विंबलडन समाचार: जॉन इस्नर ने दूसरे दौर में एंडी मरे को हराने के लिए 32 ऐस लगाए

    29 जून को लंदन, इंग्लैंड में ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस एंड क्रोकेट क्लब में विंबलडन 2022 के शुरुआती दौर में अमेरिका के जॉन इस्नर ने स्कॉटिश स्टार एंडी मरे के खिलाफ 4-6, 6-3, 6-2, 6-4 से जीत हासिल की।
     

    एंडी मरे विंबलडन से बाहर एंडी मरे विंबलडन से बाहर

    एंडी मरे पिछले साल के टूर्नामेंट में तीसरे दौर में बाहर होने के विपरीत दूसरे दौर से बाहर हो गए थे। टूर्नामेंट से पहले पेट की समस्या से जूझने के बावजूद ब्रिटिश स्टार ने कोई शारीरिक समस्या नहीं दिखाई, पहला सेट 4-6 से आसानी से जीत लिया। हालांकि, जॉन इस्नर ने एंडी मरे को मैच में पैर जमाने से रोकने के लिए अपने उत्कृष्ट सर्विस गेम से एंडी मरे को दूर रखा।

    जॉन इस्नर ने टेनिस कौशल का शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार तीन सेट 6-3, 6-2, 6-4 से जीतकर तीसरे दौर में जगह बनाई। अमेरिकी ने 32 इक्के लगाए और पहले सर्व पर 84% अंक जीते, जबकि पहले सर्व पर 81% और केवल दस इक्के थे।

    एंडी मरे के लिए लो स्पॉट पेपरस्टोन एटीपी रैंकिंग विनाशकारी साबित हुई। टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में शीर्ष खिलाड़ियों से खेलने से बचने के लिए वरीयता प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। मियामी ओपन में वर्ल्ड नंबर 1 डेनियल मेदवेदेव के खिलाफ एक गैर वरीयता प्राप्त खिलाड़ी के रूप में हारने के बाद से ब्रिटेन अपनी रैंकिंग में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

    हार के बाद एंडी मरे ने कहा, "मैं यहां अच्छा स्कोर बना सकता था," 35 वर्षीय ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा। यह उन मैचों में से एक है, जो कोई नहीं जानता था कि कौन जीतेगा। मुझे लगता है कि टूर के अधिकांश खिलाड़ी आपको बताएंगे कि इस तरह का मैच यहां और वहां के कुछ बिंदुओं के आधार पर जीता या हारा गया था। मैं आज रात उन बिंदुओं पर अच्छा नहीं खेल पाया।

    जॉन इस्नर का सामना 29 जून को विंबलडन के तीसरे दौर में इटली के जननिक सिनर से होगा। जानिक सिनर दूसरे दौर में स्वीडन के मिकेल यमेर को 6-4, 6-3, 5-7, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में पहुंच गए हैं।

    कार्लोस अल्कराज ने विंबलडन जीत के साथ नया मैदान ब्रेक किया

    विंबलडन 2022 के दूसरे दौर में स्पेन की सनसनी कार्लोस अलकाराज़ गार्फिया ने नीदरलैंड के टालोन ग्रिक्सपुर के खिलाफ 6-4, 7-6(0), 6-3 से जीत हासिल की।

    कार्लोस अल्कराज सभी चार ग्रैंड स्लैम प्रमुखों के तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। 19 वर्षीय स्पेनिश किशोरी का सीजन सफल रहा है और उसने इस साल मैड्रिड ओपन और मोंटे कार्लो ओपन में दो एटीपी मास्टर्स 1000 जीते हैं। उन्होंने बार्सिलोना और रियो डी जनेरियो में एटीपी 500 स्पर्धाओं में खिताब का दावा किया और इस साल की शुरुआत में 19 अप्रैल को विश्व रैंकिंग में शीर्ष 10 में पहुंच गए।

    कार्लोस अल्कराज ने सीधे सेटों में जीत के साथ दो घंटे और पांच मिनट के खेल के बाद तीसरे दौर के स्थान को सुरक्षित करने के लिए केवल 20 अप्रत्याशित त्रुटियों के लिए 39 विजेताओं को निकाल दिया।

    मैच के बाद के एक साक्षात्कार में कार्लोस अल्कराज ने कहा, यह मेरी टीम के लिए काफी अच्छा मैच था। मैंने अच्छा खेला। मुझे नंबर 2 कोर्ट खेलने में मजा आया। खुशी है, आज मुझे जीत मिली। मैं पहले दौर की तुलना में आज अधिक सहज महसूस कर रहा था। लेकिन मुझे अधिक आराम महसूस करने के लिए कोर्ट पर और घास पर घंटों की जरूरत है।

    1 जुलाई को टूर्नामेंट के तीसरे दौर में कार्लोस अल्कराज गार्फिया जर्मनी के ऑस्कर ओट्टे से भिड़ेंगे।