विंबलडन न्यूज मेन्स सिंगल: निक किर्गियोस ने स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ तनावपूर्ण संघर्ष जीता

    निक किर्गियोस ने 2 जुलाई को लंदन, इंग्लैंड में ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस एंड क्रोकेट क्लब में दूसरे विंबलडन 2022 में ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास को 6-7 (2), 6-4, 6-3, 7-6 (7) से हराया।
     

    पुरुष एकल में स्टेफानोस सितसिपास के साथ मैच के दौरान निक किर्गियोस ने अंपायर से शिकायत की पुरुष एकल में स्टेफानोस सितसिपास के साथ मैच के दौरान निक किर्गियोस ने अंपायर से शिकायत की

    निक किर्गियोस ने 2015 में स्टेफानोस सितसिपास को हराकर शीर्ष 10 प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ अपनी पहली ग्रैंड स्लैम जीत दर्ज की। शुरुआती सेट एक कांटे का मुकाबला था क्योंकि इसे टाईब्रेक में भेजा गया था। स्टेफानोस सितसिपास ने फायदा उठाया जब निक किर्गियोस ने बेसलाइन पर लाइनपर्सन की कॉल के कारण अपना ध्यान खो दिया, जिससे ग्रीक को पहला सेट हासिल करने की अनुमति मिली।

    निक किर्गियोस एक उपद्रवी भीड़ से लाइनपर्सन और अंपायर के साथ परेशानी पैदा कर रहे थे क्योंकि उन्हें चेयर अंपायर से चेतावनी मिली थी। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई ने स्टेफानोस सितसिपास को एक भी फायदा नहीं होने दिया और अपने सामने आए सभी पांच ब्रेक पॉइंट बचा लिए। दूसरा सेट हारने की कगार पर थे, निक किर्गियोस ने उलटफेर किया जब ग्रीक द्वारा एक खराब ओवरहेड शॉट ने उन्हें एक उत्कृष्ट फोरहैंड विजेता के साथ आगे बढ़ने की अनुमति दी।

    स्टेफानोस सितसिपास ने तीसरे सेट में अपनी गति खो दी, जिससे निक किर्गियोस को 2-1 से ब्रेकप्वाइंट के साथ आगे बढ़ने का मौका मिला। ऑस्ट्रेलियाई ने एक उग्र अंडरआर्म सर्विस निकाल दी जो स्टेफानोस सिटसिप्स के रिटर्न शॉट पर नेट्स में चली गई। निक किर्गियोस ने शानदार ड्रॉप शॉट के साथ 5-3 से बढ़त बनाई, इसके बाद बैकहैंड वॉली ने अगले गेम में सेट पर दावा किया। वह पूरे मैच के दौरान भीड़ के साथ शिष्टाचार में भी उलझे रहे।

    चौथे सेट में दोनों खिलाड़ियों की बराबरी 4-4 से हो गई, जब रूफ बंद होने के लिए मैच को रोकना पड़ा। उन्होंने अपना पहला मैच प्वाइंट 6/5 पर गंवा दिया लेकिन 23 वर्षीय ग्रीक ने तुरंत एक सेट प्वाइंट बचा लिया, जिसके बाद उन्होंने फोरहैंड ड्रॉप शॉट के साथ अपनी जीत हासिल की। इस जीत ने सीजन के लिए ग्रास-कोर्ट पर उनके रिकॉर्ड को 10-2 से बेहतर कर दिया।

    ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में, निक किर्गियोस ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो, यह एक बेकार माहौल था, अद्भुत मैच। मुझे ईमानदारी से लगा कि पसंदीदा प्रदर्शन आ रहा है। मैंने उन्हे कुछ हफ़्ते पहले खेला था। लेकिन मुझे पता था कि यह एक कठिन मैच होने के जा रहा है। मेरे पास मेरी रणनीति थी। वह जानते हैं कि मुझे कैसे खेलना है, उन्होंने मुझे एक बार हराया है। मुझे सफलता मिली है।"

    स्टेफानोस सितसिपास ने शनिवार को एक तूफानी विंबलडन मुकाबले में हारने के बाद निक किर्गियोस को "दुष्ट पक्ष" के साथ "एक धमकाने वाला" कहा। "यह लगातार बदमाशी है; यही वह करते हैं," ग्रीक चौथी वरीयता प्राप्त अपने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा। "वह विरोधियों को धमकाते है। वह शायद खुद स्कूल में धमकाने वाले थे। मुझे बुली पसंद नहीं है।

    निक किर्गियोस का सामना 4 जुलाई को क्वार्टरफाइनल में अमेरिका के ब्रैंडन नकाशिमा से होगा।

    एलेक्स डी मिनौर ने लियाम ब्रॉडी को पीछे छोड़ते हुए विंबलडन में चौथे दौर में प्रवेश किया

    एलेक्स डी मिनौर ने वर्ल्ड नंबर 132 को हराने के लिए एक उच्च श्रेणी का प्रदर्शन दिया। विंबलडन में तीसरे दौर में यूनाइटेड किंगडम के लियाम ब्रॉडी ने 6-3, 6-4, 7-5 से जीत हासिल की।

    एलेक्स डी मिनौर की लियाम ब्रॉडी के खिलाफ सीधे सेटों में जीत ने उन्हें अपने साथी देश जेसन कुबलर के 15 मिनट के भीतर विंबलडन में चौथे दौर में पहुंचने के लिए दूसरा ऑस्ट्रेलियाई बना दिया।

    एलेक्स डी मिनौर ने शुरुआती सेट के छठे गेम में प्यार को ब्रेक देकर खेल पर नियंत्रण कर लिया। उन्होंने पहला सेट हासिल करने के लिए अपने शानदार बेसलाइन खेल के साथ लियाम ब्रॉडी को पछाड़ दिया। 23 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई ने अपनी सर्विस 5-4 से गंवाने के बावजूद आसानी से दूसरा सेट जीत लिया और अपनी बढ़त को बढ़ा लिया। उन्होंने तीसरे सेट में गति पकड़ी, लेकिन लियाम ब्रॉडी ने मैच को टाईब्रेक में भेजने के लिए उनकी सर्विस तोड़ दी। हालांकि, एलेक्स डी मिनौर की शक्तिशाली क्लीन हिट लियाम ब्रॉडी के लिए मैच करना बहुत मुश्किल साबित हुआ।

    एक ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में, एलेक्स डी मिनौर ने कहा, "मुझे अभी राहत मिली है। अंत में यह जितना मैं चाहता था, उससे कहीं अधिक कठिन था, लेकिन यह दिन के अंत में टेनिस है, और कुछ भी हो सकता है। तंत्रिकाएं थीं एक शानदार भीड़ के सामने, एक ब्रिट के खिलाफ एक उत्कृष्ट कोर्ट पर खेलना, इसलिए यह कभी भी आसान नहीं होता है। मुझे विंबलडन के दूसरे सप्ताह में होने से राहत मिली है।

    एलेक्स डी मिनौर 4 जुलाई को विंबलडन में क्वार्टरफाइनल बर्थ के लिए चिली के क्रिस्टियन गारिन के साथ भिड़ेंगे।