Tennis News: बेलिंडा बेनकिक ने सेरेना विलियम्स को सीधे सेटों में हराया

    विश्व की 12वें नंबर की खिलाड़ी बेलिंडा बेनसिक ने 11 अगस्त को टोरंटो के सोबेयस स्टेडियम में 2022 के कनाडाई ओपन के दूसरे दौर में अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स के खिलाफ सीधे सेटों में आसान जीत हासिल की।

    सेरेना विलियम्स सेरेना विलियम्स

    सेरेना विलियम्स हाल ही में वोग लेख में अपनी रिटायरमेंट की घोषणा के बाद से अपना पहला मैच खेल रही थीं। जब वह ATP 1000 इवेंट में हार्ड कोर्ट तक गई तो भीड़ ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ उनका स्वागत किया।

    सेरेना विलियम्स पहले दौर में स्पेन की नुरिया पारिजास डियाज को सीधे सेटों में हराकर 2021 के रोलैंड गैरोस के बाद पहली बार लगातार एकल मैच जीतना चाह रही थीं।

    बेलिंडा बेनसिक ने पहले गेम से सेरेना विलियम्स पर वापसी का दबाव बनाना शुरू कर दिया। उन्होंने अपनी सर्विस से मैच पर नियंत्रण कर लिया और अपने अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी को दो बार तोड़ा और 41 मिनट के खेल के बाद पहला सेट 6-2 से जीत लिया।

    सेरेना विलियम्स ने दूसरे सेट में अपनी गति फिर से हासिल कर ली, लेकिन 3-3 से डबल फॉल्ट करने के बाद टूट गई, जिससे बेलिंडा बेनसिक को आगे बढ़ने की अनुमति मिली।

    25 वर्षीय स्विस सनसनी ने सेरेना विलियम्स द्वारा 13 पापियों और 18 अप्रत्याशित त्रुटियों की तुलना में 25 विजेताओं को 13 त्रुटियों के लिए निकाल दिया।

    मैच के बाद के एक इंटरव्यू में, बेलिंडा बेनसिक ने कहा, "आज रात भीड़ अविश्वसनीय थी। बस उस पूरी चीज़ का हिस्सा होने के नाते, यह वास्तव में मेरे लिए और उसके लिए भी बहुत खास है। और मुझे लगता है कि यूएस ओपन यह और भी अधिक होने वाला है। विशेष। इसलिए सभी को शुभकामनाएँ है।"

    बेलिंडा बेनसिक 12 अगस्त को क्वार्टर फाइनल में स्पेन की गार्बाइन मुगुरुजा से भिड़ेंगी।

    28 वर्षीय स्पैनियार्ड ने 11 अगस्त को एस्टोनिया की कैया कानेपी को 6-4, 6-4 से हराकर प्री-क्वार्टर में प्रवेश किया।

    Canada Open में अपनी आखिरी उपस्थिति के बारे में बोलते हुए, सेरेना विलियम्स ने कहा, " स्पष्ट रूप से बहुत सारी भावनाएं थीं। मुझे यहां खेलना पसंद है। मुझे हमेशा यहां खेलना पसंद है। काश मैं बेहतर खेल पाती, लेकिन बेलिंडा इतना अच्छा खेली आज। यह एक दिलचस्प 24 घंटे रहे हैं। जैसा कि मैंने लेख में कहा था, मैं अलविदा मैच में अच्छा नही खेली हूं। लेकिन, अलविदा, टोरंटो।"

    सेरेना विलियम्स छह बार US Open का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि न्यूयॉर्क में आउटडोर हार्डकोर्ट में उनकी अंतिम उपस्थिति कैसी होती है।

    घरेलू उम्मीद बियांका एंड्रीस्कु ने भी दो घंटे 26 मिनट के खेल के बाद फ्रांस की एलिजे कॉर्नेट को 6-3, 4-6, 6-3 से हराकर प्री-क्वार्टर में प्रवेश किया।

    जीत ने अपने फ्रांसीसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ बियांका एंड्रीस्कु के जीत-हार के अनुपात में 2-1 से सुधार किया, कॉर्नेट ने अपनी पिछली दोनों बैठक में सीधे सेटों में जीत हासिल की।

    बियांका एंड्रीस्कु का अगला मुकाबला 12 अगस्त को कनाडा ओपन के तीसरे दौर में चीन की किनवेन झेंग से होगा।

     

    संबंधित आलेख