Winston- Salem Open: डोमिनिक थिएम ने दो मैच प्वाइंट बचाकर जे.जे. वुल्फ को हराया

    2020 यूएस ओपन चैंपियन डोमिनिक थिएम ने संयुक्त राज्य अमेरिका के जे.जे वुल्फ 23 अगस्त को उत्तरी कैरोलिना, संयुक्त राज्य अमेरिका में वेक फॉरेस्ट विश्वविद्यालय में विंस्टन-सलेम ओपन के शुरुआती दौर में 6-7(5), 7-5, 7-6(6) से हराया।

    डोमिनिक थिएम डोमिनिक थिएम

    विंस्टन-सलेम ओपन अगले सप्ताह यूएस ओपन (US Open) की शुरुआत से पहले एटीपी दौरे पर अंतिम आयोजन है।

    डोमिनिक थिएम को जे.जे. वुल्फ के साथ मैच के तीनों सेट टाईब्रेक में चले गए। 28 वर्षीय ऑस्ट्रियाई ने अपने खेल में सुधार किया और 3 घंटे और 10 मिनट के बाद अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए एक ग्रुप से नीचे की ओर गर्जना की।

    जे.जे. वुल्फ और डोमिनिक थिएम ने पहला और दूसरा सेट जीता, मैच को निर्णायक में भेज दिया गया। डोमिनिक थिएम ने तीसरे सेट में 3-2 की बढ़त ले ली, लेकिन बारिश के मौसम के कारण खेल को रोकना पड़ा, जिससे उनकी गति टूट गई।

    तीसरा सेट टाईब्रेक में चला गया और डोमिनिक थिएम ने 4/1 की बढ़त ले ली, लेकिन जे.जे. वुल्फ ने खेल में वापसी करने के लिए लगातार पांच अंक जीते और इसे 6/4 तक पहुंचा दिया।

    हालांकि, डोमिनिक थिएम ने पहले मैच प्वाइंट को एक विस्फोटक विजेता के साथ और दूसरा एक जबरदस्त फोरहैंड विजेता के साथ बचाया। फिर उसने अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए एक क्रशिंग फोरहैंड पासिंग शॉट फायर किया।

    डोमिनिक थिएम ने 13 एसेस लगाए, पहली सर्व पर 75% अंक जीते और अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए छह मौकों में से चार बार अपने अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी की सर्विस तोड़ी।

    इसके विपरीत, जे.जे. वुल्फ ने पांच इक्के की सर्व की, पहली सर्व पर 66% अंक जीते और पांच दोहरे फॉल्ट किए।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, डोमिनिक थिएम ने कहा, "सबसे पहले, मैं उस जीत को पाकर बहुत खुश हूं, मार्च '21 के बाद से बहुत लंबे समय के बाद से हार्ड कोर्ट पर मेरी पहली जीत है। यह आसान नहीं था। आज बारिश की देरी से, रात 11:15 बजे वहाँ से वापस आ रहा था। बहुत देर हो चुकी थी।"

    पूर्व विश्व नंबर 3 डोमिनिक थिएम दूसरे दौर में बुल्गारिया के विश्व नंबर 19 ग्रिगोर दिमित्रोव से भिड़ेंगे। 31 वर्षीय बल्गेरियाई विंस्टन-सलेम ओपन में शीर्ष वरीयता प्राप्त है और उन्हें फर्स्ट राउंड बाय मिली है।

    दिन के एक अन्य पुरुष एकल मैच में, फैबियो फोगनिनी ने सर्बिया के दुसान लाजोविक को सीधे सेटों में हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई।

    35 वर्षीय इटालियन खिलाड़ी 24 अगस्त को विंस्टन-सलेम ओपन के दूसरे दौर में जैक ड्रेपर से भिड़ेंगे।

     

    संबंधित आलेख