Laver Cup: नोवाक जोकोविच ने फ्रांसेस टियाफो को हराया और टीम यूरोप की अगुवाई की

    पूर्व विश्व नंबर 1 नोवाक जोकोविच ने संयुक्त राज्य अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो को 6-1, 6-3 से हराकर और फिर एलेक्स डी मिनौर और जैक सॉक को 7-5, 6-2 से हराकर टीम यूरोप को टीम वर्ल्ड पर 8-4 की बढ़त हासिल करने में मदद की। 

    टीम यूरोप के लिए नोवाक की जीत टीम यूरोप के लिए नोवाक की जीत

    इस साल जुलाई में विंबलडन (Wimbledon) में अपना 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के बाद नोवाक जोकोविच ने पहली बार प्रतिस्पर्धा की थी। 35 वर्षीय सर्ब अपने फॉर्म में शीर्ष पर था और अपने क्रूर ग्राउंडस्ट्रोक के साथ अपने अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी पर हावी था।

    नोवाक जोकोविच ने 25 सितंबर को लंदन, इंग्लैंड में द A2 एरिना में 1 घंटे और 13 मिनट के खेल के बाद सीजन की 24वीं टूर-स्तरीय जीत हासिल करने के लिए फ्रांसेस टियाफो को पीछे छोड़ दिया।

    इस जीत ने लेवर कप में नोवाक जोकोविच के रिकॉर्ड को 1-1 से सुधार दिया, 2018 में केविन एंडरसन से अपना पिछला लेवर कप मैच हार गए।

    इसके तुरंत बाद, नोवाक जोकोविच ने मैटेओ बेरेटिनी के साथ पुरुष युगल संघर्ष में एलेक्स डी मिनौर और जैक सॉक को हराकर कोर्ट में वापसी की।

    जीत के बाद, नोवाक जोकोविच ने कहा, "पहली बार, लेकिन निश्चित रूप से आखिरी बार नहीं, कम से कम मेरे लिए। मैंने इसका भरपूर आनंद लिया। बिल्कुल सटीक टीम, ऐसा मुझे लगता है। मैं डबल्स जितना नहीं खेलता, इसलिए यह खेल पूरी तरह से अलग है।"

    माटेओ बेरेटिनी ने दिन के शुरुआती मैच में कड़ी टक्कर के बाद फेलिक्स ऑगर-अलियासिम को 7-6(11), 4-6, 10-7 से हराकर टीम यूरोप को बढ़त दिलाई।

    दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी माटेओ बेरेटिनी ने अपने आक्रामक फोरहैंड और डीप बैकहैंड स्लाइस का इस्तेमाल अपने कनाडाई प्रतिद्वंद्वी पर हावी होने के लिए किया। उन्होंने शुरुआती सेट में एक ब्रेकप्वाइंट बचाया और तीसरे सेट के टाईब्रेक में अपने स्तर को ऊपर उठाकर 2 घंटे 15 मिनट के खेल के बाद अपनी जीत सुनिश्चित की।

    जीत के बाद, माटेओ बेरेटिनी ने कहा, "यह हमेशा फेलिक्स के खिलाफ एक महान लड़ाई है। हम 2 घंटे 15 मिनट तक खेले और वह एक बढ़िया खिलाड़ी है। मुझे जीतने के लिए टाई-ब्रेक में अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेलना पड़ा। मैं वास्तव में खुश हूं क्योंकि मैं सिर्फ अपने लिए नहीं बल्कि टीम के लिए जीता था।"

    टेलर फ्रिट्ज ने ग्रेट ब्रिटेन के कैमरन नोरी को 6-1, 4-6, 10-8 से हराकर टीम वर्ल्ड के लिए दिन की एकमात्र जीत हासिल की।

     

    संबंधित आलेख