विंबलडन समाचार: राफेल नडाल ने टेलर फ्रिट्ज को पछाड़ा और निक किर्गियोस का सामना करने के लिए आगे बढ़े

    नंबर 2 वरीयता प्राप्त राफेल नडाल ने लॉन टेनिस और क्रोकेट क्लब, लंदन, इंग्लैंड में 6 जुलाई को संयुक्त राज्य अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज के खिलाफ 3-6, 7-5, 3-6, 7-5, 7-6 (10-4) के खिलाफ विंबलडन 2022 में क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जीत हासिल की। 
     

    टेलर फ्रिट्ज के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच जीतने का जश्न मनाते राफेल नडाल टेलर फ्रिट्ज के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच जीतने का जश्न मनाते राफेल नडाल

    राफेल नडाल ने मजबूत शुरुआत की और 3-1 की तेज बढ़त हासिल कर ली, लेकिन बाद में उन्होंने पेट की समस्या से जूझना शुरू कर दिया। टेलर फ्रिट्ज ने नडाल की शानदार शुरुआत के बावजूद लगातार पांच अंक हासिल करने के मौके का फायदा उठाते हुए शुरुआती गेम में 3-6 से जीत हासिल की। स्पैनियार्ड ने असुविधा महसूस करते हुए दूसरे सेट में आगे बढ़ गए, फिर 4-3 से मेडिकल ब्रेक लेना पड़ा। कोर्ट पर लौटने के बाद वह आक्रामक रहे और दूसरे सेट में जीतने के लिए अपने अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी की सर्विस तोड़ दी।

    टेलर फ्रिट्ज 2005 में विंबलडन में सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले अमेरिकी व्यक्ति बनने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाह रहे थे। उन्होंने राफेल नडाल की कई असामान्य त्रुटियों का फायदा उठाते हुए तीसरा सेट 3-6 से जीता। उन्होंने चौथे सेट में अपने ड्रॉप शॉट के साथ गति को आगे बढ़ाया, लेकिन स्पैनियार्ड लगातार बने रहे और मैच को निर्णायक बनाने के लिए अंतिम क्षणों में नियंत्रण हासिल कर लिया।

    4 घंटे और 20 मिनट के खेल के बाद अपनी जीत पर मुहर लगाने से पहले राफेल नडाल ने 5-0 की बढ़त हासिल करने तक अंकों का आदान-प्रदान करने के बाद नाटकीय पांचवें सेट को टाईब्रेक में भेज दिया।

    एक ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में, राफेल नडाल ने कहा, "यह एक महान खिलाड़ी के खिलाफ एक कठिन दोपहर थी। इसका सारा श्रेय टेलर को जाता है। वह पूरे सीजन में शानदार खेल रहे हैं। मेरी तरफ से, यह बिल्कुल भी आसान मैच नहीं था। इसलिए मैं सेमीफाइनल में पहुंचकर रोमांचित हूं।"

    राफेल नडाल 8 जुलाई को विंबलडन के चैंपियनशिप मैच में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस के साथ भिड़ेंगे।