FIFA World Cup: जर्मनी बनाम स्पेन: लाइव स्कोर और मैच की प्रिडिक्शन

    कोस्टा रिका पर स्पेन की 7-0 से जीत आसान महसूस हुई, लेकिन यह पता लगाना चुनौतीपूर्ण है कि उन्होंने कितना अच्छा खेला।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी फ़ुटबॉल मैचों को फॉलो करें

    क्या जर्मन स्पेन को बाहर कर देगा क्या जर्मन स्पेन को बाहर कर देगा

    सभी सितारों ने उनके लिए गठबंधन किया, जिसमें गेवी पेले के बाद विश्व कप गोल करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए। अल्वारो मोराटा ने भी खेल में देर से बेंच से उतरकर और स्कोरिंग करके अपनी फिटनेस और आलोचकों को साबित किया।

    जापान से मिली हार से जर्मनी की विश्व कप की उम्मीदों को 2-1 से करारा झटका लगा है। खराब प्रदर्शन और विचारों की कमी के कारण उनकी हार हुई, और जर्मनी को अब लगातार दूसरी बार विश्व कप से बाहर होने की संभावना का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी ओर, जापान ने ऊर्जा के साथ संघर्ष किया और अपने मौके को बखूबी भुनाया।

    जर्मनी और स्पेन के बीच टूर्नामेंट ग्रुप चरणों में लड़ाई ने जापान को जर्मनी की हार के बाद और भी अधिक महत्व दिया है। स्पेन को कोस्टा रिका के समान स्वतंत्रता नहीं दी जाएगी, इसलिए जर्मनों को अपने दृष्टिकोण में रणनीतिक होना चाहिए यदि वे जीतने का कोई मौका चाहते हैं। एक ड्रॉ उनके टूर्नामेंट को बचाने के लिए पर्याप्त नहीं है, इसलिए उन्हें स्पेन के प्रबल दावेदारी के लिए खुद को असुरक्षित छोड़े बिना स्पेनिश डिफेंस के खिलाफ स्कोर करने का एक तरीका खोजना होगा। जर्मनों को नुकसान से बचने के लिए मैच की शुरुआत में ही चतुराई दिखानी होगी।

     

    संबंधित आलेख