विंबलडन न्यूज़ 2022: निक किर्गियोस के हालिया आउटबर्स्ट के बाद कोर्ट पर 5 सबसे बड़े मेल्टडाउन

    विंबलडन, सबसे पुराने अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंटों में से एक, अंपायर के साथ खिलाड़ियों की असहमति पर कई मतभेद और आक्रोश का मैदान रहा है।
     

    जॉन मैकेनरो जॉन मैकेनरो

    हाल ही में किर्गियोस विस्फोट ने विंबलडन के इतिहास में सबसे बड़े और सबसे विवादास्पद आउटबर्स्ट ​​​​के बारे में बातचीत शुरू कर दी है। यहां कुछ ऐसे हैं जिन्हें हमने सबसे अधिक विवादास्पद माना है।

    विंबलडन 1981: मैकेनरो का खतरनाक प्रतिरोध

    विंबलडन 1981 में मैकेनरो का विस्फोट विंबलडन इतिहास में सबसे यादगार है। हालांकि मैकेनरो कई बार मैदान पर ओवररिएक्ट कर चुके हैं, लेकिन यह एक घटना मुख्य रूप से प्रशंसकों के साथ अटकी रही। विंबलडन मैच के दौरान, अंपायर ने एक लाइन कॉल की जिससे मैकेनरो इतने दुखी हो गए कि उन्होंने अपना आपा खो दिया। उन्होंने रेफरी पर फेंका, "आप गंभीर नहीं हो सकते," जो सबसे आम अमेरिकी वाक्यांशों में से एक बन गया। एक और लाइन कॉल के बाद, उन्होंने इसे फिर से खो दिया और कहा, "तुम लोग दुनिया के गड्ढे हो!"

    विंबलडन 2003: ग्रेग रुसेद्स्की की आश्चर्यजनक मेल्टडाउन

    जब दर्शकों में से किसी ने 'आउट' चिल्लाया, तो इसने खिलाड़ी का ध्यान भंग कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप वह अपनी पीठ घुमाकर अंक को गंवा बैठे। अंपायर ने रीप्ले से इनकार कर दिया, ग्रेग को इतना परेशान किया कि उसने उन्हें गालियां देना शुरू कर दिया। उनकी भाषा इतनी विचलित करने वाली थी कि इसने उनके पूरे करियर के दौरान शांत और मधुर व्यक्तित्व की छवि को पूरी तरह से बदल दिया।

    विंबलडन 1995: जेफ टैरांगो ने दर्शकों को चुप रहने के लिए कहा

    जेफ टैरांगो ने अपने प्रतिद्वंद्वी के लिए जयकार करते हुए भीड़ को चुप रहने के लिए कहा। इस प्रतिक्रिया पर अंपायर ने उन्हें आचार संहिता का उल्लंघन बताया। सर्व ने उन्हें और भी अधिक प्रेरित किया, और वह मैच के बीच में कोर्ट छोड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। कोर्ट से निकलने से पहले उन्होंने अंपायर से कहा कि वह "खेल के सबसे भ्रष्ट अधिकारी" है, अपनी किट ली और चले गए।

    विंबलडन 2013: फैबियो फोगनिनी का ऑन-कोर्ट ओपेरा

    फैबियो को कई बार कोर्ट पर नखरे करते भी देखा गया है। विंबलडन 2013 के दौरान उनका प्रकोप उल्लेखनीय है। अंपायर के वाइड कॉल पर उन्होंने जमीन पर लुढ़क कर और ओपेरा गाकर इसका विरोध किया। 2013 में फैबियो के तंत्र-मंत्र ने सभी समय के अंपायर से असहमत होने के अनूठे तरीकों को सूचीबद्ध किया।

    विंबलडन 2000: एना स्मैशनोवा ने अपने प्रतिद्वंद्वी के पति को मारने का प्रयास किया

    विंबलडन इतिहास में सबसे यादगार नखरे की सूची बनाने वाली एना एकमात्र महिला हैं। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी कैटलिन मारोसी-अराकामा के पति को मारने के लिए गेंद को जोर से मारा। हालांकि वह शॉट से चूक गई, लेकिन गेंद दर्शकों में से एक को लग गई। एना ने आरोप लगाया कि उनका पति उसे पूरे खेल के दौरान उकसाने की कोशिश कर रहा था, जिसके परिणामस्वरूप वह भड़क गई। उनके दुर्व्यवहार के लिए उस पर जुर्माना लगाया गया था।