विंबलडन: हार्मनी टैन से हारीं सेरेना विलियम्स और सिमोना हालेप ने तीन साल में जीती पहली विंबलडन जीत

    23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना विलियम्स इंग्लैंड के लंदन में ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस और क्रोकेट क्लब में विंबलडन के पहले दौर में फ्रांस की गैरवरीय हार्मनी टैन से 7-5, 1-6, 7-6 (10-7) से हार गईं।

    28 जून 2022, ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस एंड क्रोकेट क्लब, लंदन, इंग्लैंड; विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट; महिला एकल मैच जीतने के बाद हार्मनी टैन ने सेरेना विलियम्स से हाथ मिलाया 28 जून 2022, ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस एंड क्रोकेट क्लब, लंदन, इंग्लैंड; विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट; महिला एकल मैच जीतने के बाद हार्मनी टैन ने सेरेना विलियम्स से हाथ मिलाया

    सात बार की विंबलडन चैम्पियन सेरेना विलियम्स हार्मनी टैन के साथ कड़े मुकाबले के बाद सत्र का अपना पहला एकल मैच हार गई थीं। सेरेना विलियम्स में पहले जैसे जोश की कमी थी। वह मैच की पहली ही सर्विस में अपने फ्रांसीसी प्रतिद्वंद्वी से टूट गई थी। हालांकि, उन्होंने चौथे गेम में स्कोर को 2-2 से बराबर करते हुए वापसी की। हार्मनी टैन ने 11वें गेम में विलियम्स को फिर से तोड़ा और पहला सेट 7-5 से अपने नाम किया।

    पूर्व विश्व नंबर 1 को पूरे मैच में दर्शकों का पूरा समर्थन मिला। वह नए उत्साह के साथ दूसरे सेट के लिए कोर्ट में लौटी और दूसरे गेम में हार्मनी टैन को तोड़कर दूसरा सेट 6-1 से जीतकर मैच को निर्णायक बना दिया।

    तीसरे सेट में सेरेना विलियम्स ने पहले ब्रेक लिया, लेकिन हार्मनी टैन ने स्कोर को 3-3 से बराबरी पर ला दिया। नौवें गेम में अमेरिकी फिर से टूट गई, लेकिन मैच के लिए काम करते हुए उनके प्रयास विफल हो गए। सेरेना विलियम्स ने अपने खेल में सुधार किया क्योंकि मैच को पहले चार अंक जीतने के लिए टाईब्रेक में भेजा गया था। हालांकि, हार्मनी टैन लगातार बनी रही और तीन घंटे से अधिक के खेल के बाद अपनी जीत पर मुहर लगाने से पहले निम्नलिखित पांच अंक जीतने के लिए घबराहट का कोई संकेत नहीं दिखाया।

    ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में हार्मनी टैन ने कहा, "मैं अब बहुत भावुक हूं। वह एक सुपरस्टार हैं। जब मैं छोटी थी, तो मैं उन्हे टीवी पर देखती थी। "जब मैंने ड्रॉ देखा, तो मैं डर गई थी। वह एक लेजेंड है। मैंने सोचा था कि अगर मैं एक या दो गेम जीत सकती हूं, तो यह मेरे लिए अच्छा होगा।

    हार्मनी टैन 29 जून को विंबलडन के दूसरे दौर में स्पेन की सारा सोरिब्स टॉर्मो से भिड़ेंगी। सारा सोरिब्स टॉर्मो ने 28 जून को अमेरिका की क्रिस्टीना मैकहेल को 6-2, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

    2019 चैंपियन सिमोना हालेप ने 28 जून को इंग्लैंड के लंदन में ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस और क्रोकेट क्लब में पहले दौर में चेक गणराज्य की करोलिना मुचोवा को 6-3, 6-2 से हराकर विंबलडन 2022 के लिए अपनी खिताबी बोली शुरू की।

    सिमोना हालेप पिछली बार विंबलडन में खेली गई ट्रॉफी के साथ कोर्ट से बाहर चली गई थीं। उन्होंने विंबलडन के अंतिम दौर में वीनस रोज़वाटर डिश को हराया, जिसके बाद उन्हें 2020 में कोविड -19 और 2021 में एक चिकित्सा चोट के कारण दो साल तक अपने खिताब की रक्षा करने का अवसर नहीं मिला। हालाँकि, उन्होंने कोर्ट में एक जीत के साथ वापसी की। 

    सिमोना हालेप ने अच्छा खेला और गर्दन में कोई चोट नहीं दिखाई जिसके कारण पिछले हफ्ते बैड होम्बर्ग ओपन में बियांका एंड्रीस्कु के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में उनकी वापसी हुई। उन्होंने नौ अप्रत्याशित त्रुटियों के लिए 16 विजेताओं को निकाल दिया और किसी भी ब्रेक पॉइंट का सामना नहीं किया, जबकि उनके चेकियन प्रतिद्वंद्वी ने नौ में से चार ब्रेक पॉइंट खो दिए और दो डबल फॉल्ट किए। 30 वर्षीय ने पूरे मैच में सर्विस गेम में सिर्फ नौ अंक गंवाए और 1 घंटे और 5 मिनट के खेल के बाद दूसरे दौर में जगह बना ली।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, नंबर 16 सिमोना हालेप ने कहा, "मेरे पास 2019 से बहुत अच्छी यादें हैं। विंबलडन में यहां आना हमेशा खुशी की बात है। इस मैच से पहले यह काफी भावुक थी। लेकिन अब, मैं इसका आनंद लेना चाहती हूं। मैं इसके बारे में प्रसन्न हूं। पिछले कुछ वर्षों में मैंने बहुत संघर्ष किया है-कई चोटें, आत्मविश्वास नहीं, दुनिया में जो कुछ भी हो रहा है। अब, मुझे फिर से टेनिस पसंद है।

    विंबलडन के दूसरे दौर में 29 जून को सिमोना हालेप का सामना बेल्जियम की कर्स्टन फ्लिपकेंस से होगा।