Cincinnati Open: बोर्ना कॉरिक ने स्टेफानोस सितसिपास को हराकर पहला मास्टर्स 1000 का ताज हासिल किया

    क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक ने सिनसिनाटी ओपन के चैंपियनशिप मैच में ग्रीक सनसनी स्टेफानोस सितसिपास को सीधे सेटों में 7-6(0), 6-2 से हराकर अपना पहला एटीपी 1000 खिताब जीता।
     

    बोर्ना कोरिको बोर्ना कोरिको

    बोर्ना कॉरिक ने शुरुआती सेट में 1-4 से रैली करने के लिए ग्रिट और उत्कृष्ट बेसलाइन प्ले का शानदार प्रदर्शन किया।

    कड़े मुकाबले में पहला सेट टाईब्रेक जीतने के बाद, 25 वर्षीय क्रोएशियाई ने दूसरे सेट में चौथी वरीयता प्राप्त ग्रीक को 1 घंटे 57 मिनट के खेल के बाद जीत हासिल की।

    यह पहली बार था जब बोर्ना कॉरिक 2020 के बाद से टूर-स्तरीय फाइनल में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे। उन्होंने चैंपियनशिप मैच के रास्ते में स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल, इटली के लोरेंजो मुसेट्टी और ब्रिटिश नंबर 1 कैमरून नोरी के खिलाफ जीत हासिल की।

    वर्ल्ड नंबर 7 स्टेफानोस ने मजबूत शुरुआत की और शुरुआती सेट में 4-1 की बढ़त के साथ दौड़ लगाई, लेकिन बोर्ना कॉरिक को उलटफेर करने की अनुमति देने के बाद कई अप्रत्याशित त्रुटियों के बाद गति को जारी रखने में विफल रहे।

    बोर्ना कोरिक ने अपने कड़े ग्राउंडस्ट्रोक से अपने ग्रीक प्रतिद्वंद्वी पर दबाव बनाया और दूसरे सेट के छठे गेम में निर्णायक ब्रेक प्राप्त किया। उन्होंने सात एसेस की सर्विस की, पहली सर्व में 78% अंक जीते और अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए केवल 14 अप्रत्याशित त्रुटियों के लिए 18 विजेताओं को निकाल दिया।

    जीत ने स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ बोर्ना कॉरिक के जीत-हार के रिकॉर्ड को 2-1 से बढ़ा दिया।

    जीत के बाद, बोर्ना कोरिक ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मेरे पास शब्द नहीं हैं। यह सिर्फ एक अविश्वसनीय एहसास है। जैसा कि मैंने कई बार कहा, मैं बस इसका आनंद लेने जा रहा हूं। मुझे लगा कि मैं अच्छा खेल सकता हूं। मैं कड़ी मेहनत कर रहा था, और मुझे पता था कि मैं अच्छा टेनिस खेल सकता हूं, लेकिन मैं इस स्तर का टेनिस खेल सकता हूं, मुझे पता नहीं था। मैं बस बहुत खुश हूं।"

    वह अपने कंधे के साथ एक चिकित्सा समस्या के कारण पिछले सीजन में सबसे ज्यादा चूक गए थे और इस सीजन की शुरुआत में इंडियन वेल्स में वापसी करने के बाद से एक लंबा सफर तय किया है।

    बोर्ना कॉरिक ने अब तीन टूर-स्तरीय खिताब जीते हैं, जिसमें 2017 माराकेच ओपन और 2018 हाले ओपन में ट्राफियां शामिल हैं।

    सिनसिनाटी में मास्टर्स 1000 इवेंट में खिताबी जीत ने यह भी सुनिश्चित किया कि क्रोएशियाई विश्व नंबर 152 से पेपरस्टोन एटीपी रैंकिंग में वर्ल्ड नंबर 28 स्थान पर पहुंच जाएगा।

     

    संबंधित आलेख