Austria Open: बॉतिस्ता अगुट ने फ़िलिप मिसोलिक रन क्लिंचिस का अंत किया

    तीसरे वरीयता प्राप्त Roberto Bautista Agut ने शनिवार को Generali Open के शिखर सम्मेलन में वाइल्डकार्ड फिलिप मिसोलिक को 6-2, 6-2 से हराया और अपना 11वां एटीपी खिताब जीता।

    रॉबर्टो बॉतिस्ता-अगुट ने ऑस्ट्रियन ओपन जीता रॉबर्टो बॉतिस्ता-अगुट ने ऑस्ट्रियन ओपन जीता

    अपने 21वें करियर फाइनल में दोहा के बाद इस साल यह उनकी दूसरी ट्रॉफी है, और 2014 में स्टटगार्ट के बाद क्ले पर अपना दूसरा खिताब जीतने के लिए स्पैनियार्ड खुश है।

    वह जीत को यादगार मानते हैं क्योंकि उन्होंने मिट्टी पर काफी अच्छा काम किया है, जैसा कि बॉतिस्ता ने कहा है। वह पूरे मैच में हावी रहे, प्रत्येक सेट में मिसोलिक को दो बार तोड़ा, और उन्होंने इस तथ्य का आनंद लिया कि उन्होंने दबाव को अच्छी तरह से प्रबंधित किया।

    बॉतिस्ता ने फाइनल में अपने प्रतिद्वंद्वी की उल्लेखनीय यात्रा और इस तथ्य को कम नहीं किया कि वह प्रशंसकों के पसंदीदा थे। फ़िलिप मिसोलिक को शुक्रवार को जर्मनी के यानिक हनफ़मैन के खिलाफ़ सेमीफाइनल में भाग लेना था, लेकिन बारिश के कारण इसमें देरी हो गई और अगले दिन मैच फिर से शुरू हो गया।

    20 वर्षीय ऑस्ट्रियाई ने अपने तीसरे सेट के टाईब्रेकर में हनफमैन को 1-0 से आगे किया था। उन्होंने अच्छे खिलाड़ियों को हराकर अपने पहले एटीपी टूर्नामेंट में फाइनल में प्रवेश किया।

    हालांकि, एक प्रशंसक पसंदीदा होने के कारण वह शनिवार को किट्ज़बेल में जेनेराली ओपन में रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट के त्रुटिहीन टेनिस शो से नहीं बच पाए।

    क्या मिलोसिक की अपने संयम को बनाए रखने में विफलता उनकी हार का कारण बनी?

    20 वर्षीय मिसोलिक ने जोड़ी के सेमीफाइनल संघर्ष के बाद यानिक हनफमैन को हराकर अपने पहले टूर-लेवल इवेंट में फाइनल में पहुंचने के लिए अपना कूल बनाए रखने और जीत हासिल करने में कामयाबी हासिल की।

    हालांकि, बॉतिस्ता अगुट की लगातार और शक्तिशाली बॉल-स्ट्राइकिंग की तुलना में मिसोलिक का खेल फीका पड़ गया, जिसने अंततः उन्हें 1 घंटे और 33 मिनट में ऑस्ट्रियाई को समाप्त करने के लिए प्रेरित किया।

    इसके बाद बॉतिस्ता को मिसोलिक ने बधाई दी, जिनकी टूर्नामेंट में कड़ी मेहनत से जीत ने उन्हें पेपरस्टोन एटीपी लाइव रैंकिंग में 70 स्थान ऊपर उठाकर 135वें स्थान पर पहुंचा दिया।

    20 वर्षीय ने दूर से ही बॉतिस्ता की महानता देखी है, लेकिन फाइनल में उनके खिलाफ खेलना युवा खिलाड़ी के लिए सम्मान की बात थी, जिसका खुलासा उन्होंने मैच के बाद किया।

    और जैसा कि अपेक्षित था, बॉतिस्ता ने अधिक अंक प्राप्त किए और अपनी त्रुटियों को सीमित रखा। हालांकि उन्होंने केवल एक ऐस मारा, लेकिन उनकी पहली सर्व में उनके प्रतिद्वंद्वी के 46% की तुलना में 68% सटीकता थी।

    उन्होंने मिसोलिक की तुलना में अपने पहले और दूसरे सर्व पर अधिक अंक बनाए। उन्होंने न केवल अपने ऑस्ट्रियाई प्रतिद्वंद्वी को हराया, बल्कि बॉतिस्ता अगुट ने इस सप्ताह किट्ज़बेल में अपनी दूसरी उपस्थिति में जुरिज रोडियोनोव, जिरी लेहेका और अल्बर्ट रामोस-विनोलस को भी हराया।

    इस जीत ने स्पैनियार्ड को Pepperstone ATP Live Rankings में 18वें नंबर पर पहुंचा दिया है।

     

    संबंधित आलेख