विंबलडन न्यूज़: नोवाक जोकोविच की जीत के बाद घास खाने की परंपरा

    4-6, 6-3, 6-4, 7-6 (3) के स्कोर के साथ विंबलडन जीतने के बाद, नोवाक जोकोविच ने अपना चौथा सीधा ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीता, जिससे उन्हें कुल सात विंबलडन खिताब मिले।

    नोवाक जोकोविच की जीत के बाद घास खाने की परंपरा नोवाक जोकोविच की जीत के बाद घास खाने की परंपरा

    निक किर्गियोस को हराने के बाद, नोवाक जोकोविच ने अपनी आठवीं विंबलडन चैंपियनशिप जीती। लेकिन जीत का दावा करने के बाद उन्होंने घास क्यों खाई?

    नोवाक जोकोविच ने निक किर्गियोस को चार सेटों में हराकर रिकॉर्ड सातवीं बार विंबलडन जीता, जिससे वह अपने से अधिक टूर्नामेंट जीतने वाले एकमात्र व्यक्ति बन गए।

    2011, 2014 और 2015 में अपनी जीत के साथ, जोकोविच ने 2018, 2019 और अब 2022 में भी जीत का दावा किया।

    जोकोविच के पास अब 21 ग्रैंड स्लैम हैं, जो राफेल नडाल से एक कम है। लेकिन फिर से जीत हासिल करने के बाद उन्होंने सेंटर कोर्ट पर घास क्यों खाई?

    नोवाक जोकोविच के पास विंबलडन जीतने के बाद घास खाने का कोई खास कारण नहीं है; यह कुछ ऐसा है जो वह करते हैं।

    उन्होंने बीबीसी के सू बार्कर से कहा कि उन्होंने एक बच्चे के रूप में विंबलडन जीतने का सपना देखा था और यह कुछ ऐसा ही था जो उन्होंने 2015 में जीतने के बाद किया था।

    उन्होंने कोर्ट स्थापित करने के प्रयासों के लिए ऑल-इंग्लैंड क्लब ग्राउंड टीम को भी धन्यवाद दिया।

    नोवाक जोकोविच का भविष्य अनिश्चित

    विंबलडन जीतने और वहां घास खाने के बावजूद जोकोविच एक और साल के लिए एक और ग्रैंड स्लैम नहीं खेल सकते हैं।

    टीकाकरण की कमी के कारण, जोकोविच को सितंबर में यूएस ओपन के लिए यूएस जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी, और जनवरी में उनके निष्कासन के बाद ऑस्ट्रेलिया की उनकी भविष्य की यात्रा की योजना भी अधर में है।

    यदि ऐसा रहा, तो वह मई या जून 2023 में रोलैंड गैरोस में फ्रेंच ओपन तक किसी अन्य ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता में भाग नहीं लेंगे।