सिनसिनाटी ओपन: सेरेना विलियम्स, इगा स्विएटेक जैसे बड़े सितारे भाग लेंगे

    सिनसिनाटी फिर से वर्ष के सबसे बड़े टेनिस टूर्नामेंटों में से एक की मेजबानी करने के लिए तैयार है: वेस्टर्न और साउदर्न ओपन 2022, अगस्त 13-21 के बीच। खिलाड़ियों के नाम वाली सूची जारी कर दी गई है और सेरेना विलियम्स, इगा स्विएटेक जैसे महान टेनिस सितारों से भरी पड़ी है।

    28 जून 2022, ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस एंड क्रोकेट क्लब, लंदन, इंग्लैंड; विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट; महिला एकल मैच जीतने के बाद हार्मनी टैन ने सेरेना विलियम्स से हाथ मिलाया 28 जून 2022, ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस एंड क्रोकेट क्लब, लंदन, इंग्लैंड; विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट; महिला एकल मैच जीतने के बाद हार्मनी टैन ने सेरेना विलियम्स से हाथ मिलाया

    22 बार की मेजर चैंपियन और वेस्टर्न और साउदर्न ओपन की दो बार की विजेता सेरेना विलियम्स हेडलाइनर में से एक हैं। उन्होंने लंबे समय तक रुकने के बाद इस साल विंबलडन में वापसी की और पहले दौर में हार गई। प्रशंसकों को उम्मीद है कि विलियम्स इस टूर्नामेंट में अपनी फॉर्म वापस आयेंगी और दिखाएंगी कि खेल में एक स्टार कैसे लौटता है।

    विश्व एटीपी रैंकिंग में पहला स्थान रखने वाली इगा स्विएटेक, नाओमी ओसाका, कोको गौफ और एम्मा रादुकानू जैसे अंतरराष्ट्रीय टेनिस में अन्य बड़े नामों के साथ-साथ हेडलाइनर में से एक है। इस साल की विंबलडन एकल चैंपियन एलेना रयबकिना भी वेस्टर्न और साउदर्न ओपन में वापसी कर रही है और उन्हें भी इस टूर्नामेंट को जीतने की उम्मीद है। एम्मा रादुकानू, वह युवा खिलाड़ी, जिन्होंने अभी-अभी वर्ष के सर्वश्रेष्ठ टेनिस एथलीट का ईएसपीवाई पुरस्कार जीता है, भी इसमें शामिल होंगी।

    जहां तक ​​पुरुष टेनिस खिलाड़ियों की सूची की बात है तो टूर्नामेंट के लिए सभी बड़े नाम वापसी कर रहे हैं। दुनिया का नं.1, डेनियल मेदवेदेव, हेडलाइनर में से एक होंगे। राफेल नडाल, जिन्होंने वर्ष के सर्वश्रेष्ठ टेनिस एथलीट के लिए ईएसपीवाई पुरस्कार भी जीता है, रादुकानु के साथ, टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने जा रहे हैं। इसके अलावा, अलेक्जेंडर ज्वेरेव, ग्रिगोर दिमित्रोव और स्टेफानोस सितसिपास, दुनिया के टॉप 5 खिलाड़ियों में होने के कारण, वेस्टर्न और साउदर्न ओपन में भी प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

    हाल ही में निक किर्गियोस के खिलाफ विंबलडन पुरुष एकल खिताब जीतने वाले नोवाक जोकोविच ने भी टूर्नामेंट में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में जगह बनाई है। जबकि उनका नाम है और वह टूर्नामेंट का हिस्सा बनना चाहता है, कोविड-19 के लिए टीका लगाने की उनकी अनिच्छा के परिणामस्वरूप उनकी अयोग्यता हो सकती है। अमेरिका को टीकाकरण के लिए देश में प्रवेश करने वाले खिलाड़ियों की आवश्यकता है, और टीकाकरण के खिलाफ उनके अड़ियल फैसले ने उन्हें पहले ही साल के ग्रैंड स्लैम में से एक, ऑस्ट्रेलियन ओपन से अयोग्य घोषित कर दिया है। इस साल अमेरिका में उनकी मौजूदगी की भी संभावना नहीं है। यदि उसे टीका नहीं लगाया जाता है, तो वह आगामी वेस्टर्न और साउदर्न ओपन में भी प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम नहीं हो सकता है।