San Diego Open: ब्रैंडन नकाशिमा ने मार्कोस गिरोन को हराकर पहला एटीपी खिताब अपने नाम किया

    26 सितंबर को सैन डिएगो, संयुक्त राज्य अमेरिका में बार्न्स टेनिस सेंटर में सैन डिएगो ओपन चैंपियनशिप मैच में साथी अमेरिकी मार्कोस गिरोन को 6-4, 6-4 से हराकर ब्रैंडन नकाशिमा ने अपना पहला एटीपी खिताब जीता।

    ब्रैंडन नकाशिमा ने आर्कोस गिरोन को हराया ब्रैंडन नकाशिमा ने आर्कोस गिरोन को हराया

    अपने गृह नगर सैन डिएगो में ब्रैंडन नकाशिमा के लिए यह एक शानदार सप्ताह था क्योंकि उन्होंने अपने तीसरे एटीपी टूर फाइनल में अपने करियर का पहला एटीपी एकल खिताब जीतने के लिए नंबर 3 सीड मार्कोस गिरोन पर सीधे सेटों में जीत हासिल की।

    21 वर्षीय अमेरिकी ने त्वरित ओपनिंग सेट का अकेला ब्रेक हासिल किया, जो बिना एक भी ड्यूस गेम के चला गया। हालांकि, मार्कोस गिरोन ने ब्रैंडन नाकाशिमा को लंबी रैलियों में खींचकर वापस लड़ने की कोशिश की।

    ब्रैंडन नकाशिमा ने दूसरे सेट में 2-0 की तेज बढ़त हासिल कर ली। मार्कोस गिरोन के पीछे धकेलने के बाद उन्होंने पहली बार सर्विस छोड़ दी, 2-2 से आठ सीधे अंक जीतकर नियंत्रण हासिल किया।

    ब्रैंडन नकाशिमा अपनी सर्विस के साथ खेल में शीर्ष पर थे और उन्होंने अपनी डिलीवरी पर 13 में से 12 अंक हासिल किए। उन्होंने एक शानदार फिनिश से परहेज किया और जीत को सील करने के लिए मार्कोस गिरोन को पकड़ लिया।

    ब्रैंडन नकाशिमा की उत्कृष्ट सर्विस ने उन्हें महत्वपूर्ण जीत हासिल करने में मदद की। उन्होंने आठ एसेस की सर्विस की, पहली सर्विस पर 79% अंक जीते और 4 अवसरों में से 3 बार अपने हमवतन की सर्विस को तोड़ा।

    जीत के बाद ब्रैंडन नकाशिमा रोमांचित थे। उन्होंने कहा, "यह यहां एक सपने जैसा लगता है, मेरे गृहनगर में मेरा पहला एटीपी खिताब। यहां अपना पहला खिताब हासिल करने में सक्षम होने के लिए मै खुश हूं, यह अविश्वसनीय है। आज रात यहां अद्भुत माहौल है, और मैं वास्तव में आने लोगों और बाहर से समर्थन करने वाले लोगों को धन्यवाद कहना चाहता हूं।"

    युवा अमेरिकी ने पेपरस्टोन एटीपी लाइव रैंकिंग (ATP Live Ranking) में 21 स्थान की छलांग लगाई है और करियर की दुनिया में 48वें नंबर की उच्च रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। इस जीत ने एटीपी लाइव रेस टू मिलान में भी अपनी स्थिति मजबूत कर ली है क्योंकि उनका लक्ष्य इस साल इंटेसा सैनपाओलो नेक्स्ट जेन एटीपी फाइनल में वापसी करना है। 

     

    संबंधित आलेख