लिवरपूल ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को 4-0 से हराया

    लिवरपूल ने 20 अप्रैल, 2022 को एनफील्ड स्टेडियम में प्रीमियर लीग मैच में मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ 4-0 से जीत हासिल की। ​​रेड्स के लिए यह एक आसान जीत थी।

    लिवरपूल ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को 4-0 से हराया लिवरपूल ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को 4-0 से हराया

    मैनचेस्टर यूनाइटेड पर शुरू से अंत तक लिवरपूल का दबदबा रहा। उन्होंने पहले हाफ में दो गोल करने के लिए मैनचेस्टर यूनाइटेड के डिफेंस को आसानी से काट दिया। उन्होंने 72% गेंद और 14 शॉट्स को नियंत्रित किया था।

    5वें मिनट में लुइस डियाज, 22वें और 85वें मिनट में मोहम्मद सलाह और 68वें मिनट में सादियो माने लिवरपूल के लिए गोल करने वाले खिलाड़ी रहे, जबकि मैनचेस्टर यूनाइटेड का कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं कर पाया।

    सेनेगल के हमलावर सादियो माने से एक आदर्श पास प्राप्त करने के बाद, मोहम्मद सलाह ने लुइस डियाज़ को पेनल्टी क्षेत्र के बीच में एक लो क्रॉस भेजा। 25 वर्षीय स्ट्राइकर ने आसानी से मैनचेस्टर यूनाइटेड के गोलकीपर डेविड डी गे के सामने गेंद को नेट पर भेज दिया। मोहम्मद सालाह ने 22वें मिनट में सादियो माने से शानदार पास प्राप्त करने के बाद लिवरपूल के लिए बढ़त को दोगुना कर दिया क्योंकि उन्होंने बाएं पैर की शानदार स्ट्राइक के साथ गेंद को नेट में भेज दिया। लिवरपूल के लिए पहला हाफ दो गोल की बढ़त के साथ समाप्त हुआ।

    दूसरे हाफ में, मैनचेस्टर यूनाइटेड ने वापसी करने का प्रयास किया, लेकिन चोटों के कारण अपने पांच महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के बिना खेलने का बोझ उठा लिया।

    सदियो माने ने लिवरपूल की बढ़त को और बढ़ा दिया क्योंकि उन्होंने लुइस डियाज़ से एक क्रॉस प्राप्त करने के बाद गेंद को नेट के निचले दाएं कोने में गोली मार दी, जिससे स्कोर 3-0 हो गया। हालांकि, लिवरपूल तीन गोल पर नहीं रुका, और मोहम्मद सलाह ने अपना दूसरा गोल करके स्कोर को 4-0 तक ले लिया, जबकि घड़ी में केवल पांच मिनट शेष थे। मैच का अंत लिवरपूल के मैनचेस्टर यूनाइटेड पर 4-0 के स्कोर के साथ विजयी होने के साथ हुआ।

    लिवरपूल खेल के पूर्ण नियंत्रण में था। उनके पास मैनचेस्टर यूनाइटेड के 28% की तुलना में 72% का कब्जा था और 90% की पास सटीकता थी।

    उन्होंने लक्ष्य पर पांच शॉट लिए जबकि मैनचेस्टर यूनाइटेड ने सिर्फ एक लिया।

    लिवरपूल 24 अप्रैल को एनफील्ड में प्रीमियर लीग मैच में एवर्टन के साथ हॉर्न बजाएगा।