकिन थिएम आखिरकार अपने प्रतिद्वंद्वी को पछाड़कर 7-5 से जीत हासिल कर सके। दूसरा सेट बॉतिस्ता अगुट की आसान जीत थी, जिसने थिएम को गलतियाँ करने के लिए मजबूर किया।

    हालांकि थिएम ने सेट को 3-6 से गिरा दिया, लेकिन उन्होंने अपना ध्यान बनाए रखा और आक्रमण जारी रखा। उनके शॉट्स ने बॉतिस्ता पर अत्यधिक दबाव डाला, और अंततः, स्पेनिश खिलाड़ी टूट गया और अंतिम सेट में गेम-ऑन-सर्व को स्वीकार कर लिया। एक बार जब उन्होंने ब्रेक जीत लिया, तो थिएम ने अपने प्रतिद्वंद्वी पर अपनी सर्विस पर लगाए दबाव का फायदा उठाया और सेट 6-4 से जीत लिया।

    एंड्री रुबलेव ने फेडेरिको कोरिया पर एक संकीर्ण जीत हासिल की

    एंड्री रुबलेव ने स्वीडन में टेनिस में वापसी की और कोरिया के खिलाफ विजयी शुरुआत 7-5 4-6 7-6 (2) से की। एंड्री रुबलेव ने कुछ समय से टेनिस नहीं खेला था, प्रतिबंध के कारण विंबलडन को छोड़ दिया था, लेकिन बस्ताद में नॉर्डिया ओपन में उनकी वापसी ने उन्हें अपने फॉर्म को फिर से बनाने का मौका दिया। रुबलेव ने अपने प्रतिद्वंद्वी, मिट्टी के विशेषज्ञ के खिलाफ संघर्ष किया। उन्होंने अच्छा खेला, जिससे रुबलेव को उच्च स्तर का टेनिस खेलने के लिए प्रेरित किया गया।

    बेहतर खिलाड़ी होने के बावजूद पहला सेट रूबल के हाथ से छूट गया। कोरिया ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन रुबलेव को घेरकर जीत नहीं पाई, हालांकि उन्होंने कई बार रूसी को तोड़ा। दोनों ने एक आक्रामक खेल दिखाया, यही वजह है कि यह अप्रत्याशित था और गति में महत्वपूर्ण बदलाव थे। दूसरा सेट अधिक दब गया, और न ही खिलाड़ी ने अपनी सर्विस से संबंधित मुद्दों का प्रदर्शन किया। सेट में बहुत देर तक एक भी ब्रेक पॉइंट नहीं था, पहले सेट के विपरीत एक ध्रुवीय सर्व के कई ब्रेक की विशेषता थी।

    रुबलेव 4-5 पर लड़खड़ा गए, जिससे कोरिया को कुछ मौके मिले और अर्जेंटीना ने इसे 6-4 से जीत लिया। अंतिम सेट रोमांचक था क्योंकि रुबलेव ने अपनी लय के साथ संघर्ष किया लेकिन फिर भी इसे 3-1 की बढ़त तक खींचने में सफल रहे। वह इसे पकड़ नहीं सके और जब उन्होंने मैच के लिए सर्विस की तो 5-4 पर अपनी सर्विस गंवा दी। हालांकि, यह एक टाईब्रेक में चला गया जहां रुबलेव को टाईब्रेक 7-2 को पूरा करने में सफलता मिली।