Football Feature: थॉमस ट्यूशेल ने क्रिश्चियन पुलिसिक को "स्तब्ध और बहुत निराश" छोड़ दिया था

    संयुक्त राज्य अमेरिका की राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी क्रिश्चियन पुलिसिक ने अपनी आगामी पुस्तक में दावा किया है कि चेल्सी (Chelsea) के पूर्व प्रबंधक थॉमस ट्यूशेल ने 2020-21 में चैंपियंस लीग सेमीफाइनल के दूसरे चरण में शुरू होने के बारे में उनसे झूठ बोला था।
     

    थॉमस ट्यूशेल थॉमस ट्यूशेल

    पूर्व चेल्सी फारवर्ड ने समझाया है कि क्लब के चैंपियन मैनेजर थॉमस ट्यूशेल ने उन्हें क्यों बहिष्कृत किया और उन्हें दूसरा मौका क्यों दिया जाना चाहिए था।

    क्रिश्चियन पुलिसिक ने अपने पूर्व चेल्सी मैनेजर थॉमस ट्यूशेल के खिलाफ बात की है, 2021 में रियल मैड्रिड (Real Madrid) के खिलाफ चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण के लिए उन्हें बाहर कर देने के ट्यूशेल के फैसले से खुद को "बेवकूफ और बहुत दुखद" कहा।

    वेस्ट लंदन क्लब यूरोप की सबसे प्रतिष्ठित क्लब चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में लॉस ब्लैंकोस के खिलाफ था, और उन्हें पता था कि एक जीत उन्हें खिताब से एक जीत दूर कर देगी।

    मैड्रिड में पहले चरण में पुलिसिक द्वारा चेल्सी को आगे रखने के बाद, फ्रांसीसी सनसनी करीम बेंजेमा ने बराबरी की, स्टैमफोर्ड ब्रिज में एक निर्णायक दूसरा चरण स्थापित किया।

    भले ही पुलिसिक ने शुरुआत की और मैड्रिड में पहले चरण में 1-1 से ड्रा में चेल्सी का गोल किया, उन्होंने स्टैमफोर्ड ब्रिज में रिटर्न लेग के लिए स्थानापन्न बेंच पर शुरुआत की, इस गारंटी के बावजूद कि वह शुरुआती लाइनअप में होंगे।

    तब से, पुलिसिक ने दावा किया है कि उन्होने स्पेनिश कैपिटल में जो गोल किया वह इसलिए हुआ क्योंकि उन्होंने ट्यूशेल के वापस रहने के आदेशों की अवहेलना की और इसके बजाय प्रतिद्वंद्वी के बॉक्स में भाग गया।

    चूंकि उन्होंने पहले चरण में चेल्सी का गोल किया था, इसलिए पुलिसिक वापसी मैच में एक शुरुआती भूमिका की उम्मीद कर रहे थे।

    चेल्सी ने शुरुआती लाइनअप में पुलिसिक के बिना चैंपियनशिप गेम में आगे बढ़ते हुए 2-0 से गेम जीता। फिर भी, वह अभी भी महत्वपूर्ण योगदान देने में सक्षम था। अमेरिकी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने 85वें मिनट में मेसन माउंट के गेम जीतने वाले गोल में मदद की।

    थॉमस ट्यूशेल के इलाज पर क्रिश्चियन पुलिसिक ने कहा

    पुलिसिक की आगामी पुस्तक 'क्रिश्चियन पुलिसिक: माई जर्नी सो फार' में प्रकाशित एक अंश के अनुसार, उन्होंने लिखा, "उस खेल से पहले जो हुआ वह मेरे लिए बेहद निराशाजनक था।"

    "मैंने पहले चरण में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था और हमारा अगला मैच लीग में फुलहम के खिलाफ था। ट्यूशेल ने मुझे बताया कि वह मुझे दूसरे चरण के लिए आराम दे रहे थे और नतीजतन, मैंने फुलहम में एक मिनट भी नहीं खेला।"

    "फिर दूसरे सेमी के मैच के दिन, ट्यूशेल ने मुझे बताया कि उन्होंने अपना मन बदल लिया है और वह काई [हैवर्ट्ज़] के साथ जा रहे हैं। मैं ईमानदारी से स्तब्ध और बहुत निराश था। मैंने सोचा था कि मैंने एक शुरुआत की थी और सबसे महत्वपूर्ण बात यह थी कि उन्होंने मुझे पहले आश्वासन दिया था कि मैं शुरू करने जा रहा हूं।"

    पुलिसिक ने पहले बोरुसिया डॉर्टमुंड में ट्यूशेल के साथ काम किया था, लेकिन स्टैमफोर्ड ब्रिज में ट्यूशेल के कार्यकाल के दौरान उन्होंने बहुत कम समय देखा और इस गर्मी में चेल्सी छोड़ने की अफवाह थी। ट्यूशेल को इस महीने की शुरुआत में ग्राहम पॉटर द्वारा कोच के रूप में बदल दिया गया था; इस प्रकार, अपेक्षित प्रस्थान कभी नहीं हुआ।

    कोचिंग में बदलाव के बावजूद, पुलिसिक ने पिछले हफ्ते पॉटर के पहले गेम प्रभारी में बहुत कम कार्रवाई देखी; एफसी साल्ज़बर्ग के साथ चैंपियंस लीग 1-1 से ड्रा।

    24 साल के पुलिसिक के इस साल कतर में होने वाले विश्व कप में वेल्स, इंग्लैंड और ईरान के खिलाफ ग्रुप स्टेज मैचअप में संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है। यह टूर्नामेंट 20 नवंबर से शुरू होना है।

     

    संबंधित आलेख