Football News: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मृत्यु- प्रीमियर लीग स्थगित

    96 साल की उम्र में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मृत्यु ने यूनाइटेड किंगडम पर उनके 70 साल के शासन को समाप्त कर दिया और फुटबॉल सहित ब्रिटिश समाज के हर पहलू को प्रभावित किया।

    लॉन्ग लिव किंग चार्ल्स लॉन्ग लिव किंग चार्ल्स

    यह कहा गया है कि रानी को अपने पूरे जीवनकाल में एक या दो प्रीमियर लीग टीमों के लिए एक नरम स्थान मिला था।

    सम्राट ब्रिटिश फ़ुटबॉल में कई ऐतिहासिक अवसरों पर उपस्थित थे और उनकी अध्यक्षता करते हुए कई अन्य में भी एक अभिन्न भूमिका निभा रहे थे।

    क्या प्रीमियर लीग खेलों में देरी होगी? चैंपियंस लीग पर कोई असर?

    एफसी ज्यूरिख के खिलाफ आर्सेनल के यूरोपा लीग मैच के शुरू होने के बाद खबर ब्रेक की गई, जो अपने नियमित समापन पर खेला गया था।

    इसके अलावा, मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) और वेस्ट हैम ने बयान जारी कर कहा है कि उनके गुरुवार की रात यूरोपीय खेल योजना के अनुसार चलेंगे।

    ओल्ड ट्रैफर्ड और लंदन स्टेडियम में खिलाड़ियों और कर्मचारियों ने एक मिनट का मौन रखा और किकऑफ़ से पहले काले रंग की पट्टी बांधी।

    इंग्लिश फुटबॉल लीग ने घोषणा की है कि शुक्रवार के बर्नले बनाम नॉर्विच सिटी और ट्रानमेरे रोवर्स बनाम स्टॉकपोर्ट काउंटी खेलों को सम्मान से स्थगित कर दिया जाएगा। शुक्रवार की सुबह, हम इस सप्ताहांत के बाकी खेलों पर कॉल करेंगे।

    शुक्रवार को डंडी के खिलाफ कोव रेंजर्स का मैच सम्मान के कारण स्थगित कर दिया गया है, जैसा कि SPFL ने पुष्टि की है। शुक्रवार को, वे आगामी सप्ताहांत के कार्यक्रम को अपडेट करेंगे।

    क्लिफ्टनविले का ग्लेनटोरन के खिलाफ मैच और लार्ने के डुंगनोन के खिलाफ मैच को उत्तरी आयरलैंड फुटबॉल लीग ने शुक्रवार रात के लिए रद्द कर दिया है। लीग सुबह शनिवार के खेलों की स्थिति को अपडेट करेगी।

    किंग जॉर्ज VI के निधन के बाद सप्ताहांत में फुटबॉल का खेल जारी रहा, जबकि रग्बी और हॉकी को दिवंगत सम्राट के सम्मान में स्थगित कर दिया गया था।

    इसके बावजूद, जैसा कि व्यापक रूप से रिपोर्ट किया गया है, इस सप्ताह के अंत में कोई पेशेवर फुटबॉल खेल नहीं होगा।

    महारानी एलिजाबेथ के निधन पर फुटबॉल जगत की क्या प्रतिक्रिया थी?

    गुरुवार को जब एलिजाबेथ द्वितीय की मौत की खबर आई, तो ब्रिटिश फुटबॉल पिरामिड की लगभग हर टीम ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट्स पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

    यह भी निर्णय लिया गया कि न्यूकैसल यूनाइटेड (Newcastle United) विमेन अपने मैच बनाम मिडिल्सब्रा का लाइव-ट्वीट नहीं करेंगी।

    आर्सेनल ने एफसी ज्यूरिख के खिलाफ अपने यूरोपा लीग मैच के दूसरे भाग से पहले मौन का क्षण देखकर रानी को सम्मानित किया।

    UEFA के अध्यक्ष एलेक्ज़ेंडर सेफ़रिन ने भी कहा, "यूईएफए और यूरोपीय फ़ुटबॉल दुनिया की सबसे सम्मानित हस्तियों में से एक, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन से वास्तव में दुखी हैं। हमारे विचार उनके परिवार और इंग्लिश फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष के साथ हैं, प्रिंस विलियम, साथ ही यूनाइटेड किंगडम और राष्ट्रमंडल क्षेत्र के नागरिकों के साथ।"

    EFL के मुताबिक इस वीकेंड के फिक्स्चर शुक्रवार को तय किए जाएंगे

    प्रीमियर लीग के बयान में पढ़ा गया, "महामहिम महारानी, ​​एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। हमारे विचार और संवेदना शाही परिवार के साथ हैं और दुनिया भर में हर कोई महामहिम के नुकसान का शोक मना रहा है।"

    खेलों के पहले, दौरान और बाद में अधिक विस्तृत श्रद्धांजलि की जल्द ही योजना बनाई जाने की उम्मीद है।

    जब रानी की मृत्यु हो जाती है, तो उनका बेटा चार्ल्स राजा बन जाएगा और शोक की अवधि के दौरान देश का नेतृत्व करेगा। उनका आधिकारिक शीर्षक किंग चार्ल्स III है, लेकिन उन्होंने कथित तौर पर उस नाम को चुना।

    2021 में प्रिंस फिलिप की मृत्यु के बाद, प्रीमियर लीग ने दो मिनट का मौन रखा और श्रद्धांजलि में काले रंग की पट्टी बांधी।

     

    संबंधित आलेख