Tel Aviv Open: नोवाक जोकोविच ने पाब्लो एंडुजर को हराकर क्वार्टर फाइनल का टिकट बुक किया

    नोवाक जोकोविच ने जुलाई में विंबलडन जीतने के बाद पहली बार एकल टूर्नामेंट में वापसी की और स्पेन के पाब्लो एंडुजर पर सीधे सेटों में जीत के बाद तेल अवीव क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जो दुनिया में 115 वें स्थान पर है।

    नोवाक जोकोविच ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया नोवाक जोकोविच ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

    जोकोविच ने 30 विजेताओं और चार सर्विस ब्रेक के साथ 6-0, 6-3 से जीत दर्ज की। सर्ब ने पहले सात गेम जीते और पूरे मैच में अपना दबदबा बनाए रखा।

    हालांकि, अगले गेम ने उनके 20 मिनट से अधिक समय की मांग की। गति में अचानक आए बदलाव के संदर्भ में जोकोविच ने कहा, "यह मेरे जीवन में अब तक खेले गए सबसे लंबे खेलों में से एक था।"

    उन्होंने आगे कहा, "लड़ाई और शानदार मैच खेलने का श्रेय पाब्लो को जाता है।" टेनिस से सर्ब की लंबे समय तक अनुपस्थिति का श्रेय उनके बिना टीकाकरण के निर्णय को दिया जाता है।

    जोकोविच की निष्क्रियता की अवधि ने उनकी संभावित रिटायरमेंट के बारे में संदेह पैदा कर दिया है, लेकिन उन्होंने ऐसी अफवाहों को खारिज कर दिया, वह जारी रखने के लिए फिट हैं।

    लंदन में दाहिनी कलाई की समस्या से उबरने वाले जोकोविच क्वार्टर फाइनल में कनाडा के 149वीं रैंकिंग के वासेक पोस्पिसिल से भिड़ेंगे।

    जोकोविच का 32 वर्षीय कनाडाई पर 5-0 का करियर हेड-टू-हेड रिकॉर्ड है। इस बीच, फ्रांस के आर्थर रिंडरकनेच ने एक मैच प्वाइंट का बचाव करते हुए तीसरी वरीयता प्राप्त डिएगो श्वार्ट्जमैन को 6-3, 2-6, 7-6 से हराया।

    बॉटिक वैन डे ज़ैंडस्चुल्प दूसरे दौर में लियाम ब्रॉडी से हार गए

    पांचवीं वरीयता प्राप्त बॉटिक वैन डी ज़ैंड्सचुल्प ने ब्रिटान लियाम ब्रॉडी को 4-6 6-4 3-6 से अपनी अप्रत्याशित हार से प्रशंसकों को चौंका दिया। उन्होंने इज़राइल में जोआओ सूसा को 6-2, 6-3 से हराकर एटीपी 250 इवेंट की अच्छी शुरुआत की।

    26 वर्षीय डचमैन ने रैलियों के दौरान अधिक कौशल का प्रदर्शन किया, लेकिन ब्रिट ब्रॉडी ने अपने प्रतिद्वंद्वी की खेल शैली का फायदा उठाया। दुनिया के 35वें नंबर के खिलाड़ी ने मैच की शुरुआत में सर्विस गेम स्वीकार किया।

    हालाँकि, डच अंतर्राष्ट्रीय द्वारा फेंके गए एसेस ने उन्हें बचाए रखा। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी के चार के खिलाफ 12 एसेस बनाए। इसके अलावा, वैन डे ज़ैंडस्चुल्प की अपनी पहली सर्व में अधिक सटीकता थी और दोनों कार्यों के लिए उच्च जीत प्रतिशत था।

    डचमैन पहले सेट की जीत हासिल करने की संभावना से फिसल रहा था। एक दूसरे ब्रेक ने उन्हें पूरे सेट की कीमत चुकाई, जिसे ब्रॉडी ने गर्व के साथ रखा था।

    उन्होंने कुछ मैदान को कवर किया और दूसरा सेट लिया, लेकिन तीसरा सेट पांचवीं वरीयता के लिए निराशाजनक था। वैन डी ज़ैंडस्चुल्प ने ब्रेकप्वाइंट को गंवा दिया, और अंग्रेज ने अधिक आत्मविश्वास प्राप्त किया।

    मैच 2 घंटे 42 मिनट में समाप्त हुआ। अब वह दूसरी वरीयता प्राप्त मारिन सिलिच के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच के लिए तैयार होंगे।

     

    संबंधित आलेख