विंबलडन समाचार: नोवाक जोकोविच ने निक किर्गियोस के खिलाफ फाइनल में पहुंचने के लिए कैमरून नोरी को हराया

    शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविच ने ग्रेट ब्रिटेन के कैमरन नोरी को 2-6, 6-3, 6-2, 6-4 से हराकर 8 जुलाई को विंबलडन के फाइनल में प्रवेश किया, क्योंकि उनका लक्ष्य लगातार चौथा विंबलडन खिताब जीतना है।
     

    नोवाक जोकोविच ने अपने आठवें विंबलडन फाइनल में जगह बनाई नोवाक जोकोविच ने अपने आठवें विंबलडन फाइनल में जगह बनाई

    ब्रिटिश नंबर 1 कैमरून नोरी खेल की शुरुआत में कोर्ट पर बस गए और शुरुआती सेट पर हावी हो गए। उन्होंने नोवाक जोकोविच की सर्विस को तीन बार तोड़ा और सटीक टॉपस्पिन फोरहैंड विजेताओं के एक बैराज को निकालकर पहला सेट 2-6 से जीता। हालांकि, नोवाक जोकोविच ने दूसरे सेट में अधिक तीव्रता और उत्कृष्ट सर्विस गेम के साथ दूसरे सेट में जीत हासिल की।

    दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कैमरून नोरी द्वारा दागे गए ग्राउंडस्ट्रोक की गहराई और शक्ति में कमी का फायदा उठाते हुए तीसरे सेट में अपनी आक्रामक खेल शैली को आगे बढ़ाया। उन्होंने तीसरे सेट में केवल चार गैर-केंद्रित त्रुटियों के लिए नौ विजेताओं को निकाल दिया और चौथे सेट में एक निर्णायक ब्रेक के बाद अपनी जीत को सील कर दिया।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में, नोवाक जोकोविच ने कहा, "मैंने अच्छी शुरुआत नहीं की। वह पहले सेट के लिए बेहतर खिलाड़ी थे। मैंने पहले ग्रैंड स्लैम में कई सेमीफाइनल खेले हैं, लेकिन कोर्ट पर चलना कभी आसान नहीं होता है। आपके पास खुद से और दूसरों से बहुत दबाव और उम्मीद होती हैं। कैमरून के पास खोने के लिए बहुत कुछ नहीं था। वह अपने जीवन का टूर्नामेंट खेल रहे हैं। घर पर खेलना कभी आसान नहीं होता है, लेकिन मैं उन्हे शुभकामनाएं देता हूं। वह एक महान खिलाड़ी है। मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं।

    यह पहली बार था जब नौवें वरीयता प्राप्त कैमरून नोरी विंबलडन में तीसरे दौर से आगे बढ़े। चार बार के टूर-लेवल टाइटलिस्ट ने सेमीफाइनल के रास्ते में पाब्लो एंडुजर, जैम मुनार, स्टीव जॉनसन और टॉमी पॉल को हराकर कई बेहतरीन प्रदर्शन किए।

    होम उम्मीद है कि कैमरून नोरी विंबलडन में सेमीफाइनल में पहुंचने वाले चौथे ब्रिटिश व्यक्ति हैं, जो एंडी मरे, टिम हेनमैन और रोजर टेलर की पसंद में शामिल हो गए हैं। नोवाक जोकोविच एक बार 2013 के विंबलडन फाइनल में विश्व के पूर्व नंबर 1 एंडी मरे के खिलाफ विंबलडन में एक ब्रिटिश व्यक्ति से हार गए थे।

    इस जीत ने कैमरून नोरी के खिलाफ नोवाक जोकोविच के जीत-हार के रिकॉर्ड को 2-0 से सुधार दिया और विंबलडन में लगातार 27 मैचों में अपनी जीत का सिलसिला बढ़ा दिया। 35 वर्षीय सर्ब ने 32वीं बार ग्रैंड स्लैम के फाइनल में प्रवेश किया है, जिससे वह रोजर फेडरर (31) से एक मैच आगे, ग्रैंड स्लैम फाइनल की अधिकतम संख्या के रिकॉर्ड के एकमात्र मालिक बन गए हैं।

    नोवाक जोकोविच विंबलडन के चैंपियनशिप मैच में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस के साथ भिड़ेंगे क्योंकि वह विंबलडन में अपना लगातार चौथा और सातवां समग्र खिताब जीतना चाहते हैं।