जोकोविच, नडाल और अलकाराज़ सभी फ्रेंच ओपन ड्रॉ के एक ही भाग में

    गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच, 13 बार के विजेता राफेल नडाल और महान खिलाड़ी कार्लोस अल्काराज गुरुवार को फ्रेंच ओपन के इसी हाफ में ड्रॉ हो गए हैं।
     

    मुटुआ मैड्रिड में सेमीफाइनल मैच के दौरान कार्लोस अल्कराज और नोवाक जोकोविच मुटुआ मैड्रिड में सेमीफाइनल मैच के दौरान कार्लोस अल्कराज और नोवाक जोकोविच

     क्वार्टर फाइनल में नडाल और जोकोविच के आमने-सामने होने की संभावना है। 19 वर्षीय अलकराज ग्रैंड स्लैम पुरुष खिताब जीतना चाह रहे हैं, और उनसे पहले केवल सात किशोरों ने ऐसा किया है।  सत्र के दूसरे ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में उनका सामना राफा या नोले से हो सकता है। सर्ब को इस साल ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने अपनी वेक्सिनेट न होने की स्थिति का खुलासा किया था और उन्हें वर्ष का पहला ग्रैंड स्लैम खेलने की छूट दी गई थी।

    जोकोविच को सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेलने के लिए तैयार किया गया है, लेकिन लोरेंजो मुसेट्टी के खिलाफ अपने पिछले -16 नेलबिटर को देखते हुए, फाइनल में स्टेफानोस त्सित्सपास के खिलाफ थकानभरे पांच-सेट,  पिछले साल नडाल के खिलाफ एक रोमांचक सेमीफाइनल होने के कारण, चीजें उनके लिए आसान नहीं हो सकती हैं। जोकोविच रविवार को अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं, वह उसी तारीख को पहले दौर में जापान के 94वें स्थान पर काबिज योशिहितो निशिओका से भिड़ेंगे। इस बीच, नडाल का सामना ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉम्पसन से होगा। स्पैनियार्ड का लक्ष्य 2005 में अपने खिताब जीतने के बाद से 108 मैचों में केवल तीन हार के अपने फ्रेंच ओपन रिकॉर्ड बरकरार रखना है।

    नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल कार्लोस अल्कराज के हालिया रन की ट्राफियों का अंत हो सकता हैं?

    नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल, जिनके पास 41 ग्रैंड स्लैम खिताबों का संचयी रिकॉर्ड है, रविवार से फ्रेंच ओपन में किशोर सनसनी कार्लोस अल्कराज को हराने की कोशिश करेंगे। रोलैंड गैरोस फाइनल में केवल एक ही प्रवेश करेगा क्योंकि उन तीनों को ड्रॉ के शीर्ष भाग में रखा गया है।  जोकोविच ने 2022 में पांच से अधिक टूर्नामेंट नहीं खेले, लेकिन 1,000 करियर मैच जीतने वाले पांचवें व्यक्ति बनने के बाद छठे इटालियन ओपन खिताब के साथ पेरिस चले गए। अब, उनके पास नडाल की तुलना में दो और मास्टर्स जीत हैं, जिन्होंने 35 जीत दर्ज कर खुद को सर्वकालिक सूची का टॉपर बना दिया है।

    इस बीच, नडाल ने पिछले हफ्ते रोम में पुराने पैर की समस्या पर चिंताओं को खारिज कर दिया। उन्होंने बिना किसी हिचकिचाहट के रोलैंड गैरोस में हजारों प्रशंसकों के सामने अभ्यास करके अपने बयान की पुष्टि की। नडाल ने 2022 की शुरुआत 20 मैचों की जीत के साथ की और जोकोविच और रोजर फेडरर के 20-20 खिताबों को हराकर रिकॉर्ड 21 वें ग्रैंड स्लैम का दावा करने के लिए अपना दूसरा ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता। जोकोविच ने नडाल के खिलाफ दो रोलैंड गैरोस जीत हासिल की हैं, जिन्होंने अपने 2005 के अभियान के बाद से अपने रिकॉर्ड में केवल तीन हार दर्ज की हैं।

    उनमें से एक 12 महीने पहले सेमीफाइनल में हुआ था, जहां नडाल 58वीं बार जोकोविच से भिड़े थे। अब, अलकराज से फ्रेम में तीसरे व्यक्ति के रूप में अपनी प्रतिद्वंद्विता को हिला देने की उम्मीद है। उन्होंने नडाल, जोकोविच और ज्वेरेव को पछाड़ते हुए मैड्रिड में अपना दूसरा मास्टर्स खिताब जीता।  इस साल 28 जीत और सिर्फ तीन हार हासिल करने वाले अल्कराज ने रविवार को अर्जेंटीना के खिलाड़ी जुआन इग्नासियो लोंडेरो के खिलाफ अपनी बोली शुरू की, 141 वें स्थान पर रहे, 2019 में अंतिम 16 में जगह बनाई।