Astana Open- नोवाक जोकोविच ने क्रिस्टियन गारिन पर जीत हासिल की

    नोवाक जोकोविच ने 5 अक्टूबर को कजाकिस्तान के अस्ताना में राष्ट्रीय टेनिस सेंटर में अस्ताना ओपन के शुरुआती दौर में चिली के क्रिस्टियन गारिन पर 6-1, 6-1 से आसान जीत हासिल की।
     

    नोवाक जोकोविच ने क्रिस्टियन गैरिन को हराया नोवाक जोकोविच ने क्रिस्टियन गैरिन को हराया

    सर्बियाई दिग्गज नोवाक जोकोविच ने अपना अस्ताना ओपन अभियान तेल अवीव वाटरजेन ओपन में अपनी 89वीं टूर-स्तरीय खिताबी जीत से नए सिरे से खोला और वर्ल्ड नंबर 81, क्रिस्टियन गारिन पर सीधे सेटों में जीत हासिल करने के लिए एक शानदार प्रदर्शन किया।

    21 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच ने अस्ताना ओपन में अपने डेब्यू में इनडोर हार्डकोर्ट्स पर अपने लगभग निर्दोष रूप को बनाए रखा।

    ब्रैंडन नकाशिमा ने चार एसेस लगाए, पहले सर्व पर 81% अंक जीते और आठ मौकों में से पांच बार क्रिस्टियन गारिन की सर्विस तोड़ी। इसके विपरीत, 26 वर्षीय चिली ने एक ऐस की सर्व की और पहले पर 47% अंक और दूसरे पर 33% अंक जीते।

    जीत के बाद, ब्रैंडन नकाशिमा ने कहा, "मैं भाग्यशाली था कि अपने पूरे करियर में मैं वास्तव में विभिन्न परिस्थितियों और सतहों के साथ तालमेल बिठाने में काफी तेज निकला। लेकिन मुझे लगता है कि अनुभव यह जानने में मदद करता है कि क्या करना है। इस टूर्नामेंट में आकर मुझे आत्मविश्वास महसूस हो रहा है। मैं उत्साहित महसूस करता हूं, मैं प्रेरित महसूस करता हूं, इसलिए मुझे लगता है कि यह जल्दी से समायोजित करने में भी मदद करता है।”

    नोवाक जोकोविच सीजन का अपना चौथा टूर-लेवल खिताब जीतने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। वह अगले 6 अक्टूबर को अस्ताना ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए नीदरलैंड के वर्ल्ड नंबर 34 बॉटिक वैन डे ज़ैंड्सचुल्प के साथ भिड़ेंगे।

    स्टेफानोस सितसिपास और एंड्री रुबलेव ने अस्ताना में जीत हासिल की

    स्टेफानोस सितसिपास ने अस्ताना ओपन के दूसरे दौर में इटली के लुका नारदी से कड़ी चुनौती का सामना किया। वहीं, एंड्री रुबलेव ने चीन के झांग झिझेन पर सीधे सेटों में आसान जीत हासिल की।

    तीसरी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास को 19 वर्षीय इतालवी के खिलाफ सर्विस गेम के दौरान 7-6 (2), 7-6 (3) की जीत के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की आवश्यकता थी। लुका नारदी ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन ग्रीक सनसनी 1 घंटे और 45 मिनट के खेल के बाद क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए पूरे खेल में लगातार बनी रही।

    एंड्री रुबलेव ने चीनी सनसनी झांग झिझेन को 6-3, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

    जीत के बाद स्टेफानोस सितसिपास ने कहा, "वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो भविष्य में बहुत अच्छा खेल सकते हैं। मैं उनके स्तर से प्रभावित था। वह पूरे मैच के दौरान इसे बरकरार रखने में सफल रहे हैं। मुझे विश्वास है कि आज वह उस स्तर को शुरू से अंत तक बनाए रख सकते हैं, जो बेहद प्रभावशाली था।

     

    संबंधित आलेख