लॉगरहेड्स में निक किर्गियोस और एटीपी

    ऑस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस पिछले कुछ समय से टूर पर हैं।  उन्हें सर्किट पर आए करीब एक दशक हो चुका है।

    निक किर्गियोस ने गुस्से में कोर्ट पर पटका रैकेट निक किर्गियोस ने गुस्से में कोर्ट पर पटका रैकेट

       अपने अब तक के करियर में वह एक अद्वितीय व्यक्ति के रूप में उभरे हैं।

     ऑस्ट्रेलियाई स्टार इस अवधि के दौरान कुछ  विक्षिप्त मैचों में शामिल रहा है।  उन्होंने रोजर फेडरर, राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच जैसे खिलाड़ियों पर जीत दर्ज की है।  वास्तव में, उसने इन लोगों को अपने पहले मुकाबले में हराया था।

     वर्षों से, प्रशंसक निक किर्गियोस के अदालतों पर व्यवहार करने के तरीके से अच्छी तरह वाकिफ हैं।  एक से अधिक अवसरों पर, 26 वर्षीय खिलाड़ी मैचों में प्रतिस्पर्धा के दौरान अप्रिय कृत्यों में शामिल रहा है।

     हाल ही में निक किर्गियोस मियामी ओपन में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे।  टूर्नामेंट के दौरान, वह क्वार्टर फ़ाइनल तक शानदार ढंग से खेल रहे थे, जब उनका सामना इतालवी खिलाड़ी जानिक सिनर से हुआ।  जब उस मैच में चीजें तेज हो गईं, तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी चेयर अंपायर कार्लोस बर्नेड्स के साथ बातचीत में शामिल हो गए।

     निक किर्गियोस ने भड़काऊ शब्दों का इस्तेमाल किया और चेयर अंपायर की आलोचना करने और उनके रैकेट को तोड़ने के लिए उल्लंघन किया गया।

     उस मैच के बाद बोलते हुए, निक किर्गियोस ने अपने कार्यों का बचाव किया।  उसने महसूस किया कि उसके ऐसा करने के परिणामों के लिए उस पर गलत तरीके से जुर्माना लगाया गया था।

     आज उनके भयानक अंपायरिंग प्रदर्शन के लिए उन्हें कलाई पर एक तमाचा भी नहीं लगने वाला है।  जैसे, वह भयानक था," ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष युगल चैंपियन ने कहा।

     न केवल मियामी ओपन में बल्कि एक सप्ताह पहले इंडियन वेल्स में भी उनके कार्यों के लिए उन पर 6000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया था।  एटीपी ने उन्हें चेतावनी दी है कि अगर भविष्य में इस तरह की हरकतें दोहराई गईं तो उनके लिए चीजें और खराब हो सकती हैं।

     ये घटनाएं हमारे खेल पर खराब रोशनी डालती हैं।  यह आचरण सभी को प्रभावित करता है, और हमारे प्रशंसकों, विशेष रूप से युवा प्रशंसकों को गलत संदेश भेजता है।" एटीपी अध्यक्ष एंड्रिया गौडेन्ज़ी ने कहा।

     टेनिस की बात करें तो निक किर्गियोस ने इस साल क्ले सीजन के दौरान प्रतिस्पर्धा करने का फैसला किया है।  फिलहाल वह ह्यूस्टन में एटीपी 250 इवेंट में खेल रहे हैं।

    क्ले पर मुख्य टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन है।  आखिरी बार निक किर्गियोस ने इस सतह पर 2017 में मुकाबला किया था। इसलिए, यह देखना दिलचस्प होगा कि वह इस सतह पर कैसे प्रतिस्पर्धा करते हैं क्योंकि उन्हें इस सतह की परिस्थितियों के अनुकूल खुद को समायोजित करना होगा।