टेनिस: मैलोर्का ओपन स्टेफानोस सितसिपास ने मेडेन ग्रास क्राउन के लिए रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट को हराया

    वर्ल्ड नंबर 6 स्टेफानोस सितसिपास ने 25 जून को स्पेन के मैलोर्का में सांता पोन्सा में मैलोर्का ओपन के खिताबी मुकाबले में स्पेन के रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट के खिलाफ 6-4, 3-6, 7-6 (2) से जीत हासिल की और घास पर दौरे के स्तर का खिताब पर अपना पहला दावा किया। 

    स्टेफानोस सितसिपास स्टेफानोस सितसिपास

    स्टीफानोस सितसिपास ने शुरुआती सेट में ताबड़तोड़ 4-0 की बढ़त बना ली, जबकि रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट ने घरेलू दर्शकों के सामने अपनी लय हासिल करने के लिए संघर्ष किया। 34 वर्षीय स्पैनियार्ड ने अपने संयम को खोजने के लिए एक ब्रेक को पुनः प्राप्त किया। हालांकि, स्टेफानोस सितसिपास पहले सेट में अपने आक्रामक सर्विस गेम से 6-4 से जीत हासिल करने में सफल रहे।

    स्टेफानोस सितसिपास ने दूसरे सेट में अपनी सर्विस पर पर्याप्त गति बनाए रखी और 3-1 की बढ़त ले ली। ग्रीक सीधे सेटों में जीत हासिल करने के लिए ट्रैक पर था, लेकिन रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट हार मानने के लिए तैयार नहीं था और प्रतियोगिता में वापस आने के लिए 1-3 से लगातार पांच गेम जीतने के लिए कार्रवाई में वापस आ गए। उन्होंने लगातार, क्लीन हिटिंग शॉट्स के साथ दूसरा सेट 3-6 से जीता, दूसरे सेट में ग्रीक द्वारा तीन विजेताओं की तुलना में 12 विजेताओं को फायर किया।

    रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट के मध्य-मैच के प्रयासों के साथ मैच निर्णायक में चला गया। 23 वर्षीय ग्रीक ने अपने स्पेनिश प्रतिद्वंद्वी की गेंद को फिर से 3-1 की तेज बढ़त के लिए दौड़ में तोड़ दिया। हालांकि, 5-3 पर ट्राफी के लिए सर्विस करते हुए उन्हें स्पैनियार्ड द्वारा तोड़ा गया था। उन्होंने अपना संयम बनाए रखा और 2 घंटे और 31 मिनट के खेल के बाद मैच जीतने के लिए तीसरे सेट के टाईब्रेक पर हावी रहे।

    सीज़न की दौरे की अग्रणी 40वीं जीत ने रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट के खिलाफ स्टीफ़ानोस सितसिपास के हेड टू हेड रिकॉर्ड को 3-0 से बेहतर कर दिया। मैलोर्का में खिताबी जीत से भी उन्हें पेपरस्टोन एटीपी लाइव रैंकिंग में विश्व नंबर 5 पर पहुंचने में मदद मिली।

    एक ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में, स्टेफानोस सितसिपास ने कहा, "ऐसा लगता है कि मैं मिट्टी की तुलना में घास पर लंबे मैच खेल रहा हूं। यह एक अविश्वसनीय लड़ाई थी। मुझे पता है कि एक व्यक्ति के लिए इस नुकसान से निपटना मुश्किल हो सकता है। लेकिन मुझे लगता है कि टेनिस के लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम इस उच्च स्तर पर खेल सकें और अपने खेल को इसकी सीमा पर दिखा सकें।

    ट्रॉफी प्रस्तुति में, उन्होंने कहा, "मैं फाइनल में पहुंचने के लिए रॉबर्टो को बधाई देना चाहता हूं। आपने हमारे खेल के लिए अविश्वसनीय चीजें की हैं, खासकर शीर्ष खिलाड़ियों के खिलाफ, और खुद को बार-बार साबित किया है, इसलिए शानदार सप्ताह पर बधाई। मुझे खुशी है कि फाइनल में हमारी इतनी अच्छी लड़ाई थी।