ISL 2022-23: सीज़न के लिए मुंबई सिटी एफसी की विदेशी स्ट्रेंथ

    मुंबई सिटी एफसी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के 2021-22 सीज़न में हावी हो सकती थी और उनकी उम्मीदों पर खरी उतरी। हालांकि, वे लीग स्टैंडिंग में पांचवें स्थान पर रहे और नॉकआउट बर्थ से चूक गए।

    ग्रेग स्टीवर्ट ग्रेग स्टीवर्ट

    अब, वे अपनी वित्तीय शक्ति का उपयोग अपने स्क्वॉड के पुनर्निर्माण और उस गौरव को बहाल करने के लिए कर रहे हैं जिससे उन्हें लूटा गया है। मुख्य कोच डेस बकिंघम ने हार नहीं मानी है, और उनके प्रयासों ने एएफसी चैंपियंस लीग ग्रुप चरण में फल दिया, जहां वे अधिक आत्मविश्वास और जोश के साथ खेलते दिख रहे थे।

    इसके अलावा, उन्होंने हाल के ग्रीष्मकालीन ट्रांसफर में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को उतारा है, इसलिए यहां 2022-23 सीज़न से पहले मुंबई सिटी एफसी में सभी छह विदेशियों का परिचय दिया गया है।

    मुर्तदा फॉल (सेंटर-बैक)

    जब 2018 में मुर्तदा गोवा एफसी में शामिल हुए, तो सेनेगल के डिफेंडर देश के सबसे प्रतिष्ठित सेंटर-बैक में से एक बन गए। इसके अलावा, उनकी प्रतिद्वंद्वी टीमों को भी उनके आक्रमण कौशल की झलक मिली जब उन्होंने 81 मैचों में 16 गोल किए। मुंबई सिटी एफसी में जाने के बाद, उन्होंने आर्मबैंड प्राप्त किया, और तब से आइलैंडर्स उन्हें अपने पक्ष में रखने में कामयाब रहे।

    रोस्टिन ग्रिफिथ्स (सेंटर-बैक)

    हालांकि आगामी सीज़न में ग्रिफ़िथ्स की भारतीय लीग में पहली उपस्थिति दर्ज है, उन्होंने मेलबर्न सिटी में अपने समय के दौरान डेस बकिंघम के साथ मिलकर काम किया है, इसलिए अंग्रेज़ से ऑस्ट्रेलियाई सेंटर-बैक से सर्वश्रेष्ठ लाने की उम्मीद की जाती है। वह एक रक्षात्मक मिडफील्डर के रूप में भी काम कर सकता है, दुर्लभ अवसरों पर अहमद जाहौह की जगह ले सकता है, या जहौह का भागीदार बन सकता है यदि एमसीएफसी कभी भी डबल-पिवट सिस्टम को अपनाता है।

    अहमद जहौह (डिफेंसिव मिडफील्डर)

    अहमद जहौह वर्तमान में आईएसएल के सबसे लगातार प्रदर्शन करने वालों में से एक है, जिसने कुछ सफल टैकल और पास किए। वह 2019-20 के आईएसएल में गोवा के टॉप-ऑफ-द-लीग फिनिश के दौरान एक प्रमुख खिलाड़ी थे। मोरक्कन इंटरनेशनल ने एमसीएफसी के साथ अपने पहले सीज़न में इंडियन सुपर लीग विनर्स शील्ड और आईएसएल खिताब जीता।

    अल्बर्टो नोगुएरा (अटैकिंग मिडफील्डर)

    2020 में भारतीय फुटबॉल में शामिल होने के बाद, 32 वर्षीय अल्बर्टो गोवा एफसी में एक आवश्यक खिलाड़ी बन गए, जहां उन्होंने 2021 डूरंड कप उठाया और आईएसएल में चार गोल और 11 सहायता प्राप्त की। बकिंघम की ओर से उनकी बहुमुखी प्रतिभा को महत्व दिया जाएगा और उनका फायदा उठाया जाएगा।

    जॉर्ज परेरा डियाज़ (सेंटर-फ़ॉरवर्ड)

    डियाज़ केरेला ब्लास्टर्स फ्रंटलाइन में अल्वारो वाज़क्वेज़ के साथ लाइन अप करते थे, जहाँ उन्होंने आठ गोल किए और 21 मैचों में एक असिस्ट किया। अर्जेंटीना के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ग्रेग स्टीवर्ट के साथ भागीदारी करके अपने तेज पैरों और ऑफ-द-बॉल मूवमेंट के साथ डिफेंस को अनलॉक करने में सक्षम हो सकते हैं।

    ग्रेग स्टीवर्ट (सेंटर-फॉरवर्ड)

    अपने त्रुटिहीन पहले सीज़न के कारण, स्कॉटिश अटैकर को मुंबई सिटी एफसी ने पहले समर ट्रांसफर विंडो में शामिल किया था। उन्होंने अपनी पूर्व टीम जमशेदपुर एफसी द्वारा बनाए गए 43 में से 10 गोल किए और पिछले सीज़न में सहायता चार्ट का नेतृत्व भी किया। वह अपने पहले आईएसएल अभियान में 'लीग के हीरो' बने, और इससे पहले, 32 वर्षीय ने 2020-21 सीज़न में रेंजर्स एफसी के साथ स्कॉटिश प्रीमियरशिप का खिताब जीता था।

    हमारे लाइव मैच केंद्र पर आज के सभी फ़ुटबॉल मैचों का अनुसरण करें

     

    संबंधित आलेख