विंबलडन न्यूज़: नोवाक जोकोविच ने जननिक सिनर को हराने के लिए दो सेट के घाटे की भरपाई की, कैमरून नोरी ने ब्रिटिश उम्मीदों को जीवित रखा

    नोवाक जोकोविच ने क्वार्टरफाइनल में दो सेटों से शानदार वापसी करते हुए 5 जुलाई को विंबलडन के ग्रास कोर्ट में इटली के जननिक सिनर के खिलाफ 5-7, 2-6, 6-3, 6-2, 6-2 से जीत हासिल की।

    नोवाक जोकोविच अपने क्वार्टर फाइनल में जननिक सिनर के खिलाफ शीर्ष पर नोवाक जोकोविच अपने क्वार्टर फाइनल में जननिक सिनर के खिलाफ शीर्ष पर

    शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच ने मजबूत शुरुआत की और शुरुआती सेट में 4-1 की बढ़त बना ली। हालांकि, जननिक सिनर ने छठे गेम में ज्वार को मोड़ने के लिए एक ब्रेकपॉइंट बचा लिया। उन्होंने शुरुआती सेट पर दावा करने के लिए सही समय पर सर्ब को दो बार तोड़ने के लिए अपनी लय पाई, जिसमें धैर्य और प्रेरणा दिखाई गई जिससे उन्हें पिछले दो राउंड में जॉन इस्नर और कार्लोस अल्काराज़ से आगे बढ़ने में मदद मिली।

    जननिक सिनर ने क्लीन हिटिंग रैलियों के साथ गत चैंपियन नोवाक जोकोविच पर दबाव डाला। 20 वर्षीय इटालियन ने तीसरे और सातवें गेम में सर्ब की सर्विस तोड़कर दो सेट की बढ़त बना ली।

    नोवाक जोकोविच ने अपने इटालियन प्रतिद्वंद्वी द्वारा कुछ प्रभावशाली रैलियों के बावजूद तीसरे सेट में गति हासिल की। उन्होंने अपने ट्रेडमार्क जोकोविच ड्रॉप शॉट और ग्राउंडस्ट्रोक का शानदार प्रदर्शन करते हुए तीसरा सेट 6-3 से जीत लिया। 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने चौथे सेट में अपनी गति जारी रखी और मैच को निर्णायक बनाने से पहले 4-0 की तेज बढ़त हासिल कर ली।

    नोवाक जोकोविच ने कई शानदार विजेताओं के बैराज को लॉन्च करने से पहले पांचवें सेट में जननिक सिनर को कुछ मुफ्त अंक दिए। उन्होंने 11वें गेम में प्यार के लिए सर्व करते हुए जानिक सिनर को तोड़ा और तीन घंटे 35 मिनट के खेल के बाद सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस जीत ने विंबलडन में उनकी जीत की लय को 26 मैचों तक बढ़ा दिया।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, नोवाक जोकोविच ने कहा, "खुशी, प्यार, तृप्ति, गर्व। मैं इस कोर्ट पर सब कुछ महसूस करता हूं। मुझे यह पसंद है। मुझे लगता है कि अधिकांश खिलाड़ी इस बात से सहमत होंगे कि यह इतिहास का सबसे बड़ा टेनिस टूर्नामेंट है। इसलिए यह कोर्ट निश्चित रूप से मेरे करियर और मेरे जीवन में सबसे महत्वपूर्ण है।

    डेविड गोफिन को पांच सेटों के रोमांचक मुकाबले में हराकर कैमरून नोरी ने विंबलडन सेमीफाइनल में प्रवेश किया

    घरेलू उम्मीद कैमरून नोरी ने बेल्जियम के डेविड गोफिन को 3-6, 7-5, 2-6, 6-3, 7-5 से हराकर अपने पहले ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

    कैमरून नोरी ने ऐसे खेला जैसे उनका कोई मिशन था और पूरे मैच में आक्रामक तरीके से खेले। सेट के लिए सेट खेलने के बाद डेविड गोफिन को पांचवें सेट के दूसरे गेम में ब्रेकप्वाइंट मिला। उनके पास एक आरामदायक बढ़त थी लेकिन सेट को टाईब्रेक करने के लिए मजबूर करने के लिए गेंद को नेट में पटक दिया। 26 वर्षीय ब्रिट ने मैच के लिए सेवा करते हुए दो अप्रत्याशित गलतियां कीं, लेकिन अपनी गति को कम नहीं होने दिया। उन्होने एक इक्के के साथ वापसी की और सेमीफाइनल में स्थान हासिल करने के लिए अपने चेहरे पर एक विस्तृत मुस्कान के साथ अपने दूसरे मैच प्वाइंट को बदल दिया।

    नवें वरीयता प्राप्त कैमरून नोरी एंडी मरे, टिम हेनमैन और रोजर टेलर की पसंद में शामिल होने के लिए विंबलडन में सेमीफाइनल में पहुंचने वाले चौथे ब्रिटिश व्यक्ति बन गए। जीत ने उनके रिकॉर्ड को पांच-सेटर में 5-5 तक सुधार दिया।