दाइची कामदा ने सेमीफाइनल के पहले चरण में इंट्राचैट फ्रैंकफर्ट को वेस्ट हैम यूनाइटेड पर बढ़त दिलाई।

    डेविड मोयस की टीम ने पहले दौर में सेविला और अंतिम आठ में लियोन को हराकर पहले प्रतियोगिता में अपने समूह में पहला स्थान हासिल किया। फाइनल में एक मौके के लिए, उन्हें जर्मन क्लब आइंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट के खिलाफ दो पैरों वाली टाई का सामना करना पड़ा, जिन्होंने 18 मई को फाइनल में एक शॉट पाने के लिए अंतिम दौर में यूरोपीय पसंदीदा बार्सिलोना को हराया था।

    इंट्राचैट फ्रैंकफर्ट के जिब्रिल सॉ ने क्लब के प्रतीक चिन्ह की ओर इशारा किया। इंट्राचैट फ्रैंकफर्ट के जिब्रिल सॉ ने क्लब के प्रतीक चिन्ह की ओर इशारा किया।

    इस बीच, इंट्राचैट फ्रैंकफर्ट ने गुरुवार को यूरोपा लीग सेमीफाइनल में वेस्ट हैम यूनाइटेड को 2-1 से हराकर 46 साल से अधिक समय तक अपने पहले यूरोपीय प्रतियोगिता फाइनल में पहुंचने के करीब एक कदम आगे बढ़ाया।

    डाइची कामदा की स्ट्राइक की बदौलत आइंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट ने वेस्ट हैम यूनाइटेड के खिलाफ यूरोपा लीग के सेमीफाइनल मुकाबले का पहला चरण 2-1 से जीत लिया।

    दूसरे हाफ में आठ मिनट में, उन्होंने घर पर टैप किया क्योंकि अल्फोंस एरियोला बुंडेसलीगा को लगातार पांचवीं जीत दिलाने के लिए जिब्रिल सो के शॉट को पार कर सकता था।

    पाब्लो फोर्नल्स द्वारा कुछ खराब बचाव के बाद, लंदन स्टेडियम में वेस्ट हैम यूनाइटेड के लिए यह एक भयानक शुरुआत थी। अंसगर नऊफ ने पिछले पोस्ट पर राफेल बोरे का क्रॉस बनाया और फ्रैंकफर्ट को पहले मिनट में ही बढ़त दिला दी।

    जारोड बोवेन के पास 14 मिनट के बाद वेस्ट हैम को बराबर करने का सुनहरा मौका था लेकिन टॉमस सौसेक के खेल के बाद वह चूक गए।

    हालांकि, वेस्ट हैम यूनाइटेड ने एक और मौके का इंतजार नहीं किया क्योंकि कर्ट ज़ौमा ने माइकल एंटोनियो की फ्री-किक को सिर हिलाया। इसके बाद एंटोनियो ने गेंद को नेट किया, जिससे घरेलू दर्शकों को काफी हैरानी हुई।

    इसने स्ट्राइकर द्वारा बिना किसी गोल के 10 गेम की एक स्ट्रीक को समाप्त कर दिया, क्योंकि उसने 2 मार्च को FA कप में साउथेम्प्टन में वेस्ट हैम यूनाइटेड की 3-1 की हार में अंतिम स्कोर बनाया था।

    वेस्ट हैम यूनाइटेड के बचाव ने खेल को दूर कर दिया।

    घरेलू पक्ष को लकड़ी के काम पर जारोड बोवेन की दो हिट के बारे में सोचने के लिए छोड़ दिया गया था। स्टॉपेज टाइम में ओवरहेड किक के साथ दूसरा हिट।

    वेस्ट हैम यूनाइटेड आज रात अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं था। रक्षा में, वे सुस्त थे और उन्होंने आइंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट के मिडफील्ड को बहुत अधिक स्वतंत्रता दी।

    माइकल एंटोनियो गोल स्कोरर थे और संभवत: 2022 में लंदन स्टेडियम में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक थे। उनकी गति और शारीरिक कौशल इंट्राचैट फ्रैंकफर्ट रक्षा के लिए एक निरंतर समस्या थी।

    हालांकि, जारोड बोवेन नायक हो सकते थे। हालांकि एंटोनियो के बराबरी करने से पहले उन्होंने पोस्ट को हिट किया, लेकिन उनके दूसरे प्रयास ने वेस्ट हैम यूनाइटेड को सबसे ज्यादा चोट पहुंचाई।

    बुंडेसलीगा में नौवें, जर्मन पक्ष ने नौ में अपना दूसरा गेम जीतने के लिए दाइची कामदा (54) के माध्यम से आधे दो में बढ़त बना ली।

    अगले गुरुवार को फ्रैंकफर्ट में दूसरे चरण के लिए दोनों पक्षों की बैठक होगी। विजेता 18 मई को फाइनल में सेविले में आरबी लीपज़िग या रेंजर्स से खेलेगा।