फ्रेंच ओपन: वर्ल्ड नंबर 1 इगा स्विएटेक फ्रेंच ओपन जीतने के लिए फाइनल में कोको गॉफ पर हावी

    पोलैंड की इगा स्विएटेक ने 4 जून को स्टेड रोलैंड गैरोस में अमेरिका की कोको गॉफ को 6-1, 6-3 से हराकर 2022 फ्रेंच ओपन का महिला एकल खिताब जीता।

    इगा स्विएटेक ने रोलैंड-गैरोस 2022 के चौदहवें दिन के दौरान ट्रॉफी के साथ अपनी जीत का जश्न मनाया इगा स्विएटेक ने रोलैंड-गैरोस 2022 के चौदहवें दिन के दौरान ट्रॉफी के साथ अपनी जीत का जश्न मनाया

    वर्ल्ड नंबर 1 इगा स्विएटेक ने कोर्ट फिलिप-चैटियर पर सीधे सेटों में अपनी अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी पर पूरी तरह से हावी होकर अपना दूसरा रोलांड गैरोस खिताब जीता। उन्होंने कोको गॉफ को केवल एक घंटे आठ मिनट के खेल के बाद हराकर अपना लगातार 35वां मैच जीत लिया।

    कोको गॉफ ने इगा स्विएटेक की गति को बनाए रखने के लिए संघर्ष किया और खेल में कई बार जल्दी टूट गया। अपने बैकहैंड और फोरहैंड के सही उपयोग के साथ पोल पूरी तरह से कोको गॉफ़ पर हावी हो गई।

    2004 में मारिया शारापोवा के बाद ग्रैंड स्लैम में महिला एकल खिताब जीतने वाली सबसे कम उम्र की महिला बनने के लिए कोको गॉफ अपनी बोली से कम हो गईं। कोको गॉफ ने पहले गेम में घबराहट के साथ खेला और इगा स्विएटेक ने उन्हें तोड़ा। पोल ने केवल 16 मिनट में 3-0 की बढ़त और डबल ब्रेक की बढ़त हासिल की और एक शक्तिशाली बैकहैंड स्ट्राइक के साथ व्यापक तीसरा गेम जीत लिया और अंत में पहला सेट 6-1 से जीत लिया।

    इगा स्विएटेक ने दूसरे दौर के लिए एक कठिन शुरुआत की, शुरुआत में उन्होंने सर्विस दी और चार अनफोकस्ड गलतियां कीं। उन्होंने जल्दी से अपना कंपटीशन वापस पा लिया जबकि कोको गॉफ गलतियाँ करती रहीं। 23 वर्षीय पोल ने फिर अपनी जीत पर मुहर लगाने के लिए पांच सीधे गेम जीते। कोको गॉफ ने मैच के दौरान तीन डबल फॉल्ट और 23 अनफोकस्ड एरर किए।

    इस जीत ने इगा स्विएटेक को ओपन एरा में कई रोलांड गैरोस खिताब जीतने वाली दसवीं महिला बना दिया। उन्होंने कोको गॉफ के खिलाफ जीत-हार के अपने रिकॉर्ड को भी 3-0 से सुधार लिया। इगा स्विएटेक ने पूरे टूर्नामेंट में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया और सीधे सेटों में जीत के साथ चौथे को छोड़कर हर दौर में आगे बढ़े। वह पूरे आयोजन में चीन की झेंग किनवेन के खिलाफ चौथे दौर के मैच में सिर्फ एक सेट गिरा।

    मैच के बाद, इगा स्विएटेक ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं कि मेरा संघर्ष आखिरकार काम आ गया है। दो साल पहले, यह खिताब जीतना कुछ अद्भुत था। ईमानदारी से कहूं तो मैंने कभी इसकी उम्मीद नहीं की थी, लेकिन मुझे ऐसा लग रहा है कि मैंने इस बार यहां पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की और सब कुछ किया। हालांकि यह काफी कठिन था, लेकिन दबाव बड़ा था। हर बार जब मैं यहां आती हूं तो मुझे अतिरिक्त प्रेरणा मिलती है, इसलिए मुझे वापस आना अच्छा लगता है।