Football News: गावी ने बार्सिलोना के साथ एक नए कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए

    बुधवार को कैंप नोउ क्लब ने घोषणा की कि फुटबॉल की दुनिया में उभरते सितारे गावी ने एक नए सौदे पर हस्ताक्षर किए हैं जो उन्हें 2026 तक बार्सिलोना (Barcelona) के साथ रखेगा।

    बार्सिलोना के पाब्लो मार्टिन पेज़ गावीरा "गावी" बार्सिलोना के पाब्लो मार्टिन पेज़ गावीरा "गावी"

    समझौते के हिस्से के रूप में, गावी का रिलीज क्लॉज बढ़कर €1 बिलियन हो जाएगा, जो पेड्रि, अनु फाती, रोनाल्ड अरुजो और फेरन टोरेस से मेल खाता है।

    आधुनिक क्लब हस्तांतरण भुगतानों की गैरबराबरी के कारण जोखिम लेने से सावधान हैं, और कैंप नोउ में अभी भी नेमार के पीएसजी में जाने पर नाराजगी है।

    बार्सिलोना के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, कई कारकों ने गावी के कॉन्ट्रैक्ट के नवीनीकरण को रोक दिया, जो 2023 में समाप्त होने वाला था।

    बार्सिलोना को लंबे समय के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए अगस्त में 18 साल का होने तक इंतजार करना पड़ा क्योंकि स्पेन में 18 साल से कम उम्र के खिलाड़ी तीन साल से अधिक के कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर नहीं कर सकते।

    नए कॉन्ट्रैक्ट को आधिकारिक रूप से पंजीकृत करने के लिए क्लब को अपने लालिगा-अनिवार्य बजट के भीतर पेरोल स्थान खाली करना पड़ा।

    लालिगा के साथ गावी की नई शर्तों को निपटाने के लिए, शारजाह एफसी को पिछले सप्ताह मिरेलम पाजनिक ट्रांसफर को पूरा करने की आवश्यकता थी।

    यूरोप के कुछ प्रमुख क्लबों ने कथित तौर पर एक नए कॉन्ट्रैक्ट पर बातचीत में गतिरोध के दौरान गावी के प्रतिनिधियों से संपर्क किया।

    हालांकि, पूर्व रियल बेटिस खिलाड़ी, जो केवल 11 वर्ष की उम्र में बार्सिलोना में शामिल हुए थे, ने यह स्पष्ट किया कि वह केवल बार्सिलोना के साथ रहना पसंद करते हैं।

    बार्सिलोना में गावी की शुरुआत कैसे हुई?

    ला मासिया युवा कार्यक्रम के एक उत्पाद, गावी ने गेटाफे के खिलाफ लीग मैच में 17 साल की उम्र में अगस्त में पहली टीम के लिए शुरुआत की।

    उन्होंने पिछले साल टीम के लिए 47 मैच खेले और दो बार स्कोर किया। स्पेन ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय हित को वरीयता के लिए बुलाने के लिए पर्याप्त देखा।

    तब से, उन्होंने दस राष्ट्रीय टीम कैप अर्जित किए हैं और संभवत: कतर के लिए लुइस एनरिक के विश्व कप रोस्टर में शामिल किए जाएंगे।

    जैसा कि उनका वर्तमान कॉन्ट्रैक्ट सीज़न के अंत में समाप्त होने वाला था, कैटलन क्लब कुछ समय के लिए 18 वर्षीय मिडफील्डर को एक नया कॉन्ट्रैक्ट करने के लिए मनाने का प्रयास कर रहा था।

    बार्सिलोना ने एक आधिकारिक बयान में पुष्टि की है कि नया सौदा चार साल के लिए है और इसमें एक चौंका देने वाला €1 बिलियन ($1 बिलियन) का रिलीज क्लॉज है, जिससे लिवरपूल (Liverpool) और मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) जैसी इच्छुक टीमों के लिए उन्हें अधिग्रहित करना लगभग असंभव हो गया है।

    बार्सिलोना ने पहले भी इसी तरह की परिस्थितियों से निपटा है और इस तरह के बड़े पैमाने पर रिलीज क्लॉज से परिचित है।

    ग्रीज़मैन, जिन्होंने पिछली गर्मियों में ऋण पर एटलेटिको में शामिल होने से पहले बार्सिलोना में दो भयानक साल बिताए, एक प्रमुख उदाहरण है।

    प्रारंभिक ऋण व्यवस्था में खामियों का फायदा उठाने के लिए, फ्रांसीसी अटैकर इस सीजन में एटलेटिको के खेल के अंतिम 30 मिनट में आ रहा है।

    लेकिन €25 मिलियन शुल्क पर एक समझौता होने के बहुत करीब है।

    दूसरा, अरुजो ने हाल ही में बार्सिलोना के साथ एक नया अनुबंध किया है और वह क्लब के लिए एक आवश्यक खिलाड़ी है। शारीरिक रूप से सक्षम, मैदान पर आत्मविश्वासी और स्वाभाविक रूप से पैदा हुए लीडर।

    वह एक आधुनिक सेंट्रल डिफेंडर के सभी आवश्यक लक्षणों से लैस था। यहां तक ​​कि रियल मैड्रिड और एफसी बार्सिलोना के बीच प्री-सीजन मैच में एंटोनियो रुडिगर भी उनके किसी न किसी खेल का शिकार हुए थे।

    गुरुवार की रात, गावी बार्सिलोना के स्टेडियम में टीम के प्रशंसकों के सामने अपने नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे, और फिर वह और क्लब के अध्यक्ष जोन लापोर्टा दोनों भाषण देंगे।

    इस हफ्ते चैंपियंस लीग में बायर्न म्यूनिख से 2-0 से हारने के बाद ट्रैक पर वापस आने के लिए गावी और बार्सिलोना ने इस शनिवार को ला लीगा में एल्चे की मेजबानी की।

     

    संबंधित आलेख