विंबलडन समाचार: हीथर वॉटसन पहले चौथे दौर में; ओन्स जबेऊर की गति बरकरार

    तीसरी वरीयता प्राप्त ओन्स जबेऊर ने तीसरे दौर में फ्रांस की डायने पैरी को 6-2, 6-3 से हराकर लगातार दूसरी बार विंबलडन में प्रवेश किया। इस जीत ने ओन्स जबेऊर की जीत की लय को भी 8-0 से बढ़ा दिया।
     

    ओन्स जबेउर ओन्स जबेउर

    ओन्स जबेऊर ने 6 सेटों में सिर्फ 13 गेम गंवाए हैं। उन्होंने सेंटर कोर्ट पर डियान पैरी के खिलाफ अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए पहले पांच गेम और आखिरी 14 अंक जीते।

    विंबलडन के चौथे दौर में ओन्स जबेऊर का मुकाबला एलिस मर्टेंस से होगा। बेल्जियम ने पहले दौर में जर्मनी की एंजेलिक कर्बर को 6-4, 7-5 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया।

    घरेलू उम्मीद केटी बौल्टर ने दूसरे दौर में करोलिना प्लिसकोवा को 3-6, 7-6 (7-4), 6-4 से हराकर ग्रैंड स्लैम इवेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया।

    हीथर वॉटसन ने 27 जून को इंग्लैंड के लंदन में ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस एंड क्रोकेट क्लब के तीसरे दौर में स्लोवेनिया की काजा जुवान को 7-6 (6), 6-2 से हराकर पहली बार चौथे दौर में प्रवेश किया। टूर्नामेंट में 12 वीं उपस्थिति थी।

    विश्व की 38 नंबर की पूर्व खिलाड़ी हीथर वाटसन 2012, 2015 और 2017 में तीसरे दौर में पहुंचीं। वह 2015 में चौथे दौर में पहुंचने के करीब पहुंच गईं, लेकिन तत्कालीन विश्व नंबर 1 सेरेना विलियम्स से हार गईं।

    काजा जुवान ने पहले सेट में हीथर वॉटसन की सर्विस को 3-3 से तोड़ा, लेकिन ब्रिटेन ने तुरंत वापसी की। उन्होंने अगले दो सर्विस गेम आयोजित किए। उसने 6-3 की बढ़त हासिल की और अगले चार ब्रेकप्वाइंट में से तीन को बचाया, इससे पहले स्लोवेनियाई ने चौथे पर डबल-फॉल्ट किया।

    हीथर वॉटसन ने दूसरे सेट में दमदार शुरुआत करते हुए पहले पांच गेम आसानी से जीत लिए। हालांकि, काजा जुवान ने अंतिम तीन गेम ड्यूस में भेजने के लिए एक उग्र प्रतिरोध की पेशकश की। हीथर वॉटसन ने अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए अंतिम गेम में तीन ब्रेक पॉइंट बचाए, अपने करियर में पहली बार विंबलडन में चौथे दौर में आगे बढ़े।

    हीथर वॉटसन का मुकाबला 3 जुलाई को विंबलडन के चौथे दौर में जर्मनी की जूल नीमियर से होगा।