विंबलडन समाचार: कार्लोस अलकाराज़ बनाम जानिक सिनर टेनिस के नए सितारों में एक है

    स्पेनिश किशोर सनसनी कार्लोस अलकाराज़ गार्फिया ने जर्मनी के ऑस्कर ओट्टे को 6-3, 6-1, 6-2 से हराकर विंबलडन में चौथे दौर में जगह बनाने के लिए जानिक सिनर के साथ संघर्ष स्थापित किया।

    2022 विंबलडन चैंपियनशिप के पहले दिन स्टेन वावरिंका के खिलाफ कार्रवाई में जानिक सिनर 2022 विंबलडन चैंपियनशिप के पहले दिन स्टेन वावरिंका के खिलाफ कार्रवाई में जानिक सिनर

    इस जीत ने उन्हें 2011 में बर्नार्ड टॉमिक के बाद प्रतिष्ठित ग्रैंड स्लैम इवेंट में इस स्तर तक पहुंचने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति बना दिया। इसके विपरीत, जानिक सिनर ने संयुक्त राज्य अमेरिका के जॉन इस्नर को 6-4, 7-6 (7-4), 6-3 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया।

    कार्लोस अल्काराज़ और जननिक सिनर 3 जुलाई को विंबलडन में 'पुरुषों के टेनिस का भविष्य' नामक मैच में भिड़ेंगे। स्पैनियार्ड 19 साल के है जबकि इटैलियन 20 साल के है। दोनों युवा खिलाड़ी उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं और समान रूप से तुलनीय रिकॉर्ड और करियर पथ के साथ विंबलडन में पहुंचे हैं। खिलाड़ियों ने चौथे दौर में आगे बढ़ते हुए टूर्नामेंट में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। वे दोनों पांच टूर-स्तरीय खिताब जीत चुके हैं और ग्रैंड स्लैम में अधिकांश क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे।

    विंबलडन में सर्वश्रेष्ठ रन का रिकॉर्ड अंतिम 16 राउंड में अपने बहुप्रतीक्षित संघर्ष को जीतने के लिए जो भी जोर देगा, वह तोड़ देंगे। क्ले कोर्ट पर अपने अधिकांश अनुभव होने के बावजूद खिलाड़ी घास पर सीखने की क्षमता, आंदोलन और प्राकृतिक कौशल का प्रदर्शन करते हैं।

    कार्लोस अल्काराज़ ने वोल्ड नंबर 7 का रैंक हासिल करके और विंबलडन में शीर्ष 5 सीड्स में तोड़कर टेनिस जगत को चौंका दिया है। मैकेनरो सहित कई टेनिस विशेषज्ञों का मानना ​​है कि स्पैनियार्ड में द पेपरस्टोन एटीपी रैंकिंग में शीर्ष क्रम के खिलाड़ी बनने की क्षमता है।

    राफेल नडाल बिजली की गति, शक्तिशाली सेवाक्षमता और घातक ड्रॉप शॉट्स के साथ एक स्वाभाविक रूप से प्रतिभाशाली एथलीट हैं, जो शीर्ष दस में अपनी चढ़ाई को बहुत आसान बनाते हैं। कार्लोस अल्काराज़ ने जर्मनी के ऑस्कर ओट्टे को केवल छह गेम से बाहर कर दिया। उन्होंने कहा, "मैंने आज अविश्वसनीय खेला। यह मेरा अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। मैं इस स्तर से रोमांचित हूं और अगले दौर में इस स्तर को बनाए रखने की कोशिश करूंगा। हर दिन जो बीतता है, मैं घास पर अधिक तैयार महसूस करता हूं।

    जानिक सिनर के साथ अपने आगामी संघर्ष के बारे में बात करते हुए, 19 वर्षीय कार्लोस अल्कराज ने कहा, "अभी, मैं जानिक कहूंगा, और मैं ड्रॉ में सबसे कम उम्र का खिलाड़ी बचा हूं, मुझे ऐसा लगता है। ठीक है, शायद हम सबसे प्रतिभाशाली हैं, अधिक युवा खिलाड़ी, लेकिन जाहिर है, कई युवा खिलाड़ी भी अविश्वसनीय खेलते हैं।

    उन्होंने आगे कहा, "कोर्ट के बाहर, जानिक के साथ मेरे अच्छे संबंध हैं। मेरा मतलब है, मैं उससे बात करता हूं। जब मैं उसे कोर्ट के बाहर लॉकर रूम में देखता हूं तो कुछ मजाक करता हूं। कोर्ट के अंदर, मैं उसे थोड़ा जानता हूं। मैंने उसे पिछले साल पेरिस में खेला था, और हमने दो बार प्रशिक्षण लिया।

    जानिक सिनर का जन्म और पालन-पोषण इटली के टायरॉल पर्वतीय क्षेत्र में हुआ था। वह टेनिस, फुटबॉल और क्रिकेट खेलते थे, जिसमें टेनिस उनकी आखिरी प्राथमिकता थी। हालांकि, उन्होंने महसूस किया कि उनके पास टेनिस कोर्ट पर प्रभावशाली होने की अधिक क्षमता है और उन्होंने अपनी सारी ऊर्जा टेनिस पर केंद्रित कर दी है।

    जानिक सिनर ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि मैं इसका हिस्सा बन सकता हूं,- एक महान प्रतिद्वंद्विता है। लेकिन हर किसी का अपना तरीका होता है। मुझे अभी भी बहुत काम करना है। तो आइए देखें कि कार्लोस और मुझे भविष्य क्या देता है। मेरा मतलब है, हम दोनों युवा हैं। हम दोनों महान टेनिस खिलाड़ी और अच्छे लोग हैं। हाँ, उम्मीद है, ऐसा हो सकता है।