विंबलडन 2022: निक किर्गियोस और राफेल नडाल ऑल इंग्लैंड क्लब में आगे बढ़े

    निक किर्गियोस और राफेल नडाल ने विंबलडन 2022 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।
     

    निक किर्गियोस विंबलडन 2022 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे निक किर्गियोस विंबलडन 2022 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

    पूर्व श्रग ने कंधे की चोट से उबरने के लिए अमेरिकी ब्रैंडन नकाशिमा को 4-6 6-4 7-6 (7-2) 3-6 6-2 से मात दी और सात वर्षों में अपना पहला महत्वपूर्ण क्वार्टर फाइनल स्थापित किया। वह राफेल नडाल के साथ शीर्ष आठ साझा करते हैं, जिन्होंने बॉटिक वैन डे ज़ैंडशुल्प पर 6-4 6-2 7-6 (8-6) की जीत दर्ज की। किर्गियोस का सामना चिली के क्रिस्टियन गारिन से होगा, जिन्होंने 19वीं वरीयता प्राप्त एलेक्स डी मिनौर को हराने के लिए दो सेटों से नीचे उतरकर और दो मैच अंक बचाकर एक अखिल-ऑस्ट्रेलियाई मुकाबले को रोका।

    दुनिया मिट्टी पर पनपती है लेकिन 2-6 5-7 7-6 (7-3) 6-4 7-6 (10-6) की जीत के साथ अपने पहले महत्वपूर्ण क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। हालांकि किर्गियोस ने अपने विस्फोटक स्वभाव पर नियंत्रण रखा, लेकिन वह अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने सर्विस गेम पर हावी होने से नहीं रोक सके। पूर्व की चोट के मुद्दों ने 2014 के बाद से अपना पहला विंबलडन क्वार्टर फाइनल स्थापित करना कठिन बना दिया जब उन्होंने दुनिया के नंबर एक राफेल नडाल को हराया। ऑस्ट्रेलियन 2015 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में अंतिम आठ में पहुंचा, लेकिन बाद के वर्षों में ऐसा करने में असफल रहे।

    ग्रीक स्टेफानोस सितसिपास के साथ अपने पिछले मैच में, दोनों खिलाड़ियों पर उनके आचरण के लिए जुर्माना लगाया गया था। अपनी चोट के बावजूद, वह तीसरे गेम में टूट गए, एक डबल फॉल्ट से मदद मिली और नकाशिमा ने उन्हे रोक दिया, इसके बाद उन्होंने बदलाव के समय फिजियो से मदद मांगी। उपचार प्राप्त करने के बाद, किर्गियोस ने पिछला सेट जीतने के बावजूद निर्णायक जीतने के लिए खुद को तैयार किया।

    नडाल ने कैलेंडर ग्रैंड स्लैम बोली जारी रखी

    नडाल 2019 के बाद से अपने पहले विंबलडन टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं और लंबे समय तक तंत्रिका दर्द को कम करने के लिए अपने पुराने पैर की चोट पर रेडियोफ्रीक्वेंसी एब्लेशन उपचार के बाद से पहला है। वह अब अपने तीसरे विंबलडन खिताब को लक्षित कर रहे हैं, और वैन डी ज़ैंड्सचुल्प के खिलाफ उनके हालिया द्वंद्व ने स्पैनियार्ड को शुरुआती दो सेटों के लिए नियंत्रण में देखा और बढ़त लेने से पहले उनके द्वारा सामना किए गए एकमात्र ब्रेक पॉइंट को बचा लिया। हालांकि, मैच के लिए सर्विस करते समय वह फिसल गए और 5-3 से टूट गए। इसके बाद सेट डचमैन की बदौलत टाई-ब्रेक में समाप्त हुआ।

    नडाल ने ब्रेकर में 6-3 से तीन मैच अंक गंवाए, इससे पहले कि वह दुनिया के 25वें नंबर के वैन डे ज़ैंडशुल्प से छूटे हुए ओवरहेड के कारण अपना चौथा अंक हासिल कर सके। मैच के बाद, नडाल ने टिप्पणी की कि उन्हें पता था कि जब उनका प्रदर्शन कम हो गया तो वह अंत तक सकारात्मक रूप से आगे बढ़ते रहे। वह तीन साल बाद ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए उत्साहित थे। वह अगले दौर में टेलर फ्रिट्ज से भिड़ेंगे, अमेरिकी ने ऑस्ट्रेलिया के जेसन कुबलर पर 6-3, 6-1, 6-4 से जीत के साथ अपना पहला बड़ा क्वार्टर फाइनल जीता।