Football News: भारत वियतनाम में सिंगापुर से 1-1 से बराबरी पर रहा

    भारत और सिंगापुर के बीच फ्रेंडली फुटबॉल मैच वियतनाम के हो ची मिन्ह सिटी के थोंग न्हाट स्टेडियम में 1-1 से ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ

    सुनील एक्शन में Image credit: pia.images.co.uk सुनील एक्शन में

    भारत ने जून में एएफसी एशियन कप (AFC Asian Cup) क्वालीफायर के बाद अपना पहला अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल मैच खेला। दोनों पक्षों ने मैच की शुरुआत सावधानी से की क्योंकि भारतीय टीम अनुभवी सेंट्रल डिफेंडर संदेश झिंगन के बिना खेल में उतरी।

    सिंगापुर को 14वें मिनट में गोल करने का मौका मिला जब इखसान फांडी को गोल करने का मौका मिला। फिर भी, डिफेंडर अनवर अली शानदार क्लीयरेंस के साथ कुछ ही समय में बचाव में आ गए।

    सिंगापुर के 23 वर्षीय स्ट्राइकर ने दस मिनट बाद एक और अटैक किया, लेकिन भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को अपने हेडर से तोड़ने में नाकाम रहे।

    अनिरुद्ध थापा ने तुरंत आशिक कुरुनियान को एक थ्रू पास के साथ जवाबी अटैक किया, जिन्होंने गेंद को बॉक्स के ठीक बाहर लिस्टन कोलाको को भेज दिया। 23 वर्षीय ने गोल की ओर एक सटीक शॉट लगाया। हालांकि, सिंगापुर के गोलकीपर हसन सनी ने गोलकीपिंग के शानदार पल में एक प्रभावशाली बचत करने के लिए डायव लगाया।

    सिंगापुर को अंतत: 37वें मिनट में सफलता मिली क्योंकि इखसान फांडी की दाएं पैर की फ्रीकिक गोलपोस्ट से हटकर भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू से आगे निकल गई।

    हालांकि, ब्लू टाइगर तुरंत आक्रामक हो गया और छह मिनट बाद स्कोर को बराबर कर दिया। सहल अब्दुल समद ने मैदान के बीच में गेंद को अपने कब्जे में लिया और कप्तान सुनील छेत्री को दे दिया।

    अनुभवी भारतीय स्ट्राइकर ने सिंगापुर की डिफेंस लाइन को तोड़ दिया और गेंद को आशिक कुरुनियान को भेज दिया, जिन्होंने एक शानदार बाएं पैर के स्ट्राइकर के साथ गेंद को नेट में डाल दिया।

    थापा-आशिक की जोड़ी ने दूसरे हाफ में भारत के लिए लगभग एक और गोल जोड़ा, लेकिन हसन सनी ने समय रहते बचा लिया। दोनों पक्ष अधिक गोल करने में विफल रहे और मैच 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुआ।

    मैच के बाद, सुनील छेत्री ने कहा, "ऐसी कई चीजें हैं जो हम बेहतर कर सकते थे। मुझे यकीन है कि कोच हमारे साथ इस बारे में बात करेंगे। हमने बहुत सारे मौके गंवाए, और शायद हम थोड़ा बेहतर बचाव कर सकते थे, लेकिन खुद पर ज्यादा कठोर हुए बिना, कुछ चीजें हैं जिन पर हमें काम करने की जरूरत है।

    भारत 27 सितंबर को थोंग न्हाट स्टेडियम में श्रृंखला के दूसरे फ्रेंडली मैच में वियतनाम के साथ अगली भिड़ंत करेगा।

     

    संबंधित आलेख