पीएसजी फॉरवर्ड कियान म्बाप्पे ने अंतिम निर्णय लिया

    फ्रांस के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कियान म्बाप्पे ने रियल मैड्रिड द्वारा किए गए प्रस्ताव को ठुकराने के बाद पेरिस सेंट-जर्मेन में रहने का फैसला किया है। पेरिसियों के साथ उनका नया समझौता अगले तीन साल के लिए उनके साथ को सुनिश्चित करेगा।

    म्बाप्पे पीएसजी में रहेंगे म्बाप्पे पीएसजी में रहेंगे

    23 वर्षीय के स्पेन जाने और अंतरराष्ट्रीय टीम के साथी करीम बेंजेमा के साथ जुड़ने की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने पीएसजी के साथ अपने गठबंधन को मजबूत किया। स्पेन के ला लीगा ने सौदे को "निंदनीय" कहा और यूईएफए और फ्रेंच और यूरोपीय संघ के अधिकारियों को शिकायत दर्ज करने में अपनी रुचि दिखाई। मूल्य कथित तौर पर नौकरियों और खेल की अखंडता को खतरे में डालने के अलावा यूरोपीय फुटबॉल की आर्थिक स्थिरता को प्रभावित करता है।

    रिपोर्टों के अनुसार, पीएसजी ने म्बाप्पे को €150 मिलियन का एक साइन-ऑन शुल्क रखा, जिससे उन्हे अगले दो सीज़न तक बनाए रखने की उम्मीद थी। उन्होंने स्पेन में अपने संभावित स्विच को सुविधाजनक बनाने के लिए महीनों पहले रियल के साथ एक वित्तीय समझौता किया था। हालांकि, बाद में उन्होंने अपना विचार बदल दिया और कहा कि क्लब के अध्यक्ष नासिर अल-खेलाईफी ने क्लब के साथ स्ट्राइकर के नए सौदे की घोषणा के रूप में वापस रहने के लिए "खुश" थे। घोषणा उनके अंतिम लीग 1 मैच में मेट्ज़ के खिलाफ मैच से पहले हुई। फ्रेंच चैंपियन पीएसजी, जिसे इस सीजन में मैड्रिड के हाथों एक और असफलता का सामना करना पड़ा, इस 23 वर्षीय को रखने के लिए बेताब थे।

    म्बाप्पे ने पेरेज़ को एक फोन कॉल पर अपनी पसंद की पुष्टि की

    शनिवार को, फॉरवर्ड ने रियल मैड्रिड के अध्यक्ष फ्लोरेंटिनो पेरेज़ को पीएसजी के साथ एक नए सौदे पर हस्ताक्षर करने के अपने इरादे के बारे में सूचित करने के लिए बुलाया था, कुछ ऐसा जिसकी प्रशंसकों को कम से कम उम्मीद थी। यह खबर चैंपियंस लीग के फाइनलिस्टों के लिए एक वास्तविक झटके के रूप में आएगी, जो अब लिवरपूल पर एक बड़ी संघर्ष जीत को लक्षित कर रहे हैं क्योंकि रविवार को एक अभूतपूर्व चौगुनी के लिए उनकी बोली समाप्त हो गई। मैड्रिड नार्वेजियन सनसनी एरलिंग हैलैंड से चूकने से दुखी है, जो गर्मियों में नए ताज वाले इंग्लिश प्रीमियर लीग खिताब धारकों मैनचेस्टर सिटी में शामिल हो जाएगा।

    म्बाप्पे की मां को दोनों ऑफर्स में ज्यादा फर्क नजर नहीं आया

    म्बाप्पे की मां फ़ैज़ा अल-अमरी ने कथित तौर पर कहा था कि फॉरवर्ड ने रियल और पीएसजी दोनों के साथ सौदे किए थे, इसलिए अंतिम निर्णय लेना उनके ऊपर था। उन्होंने कहा, "पेरिस सेंट-जर्मेन के साथ अपने अनुबंध की समाप्ति के बाद म्बाप्पे के भविष्य पर बातचीत करने के लिए कोई नई बैठक नहीं है। ये बैठकें समाप्त हो गई हैं। हमारा रियल मैड्रिड के साथ एक समझौता है और पेरिस सेंट-जर्मेन के साथ एक और समझौता है, और वार्ता पहले ही समाप्त हो चुकी है। अब कियान म्बाप्पे को चुनना होगा।"

    फ्रांसीसी मूल के ने आगे जारी रखा, "दो प्रस्ताव रियल मैड्रिड और सेंट-जर्मेन के बराबर हैं, उनके बीच कोई बड़ा अंतर नहीं है, लेकिन हम म्बाप्पे के लिए इंतजार कर रहे हैं कि वह क्या चाहते हैं। रियल मैड्रिड की पेशकश जिसमें हमारा पूरा नियंत्रण है छवियों के अधिकारों पर, और दूसरी ओर, एक वित्तीय मुआवजा है जो इसकी भरपाई करता है। दोनों प्रस्ताव उनके बीच बहुत भिन्न नहीं हैं, वे समान हैं।"