विंबलडन न्यूज: नोवाक जोकोविच क्रूज कंट्रोल मोड पर, कैस्पर रूड बाहर

    शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच ने 29 जून को इंग्लैंड के लंदन में ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस और क्रोकेट क्लब में विंबलडन 2022 में दूसरे दौर के संघर्ष में ऑस्ट्रेलिया के थानासी कोकिनाकिस को 6-1, 6-4, 6-2 से हराया।

    नोवाक जोकोविच 16 के ग्रुप में पहुंचे नोवाक जोकोविच 16 के ग्रुप में पहुंचे

    डिफेंडिंग चैंपियन नोवाक जोकोविच ने मैच की शुरुआत से ही खेल पर अपना दबदबा कायम रखा क्योंकि उन्होंने सीधे सेटों में जीत हासिल करने के लिए सेंटर कोर्ट पर वर्ल्ड नंबर 79 थानासी कोकिनाकिस के खिलाफ गहरे और साफ शॉट लगाए। 26 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई नोवाक जोकोविच की गति की बराबरी करने में विफल रहे और दबाव में गिर गए क्योंकि उन्हें सलामी बल्लेबाज के दूसरे और छठे गेम में सर्ब द्वारा तोड़ा गया था।

    नोवाक जोकोविच ने दूसरे सेट में गति पकड़ी। थानासी कोकिनाकिस ने पहले हाफ से बेहतर मैच खेला, लेकिन सर्ब लगातार अपने ऑस्ट्रेलियाई प्रतिद्वंद्वी पर हावी होने के लिए आगे बढ़ता गया। नोवाक जोकोविच ने तीसरे गेम में थानासी कोकिनाकिस की सर्विस तोड़ी और दूसरे सेट में टी को 6-4 से जीत दिलाई।

    नोवाक जोकोविच ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी सटीक सर्विस से 5-2 की बढ़त बना ली। सर्ब को अपने पहले एकमात्र ब्रेकप्वाइंट का सामना करना पड़ा, जबकि वह अंतिम बिंदु के लिए सर्विस कर रहे थे, सीधे सेट में जीत दर्ज करने के लिए दृढ़ था।

    इस जीत ने थानासी कोकिनाकिस के खिलाफ नोवाक जोकोविच के रिकॉर्ड को 2-0 से सुधारकर अपने करियर के सातवें विंबलडन खिताब के लिए अपने अभियान को आगे बढ़ाया।

    एक ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में, नोवाक जोकोविच ने कहा, "मैं आज अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। मैंने सोचा कि मैंने बहुत अच्छी शुरुआत की, कोर्ट के पीछे से ठोस, और उन्हे हर उस बिंदु पर काम करने के लिए मजबूर किया जो मैं हासिल करने में कामयाब रहा। मैंने कोर्ट के आसपास काम करने की कोशिश की, जिससे खेल में बहुत विविधता आई।

    नोवाक जोकोविच 1 जुलाई को विंबलडन के तीसरे दौर में हमवतन मिओमिर केकमानोविच से भिड़ेंगे।

    कैस्पर रूड विंबलडन से दूसरे दौर में बाहर हो गए थे

    फ्रांस के यूगो हम्बर्ट ने तीसरे वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड की 2022 विंबलडन जीतने की बोली की खिताबी बोली को 29 जून को 3-6, 6-2, 7-5, 6-4 से जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बनाने के लिए समाप्त कर दिया।

    मैच की शुरुआत धीमी थी क्योंकि कैस्पर रुड ने यूगो हम्बर्ट के सामने मजबूती से कब्जा कर लिया, जिन्होंने 15 अप्रत्याशित गलतियां कीं और पहला सेट 3-6 से जीता। हालांकि, फ्रेंचमैन ने दूसरे सेट में अपने पैर जमा लिए और अपने आक्रामक दृष्टिकोण से अपने नॉर्वेजियन प्रतिद्वंद्वी को मात दे दी।

    यूगो हम्बर्ट ने 53 विजेताओं को निकाल दिया और कैस्पर रूड की सर्विस को छह बार तोड़ा और 2 घंटे 36 मिनट के खेल के बाद अपनी जीत पर मुहर लगा दी। नॉर्वेजियन का अब ग्रास कोर्ट पर 3-5 का जीत-हार का रिकॉर्ड है। यूगो हम्बर्ट ने एक साल पहले विश्व नंबर 25 की अपनी करियर-उच्च रैंकिंग हासिल की लेकिन अब विश्व नंबर 125 पर हैं।

    यूगो हम्बर्ट विंबलडन के तीसरे दौर में बेल्जियम के डेविड गोफिन से भिड़ेंगे। बेल्जियम ने अर्जेंटीना के सेबेस्टियन बेज को सीधे दूसरे दौर में हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया।