Indian Super League: सिवरियो ने हैदराबाद को तालिका में शीर्ष पर पहुंचाने में मदद की

    हैदराबाद एफसी ने शनिवार को जीएमसी बालयोगी एथलेटिक्स स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (ISL) रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंचने के लिए एफसी गोवा को 1-0 से हरा दिया।

    हैदराबाद एफसी ने एफसी गोवा को 1-0 से हराया हैदराबाद एफसी ने एफसी गोवा को 1-0 से हराया

    निजाम इस समय चार मैचों में 10 अंकों के साथ आगे चल रहा है। इस बीच, गौर इस सीजन में अपना पहला मैच हारकर पांचवें स्थान पर हैं। 

    जेवियर सिवेरियो के समय पर हिट की बदौलत हैदराबाद एफसी ने 11वें मिनट में गोल किया। उन्होंने अपने शॉट को पहले से ही प्रमुख पक्ष के आसपास बनाया क्योंकि उन्हें बार्थोलोम्यू ओगबेचे से एक हेडर मिला और अपनी प्रतिक्रिया को बाएं फ्लैंक से नेट में उतारा। 

    उन्होंने गौर के कई प्रयासों को विफल कर दिया, जिसमें एक उदाहरण भी शामिल है जब मिडफील्डर रिडीम टलांग ने गेंद को गोलकीपर लक्ष्मीकांत कट्टिमणि की मुट्ठी में लॉन्च किया। 

    नूह वेल सदाउई हैदराबाद की से डिफेंस की पहली लाइन टूट गए, लेकिन नेट के पीछे से टकराने से बहुत दूर थे। दूसरे हाफ की शुरुआत हैदराबाद के साथ हुई, जो हलीचरण नारजारी के एक शॉट के रूप में लगभग फिर से परिवर्तित हो गया, जो क्रॉसबार पर लगा।

    गोवा को बराबरी का एक और मौका मिला क्योंकि 82वें मिनट में देर से पेनल्टी ने उनका रास्ता छोड़ दिया। आकाश मिश्रा एक हाई किक में झूम उठे जो नेट में उतरने में विफल रहा। अल्वारो वाज़क्वेज़ ने बाद में स्पॉट-किक ली, लेकिन उनका प्रयास व्यापक हो गया, जिससे हैदराबाद को अपनी बढ़त बनाए रखने की अनुमति मिली। 

    एक क्रुद्ध कार्लोस पेना ने समय में अतिरिक्त छह मिनट जोड़े जाने से पहले प्रतिस्थापन के लिए कहा। गोवा ने एक तुल्यकारक की खोज की और एडुआर्डो पेलेज़ के लक्ष्य के बाद लगभग सफल हो गया। 

    अब, निजाम 5 नवंबर को दूसरे नंबर के ओडिशा एफसी से भिड़ेंगे, जबकि एफसी गोवा 3 नवंबर को जमशेदपुर एफसी से भिड़ेंगे। 

    ब्लॉकबस्टर कोलकाता डर्बी में एटीके मोहन बागान प्रभावित

    एटीके मोहन बागान ने शनिवार को कोलकाता डर्बी में चिर प्रतिद्वंद्वी ईस्ट बंगाल को 2-0 से हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की।

    जुआन फेरांडो ने कोच्चि में केरला ब्लास्टर्स को सर्वश्रेष्ठ देने वाली टीम में बदलाव की पहल की। बाईं ओर आशिक कुरुनियान के लिए सुभाषिश बोस आए। 

    एटीके मोहन बागान स्टीफन कॉन्सटेंटाइन की तुलना में नए 4-3-3 गठन में एक उपद्रव था, जिसने उसी लाइनअप में भेजा जिसने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ तीन अंक हासिल किए। 

    ईस्ट बंगाल ने 16वें मिनट में लगभग खून खपाया, लेकिन विशाल कैथ ने थोंगखोसिम हाओकिप का हेडर बचा लिया। इसके बाद जॉर्डन ओ'डोहर्टी और बौमस द्वारा असफल प्रयास किए गए। 

    मेरिनर्स ने 56वें ​​मिनट में गोल किया जब बौमस ने मिडफील्ड पर एक क्लियरिंग पाया और दूर से ही फायर कर दिया। गेंद कमलजीत सिंह के पीछे लगी और नेट पर जा लगी। 

    दस मिनट बाद, विजेता टीम ने स्ट्राइकर मनवीर के माध्यम से अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया। उन्होंने दिमित्री पेट्राटोस की सहायता का जवाब दिया जिसने जैरी लालरिनजुआला के बूट को हटा दिया और कमलजीत को रौंद दिया।

    68 वें मिनट में, कैथ ने ओ'डोहर्टी के प्रयास को अवरुद्ध कर दिया, और एलियांड्रो डॉस सैंटोस ने एटीके मोहन बागान के बचाव के माध्यम से संचालित किया। क्लेटन सिल्वा ने पाया कि गेंद को केवल मेरिनर्स के स्थानापन्न लेनी रोड्रिग्स ने रोका था। 

    जीत के बाद एटीके मोहन बागान चौथे स्थान पर पहुंच गया। वे टेबल टॉपर्स हैदराबाद से चार अंक पीछे हैं और उनके हाथ में खेल है। मेरिनर्स का मुकाबला 6 नवंबर को मुंबई सिटी एफसी से होगा, जबकि आठवीं रैंकिंग वाली ईस्ट बंगाल एफसी 4 नवंबर को चेन्नईयिन एफसी की मेजबानी करेगी।

     

    संबंधित आलेख