ISL 2022: मुंबई सिटी एफसी ने नए डिफेंडर गुरसिमरत सिंह गिल का स्वागत किया

    मुंबई सिटी एफसी ने इंडियन सुपर लीग (ISL) के आगामी सत्र से पहले 25 वर्षीय गुरसिमरत सिंह गिल को अनुबंधित किया है। वह एआईएफएफ एलीट अकादमी का एक उत्पाद हैं और उन्होंने 2016 में बेंगलुरू एफसी के साथ अपने पहले टॉप कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए।

    इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) इंडियन सुपर लीग (आईएसएल)

    उन्होंने एएफसी कप में भाग लिया और 2017 में फेडरेशन कप विजेता टीम के एक सक्रिय सदस्य थे। डिफेंडर अपने पूर्व क्लब, बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) अगले सीजन में लौटने से पहले 2017-18 में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड में शामिल हुए।

    बेंगलुरू में गिल का दूसरा कार्यकाल दो सत्रों तक जारी रहा, और वे 2018-19 में आईएसएल चैंपियन बने। एक प्रतिष्ठित टीम के साथ जुड़कर गिल खुद को धन्य महसूस करते हैं।

    गिल ने एक प्रेस विज्ञप्ति में खुलासा किया, "मैं अपने करियर के एक ऐसे चरण में हूं जहां मैं खेलना चाहता हूं और उच्चतम स्तर पर अनुभव हासिल करना चाहता हूं, और मुंबई सिटी में शामिल होने से मुझे उस दिशा में एक कदम उठाने में मदद मिलेगी।"

    पंजाब में जन्मे खिलाड़ी ने 2020-21 में आई लीग की ओर से सुदेवा दिल्ली के लिए प्रतिस्पर्धा की थी, उसी सीजन में आईएसएल की ओर से एटीके मोहन बागान में शिफ्ट होने से ठीक पहले।

    मुंबई सिटी एफसी के मुख्य कोच डेस बकिंघम का मानना ​​​​है कि खिलाड़ी डिफेंस में गहराई और बहुमुखी प्रतिभा जोड़ देगा। उनका आईएसएल और महाद्वीपीय स्तर पर एक अच्छा इतिहास रहा है।

    उन्होंने पिछले हफ्ते कोलकाता में ट्रेनिंग के जरिए कोच के सामने अपनी क्षमता साबित की है। बकिंघम के बकिंघम के शब्दों में, "हम उन्हें अपने साथ पाकर खुश हैं, और हम उन्हें इस सीजन में हमारी टीम स्टीम लक्ष्यों में योगदान देने के लिए उत्सुक हैं।"

    अपुलिया राल्ते प्रशिक्षण के लिए बेल्जियम जाएंगे

    मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) ने यह भी घोषणा की है कि उनके मिडफील्डर लालेंगमाविया अपुलिया राल्टे लोमेल एसके के साथ दो सप्ताह के प्रशिक्षण कार्यकाल में भाग लेने के लिए बेल्जियम गए हैं।

    युवा स्टार को आईएसएल क्लब द्वारा बताए गए एक इमर्सिव प्रशिक्षण वातावरण के माध्यम से कर्मचारियों और नियुक्त कोचों की मदद से फुटबॉल में अनुभव हासिल करने के लिए बेल्जियम फर्स्ट डिवीजन बी पक्ष के साथ अभ्यास करने की अनुमति दी जाएगी।

    मुंबई सिटी एफसी के सीईओ कंदरप चंद्रा को सिटी फुटबॉल ग्रुप से जुड़कर खुशी हो रही है, जिससे खिलाड़ियों और कोचों को " ग्रुप के सामूहिक संसाधनों तक पहुंच प्राप्त हो सके।"

    वह अपुलिया को लोमेल एसके में कोचों के ज्ञान और विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए देखकर खुश हैं। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि मुंबई सिटी में प्रतिभा को आगे बढ़ाया जाएगा और समूह के भीतर ही पोषित किया जाएगा।

    इस प्रक्रिया में, अन्य लोगों को भी इसी तरह के अनुभव हो सकते हैं। प्रशिक्षण शुरू करने के लिए चंद्रा लोमेल और सीएफजी के आभारी हैं। उन्होंने बेल्जियम में अपने समय के लिए अपुइया के बारे में अपना बयान समाप्त किया।

    मुंबई सिटी एफसी वर्तमान में सिटी फुटबॉल ग्रुप लिमिटेड की 65 प्रतिशत सहायक कंपनी है, जिसके पास इंग्लिश प्रीमियर लीग चैंपियन, मैनचेस्टर सिटी है।

    समूह के पास लोमेल एसके का 99 प्रतिशत ऑनरशिप है।

     

    संबंधित आलेख