विंबलडन वीनस विलियम्स और जेमी मरे ने विंबलडन मिक्सड डबल्स ओपनर जीता

    वीनस विलियम्स ने ग्रैंड में मिक्सड डबल्स स्पर्धा के पहले दौर में पोलैंड की एलिसजा रोसोलस्का और न्यूजीलैंड की माइकल वीनस पर 6-3, 6-7 (3), 6-3 से जीत के साथ जेमी मरे के साथ विंबलडन में वापसी की।
     

    जेमी मरे और वीनस विलियम्स ने 2022 विंबलडन चैंपियनशिप के पांचवें दिन के दौरान एलिसजा रोसोलस्का और माइकल वीनस के खिलाफ अपने मिश्रित युगल मैच में एक अंक का जश्न मनाया जेमी मरे और वीनस विलियम्स ने 2022 विंबलडन चैंपियनशिप के पांचवें दिन के दौरान एलिसजा रोसोलस्का और माइकल वीनस के खिलाफ अपने मिश्रित युगल मैच में एक अंक का जश्न मनाया

    सात बार की मेजर चैंपियन वीनस विलियम्स 2022 सीजन के लिए अपना पहला टूर्नामेंट विंबलडन में खेल रही हैं। पिछले अगस्त में शिकागो ओपन में प्रतिस्पर्धा करने के बाद से उन्होंने किसी भी टूर-स्तरीय स्पर्धा में भाग नहीं लिया था।

    वीनस विलियम्स ने साझा किया कि जेमी मरे के साथ उनकी जोड़ी को अंतिम समय में अंतिम रूप दिया गया था। उन्होंने कहा, "मैं हमेशा उनके साथ खेलने की कोशिश कर रही हूं। वह पाने के लिए कड़ी मेहनत करती हैं। मैंने एक साल में नहीं खेला है, इसलिए आप नहीं जानते कि आपको क्या मिलेगा। अभ्यास एक मैच से बहुत अलग है। यह शारीरिक या मानसिक रूप से आसान नहीं है।

    पहली बार साथ खेलने के बावजूद दोनों को अपनी केमिस्ट्री खोजने में देर नहीं लगी। वीनस विलियम्स और जेमी मरे ने पहले सेट में अपने सभी पांच ब्रेक प्वाइंट बचाए। उन्होंने 3-1 की बढ़त हासिल करने के लिए एलिजा रोसोलस्का और माइकल वीनस को तोड़ा और फिर केवल 39 मिनट के खेल के बाद तीन उत्कृष्ट सर्वों के साथ शुरुआती सेट को आराम से समाप्त कर दिया।

    वीनस विलियम्स और जेमी मरे को दूसरे सेट में बहुत अधिक क्रूर लड़ाई का सामना करना पड़ा क्योंकि वे एलिजा रोसोल्स्का और माइकल वीनस को हराने में विफल रहे, जिससे मैच को निर्णायक में भेज दिया गया। छत को बंद करने की अनुमति दी गई क्योंकि खराब मौसम के कारण खेल को रोकना पड़ा था।

    वीनस विलियम्स और जेमी मरे ने तेजी से 3-1 की बढ़त बना ली। एलिस्जा रोसोलस्का और माइकल वीनस को वीनस की सर्विस पर 4-2, 0-30 से आगे निकलने का मौका मिला। फिर भी, वह दो बार अपने फोरहैंड से लड़खड़ा गई, जिससे ब्रिटिश-अमेरिकी जोड़ी को दो गेम बाद दूसरे दौर में जगह बनाने में मदद मिली।