Indian Super League 2022-23: हार की दहलीज से वापस लौटी एटीके मोहन बागान, मुंबई सिटी से आखिरी मिनट में 2-2 से ड्रॉ किया

    रविवार को मुंबई फुटबॉल एरिना में इंडियन सुपर लीग (ISL) के मुकाबले में एटीके मोहन बागान ने मुंबई सिटी को 2-2 से ड्रा करा दिया।
     

    एटीके मोहन बागान ने मुंबई सिटी पर आखिरी मिनट में 2-2 से ड्रॉ छीना एटीके मोहन बागान ने मुंबई सिटी पर आखिरी मिनट में 2-2 से ड्रॉ छीना

    छंगटे ने चौथे मिनट में गोल किया और उसके बाद दूसरे हाफ में महताब सिंह ने तीन मिनट में ही गोल किया। मेजबान टीम ने 72वें मिनट में जाल बिछाया और मेहमान टीम ने 89वें मिनट में एक और गोल किया।

    दोनों टीमों के लिए लाइनअप अपरिवर्तित रहा, और आइलैंडर्स ने पहले चार मिनट में बढ़त हासिल कर ली। छंगटे ने बाएं फ्लैंक से एक क्लियरिंग में छलांग लगाई और गोल करने के लिए एक मजबूत लक्ष्य लिया।

    गेंद गोल लाइन के अंदर उछली और भीड़ खुशी से झूम उठी। तीन मिनट के बाद, क्रॉसबार के दूसरे छोर पर गड़बड़ी हुई। दिमित्री पेट्राटोस ने दाहिने फ्लैंक से एक शानदार क्रॉस फेंका, और लिस्टन कोलाको ने एक हेडर खींचा।

    हालांकि, गेंद लकड़ी में लगी और एटीके मोहन बागान गोल से चूक गया। हाफ-टाइम खत्म होने से पहले, बिपिन सिंह ने बॉक्स के अंदर एक प्रयास किया, लेकिन गेंद विशाल कैथ को पास की चौकी पर मिली और मेजबान टीम ने अपनी बढ़त बरकरार रखी।

    दूसरे हाफ में मेरिनर्स ने शुरुआत में ही फिनिश मिडफील्डर जोनी कौको ने मनवीर के पास का जवाब दिया। गेंद नेट के पिछले हिस्से में उतरने से पहले मेहताब सिंह की गेंद पर डिफ्लेक्ट हो गई।

    द्वीपवासियों ने कड़ी मेहनत करना जारी रखा और अंतत: 72वें मिनट में उनके प्रयास रंग लाए। अहमद जाहौह ने बायीं ओर से एक क्रॉस फेंका, और ग्रिफ़िथ्स ने इसे घर ले जाने का सही अवसर पाया।

    देर से वापसी की उम्मीद में, मेरिनर्स ने ग्रेग स्टीवर्ट पर ऑफ-द-बॉल अपराध के लिए आधे समय के विकल्प लेनी रोड्रिग्स को भेज दिया। 75 वें मिनट में लागू किया गया बदलाव एटीके मोहन बागान की स्वच्छ वापसी के बाद हुआ।

    मुंबई का अगला प्रयास क्रॉसबार पर लगा जब स्टीवर्ट के स्टीवर्ट की फ्रीकिक ने 83वें मिनट में बार से उड़ान भरी। छह मिनट बाद, मेरिनर्स ने आखिरकार अपना दूसरा गोल किया।

    पेट्राटोस ने आने के ठीक चार मिनट बाद स्थानापन्न मैकहुग द्वारा परिवर्तित फ्रीकिक से एक क्रॉस भेजा। आयरिशमैन ने तीन साल में अपने पहले गोल का नेतृत्व किया, और एटीके मोहन बागान ने एक बहुत जरूरी तुल्यकारक बनाया।

    मुंबई सिटी एफसी अब नौ अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है और टेबल-टॉपर्स हैदराबाद एफसी से चार अंक पीछे है। द आइलैंडर्स का एक और मैच मरीना एरिना में उनका इंतजार कर रहा है जब उनका सामना 12 नवंबर को चेन्नईयिन एफसी से होगा।

    एटीके मोहन बागान एफसी वर्तमान में चेन्नईयिन एफसी के बराबर अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। इसके बाद मेरिनर्स का सामना 10 नवंबर, गुरुवार को घर में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड से होगा।

     

    संबंधित आलेख