Indian Super League: हैदराबाद ने ओडिशा पर जीत के बाद टेबल टॉपर्स के रूप में जगह बनाई

    हैदराबाद ने इंडियन सुपर लीग (ISL) में ओडिशा को 1-0 से हराकर टेबल टॉपर्स के रूप में अपनी बढ़त बढ़ा दी। यह उनकी लगातार चौथी क्लीन शीट का प्रतीक है, और गत चैंपियन लीग में एक और गहरी जीत की ओर बढ़ रहे हैं
     

    आईएसएल : हैदराबाद ने ओडिशा को 1-0 से हराया Image credit: pia.images.co.uk आईएसएल : हैदराबाद ने ओडिशा को 1-0 से हराया

    दोनों टीमों ने अपने लाइनअप में बदलाव लागू किया। मनोलो मार्केज़ ने बार्थोलोम्यू ओगबेचे को दरकिनार कर दिया और उनकी जगह स्ट्राइकर जेवियर सिवेरियो के पीछे बोरजा हेरेरा के साथ आए।

    शुभम सारंगी को पिछले मैच में चोट लग गई थी और वह दर्शकों के लिए नहीं दिख सके। दीनचंद्र मैतेई ने राइट-बैक पोजीशन लिया।

    खेल के आठ मिनट बाद, मोहम्मद यासिर ने हैदराबाद के लिए जाल बिछाया। हलीचरण नारजारी ने मेतेई के बाएं किनारे से एक सुंदर क्रॉस शूट किया।

    एक अचिह्नित यासिर नीचे दाएं कोने में घर चला गया। सोलह मिनट में, हेरेरा गोल से चूक गए जब उन्होंने लंबी दूरी के शॉट की कोशिश की। इसके बाद रेनियर फर्नांडीस मैदान से बाहर हो गए और इसहाक छक्छुआक की परिणामी प्रविष्टि हुई।

    आधे घंटे बाद, निखिल पुजारी ने एक खराब सहायता की, जो नारजारी के ठीक सामने बाउंस हो गई, जो तब अपना शॉट मारने से चूक गए। डिएगो मौरिसियो को विदा कर दिया गया और विजिटर्स के लिए पेड्रो मार्टिन आए।

    स्पैनियार्ड ने कुछ ही समय बाद अपने मार्कर को हटा दिया, लेकिन अपने द्वारा बनाए गए मौके को परिवर्तित नहीं कर सका। जैरी माविमिंगथांगा के हेडर और हितेश शर्मा के स्कोरिंग के प्रयास को बाद में विफलता का सामना करना पड़ा।

    ओगबेचे ने घंटे के निशान से ठीक पहले सिवेरियो को बदल दिया, और नाइजीरियाई ने 70 वें मिनट में एक अच्छा प्रयास किया जिसे अमरिंदर सिंह ने ब्लॉक कर दिया।

    हैदराबाद एफसी अब गोवा एफसी से चार अंक आगे है, और मौजूदा चैंपियन का सामना 9 नवंबर को आईएसएल 2021-22 लीग शील्ड विजेता जमशेदपुर एफसी से होगा।

    सहल समद के प्रयास ने केरला ब्लास्टर्स को नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को 3-0 से हराने में मदद की

    केरेला ब्लास्टर्स ने एक संघर्षरत नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को 3-0 से हराया और खुद को गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में वापस पटरी पर ला दिया।

    केरला ब्लास्टर्स की ओर से दिमित्रियोस डायमांटाकोस ने पहला गोल किया और सहाल समद ने दर्शकों के लिए एक ब्रेस बनाया। समद ने दूसरा गोल दूसरे हाफ के ठहराव समय के छठे मिनट में किया।

    इवान वुकुमानोविक ने शुरुआती लाइनअप में पांच खिलाड़ियों को बदल दिया, जिसमें तीन रक्षात्मक परिवर्तन शामिल थे। मैच स्थिर गति से शुरू हुआ और दोनों टीमें पहरेदारी करती दिखीं।

    मिडफ़ील्ड करीबी विवाद में था, और अंतिम तीसरे में इस क्षेत्र में अवसरों की कमी थी। आठवें मिनट में रोमेन फिलिपोटॉक्स करीब आ गया, लेकिन पहले हाफ में दोनों पक्ष अंततः गोलरहित रहे।

    दूसरे हाफ में मैच तनावपूर्ण हो गया, और केरला ब्लास्टर्स ने आखिरकार 56 वें मिनट में जब सौरव मंडल के शॉट में डायमांतकोस बंडल किया।

    नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को स्कोर बराबर करने के लिए दो मौके मिले, लेकिन इमरान खान के प्रयासों में चूक हुई और एमिल बेनी ने घरेलू टीम को निराशा की स्थिति में धकेल दिया।

    नार्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने दो मिनट बाद सहल समद के जबरदस्त पलटवार के कारण स्वीकार किया। विकल्प ने दूसरे हाफ के ठहराव समय में छह मिनट का समय लगाया और अपनी टीम को एकतरफा जीत दिलाई।

    नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी फिलहाल रैंकिंग में सबसे निचले पायदान पर है। वे अगले हफ्ते कोलकाता में एटीके मोहन बागान से भिड़ेंगे और सीजन की अपनी पहली जीत की तलाश करेंगे।

    केरला ब्लास्टर्स एफसी पांच मैचों में छह अंकों के साथ तालिका में सातवें स्थान पर है और कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एफसी गोवा से भिड़ेगा।

     

    संबंधित आलेख