स्विस ओपन: कैस्पर रुड ने गस्ताद में सीधे सेटों में जीत के साथ खिताब की रक्षा की

    नॉर्वे के डिफेंडिंग चैंपियन कैस्पर रुड ने स्विट्जरलैंड के बासेल में सेंट जैकबशाले में ईएफजी स्विस ओपन गस्ताद के दूसरे दौर में चेक गणराज्य के जिरी लेहेका के खिलाफ 6-3, 6-4 से जीत दर्ज की।
     

    कैस्पर रुड कैस्पर रुड

    नंबर 1 सीड कैस्पर रुड ने पिछले साल स्विस ओपन में ट्रॉफी जीतने के लिए पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ एक सेट गंवाया। उन्होंने 1 घंटे 39 मिनट के खेल के बाद अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए पांच ब्रेक पॉइंट बचाकर गस्ताद में क्ले कोर्ट में अपने मजबूत प्रदर्शन के साथ आगे बढ़े।

    वर्ल्ड नंबर 5 कैस्पर रुड को पिछले हफ्ते बस्ताद ओपन में अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को सेरुंडोलो के खिलाफ पहले दौर में निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा। 23 वर्षीय नॉर्वेजियन ने चार ऐस लगाए, एक डबल फॉल्ट किया, पहले सर्व पर 79% अंक जीते और अपने चेकियन प्रतिद्वंद्वी की सर्विस को दो बार तोड़ा। इसके विपरीत, जिरी लेहेका ने तीन एसेस की सर्विस की, छह डबल फॉल्ट किए, पहले सर्व पर 65% अंक जीते और एक बार भी कैस्पर रुड की सर्विस को तोड़ने में विफल रहे।

    एक ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में, कैस्पर रुड ने कहा, "मुझे लगता है कि यह एक शानदार मैच था। ऊंचाई के साथ यहां परिस्थितियां काफी चुनौतीपूर्ण हैं और गेंद उड़ सकती है। आपको सर्विस करने और अच्छी वापसी करने की जरूरत है और मुझे लगता है कि मैंने पूरे दिन अच्छा प्रदर्शन किया। मैंने थोड़ी अस्थिर शुरुआत की और मेरे खिलाफ कुछ ब्रेक प्वाइंट थे, लेकिन मैं उस गेम को जीतने और आगे बढ़ने में सक्षम था। फिर से जीत हासिल करना अच्छा है।"

    कैस्पर रुड इस साल की शुरुआत में ब्यूनस आयर्स और जिनेवा में खिताब जीतने के बाद सीजन की अपनी तीसरी ट्रॉफी जीतने की कोशिश कर रहे हैं। वह एटीपी 250 इवेंट के क्वार्टर फाइनल में जैम मुनार के साथ भिड़ेंगे। 25 वर्षीय स्पैनियार्ड ने स्विट्जरलैंड के एलेक्जेंडर रिट्सचर्ड को 6-3, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

    डोमिनिक थिएम ने फेडेरिको डेलबोनिस को पीछे छोड़ा

    ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने स्विस ओपन के दूसरे दौर में अर्जेंटीना के फेडेरिको डेलबोनिस के खिलाफ 7-6 (8-6), 6-3 से जीत हासिल की।

    डोमिनिक थिएम ने दूसरे सेट की आक्रामक शुरुआत की और शुरुआती सेट में तेजी से 5-2 की बढ़त बना ली। हालांकि, फेडेरिको डेलबोनिस ने वापसी की और मैच को टाईब्रेक में भेज दिया। 28 वर्षीय ऑस्ट्रियाई ने शुरुआती सेट 7-6 (8-6) हासिल करने के लिए खुद को शांत किया, जिसके बाद उन्होंने कोर्ट पर 1 घंटे 57 मिनट के बाद अपनी जीत हासिल करने के लिए दूसरे सेट में 6,3 की ढील दी।

    डोमिनिक थिएम 22 जुलाई को क्वार्टर फाइनल में पेरू के जुआन पाब्लो वरिल्लास से भिड़ेंगे।